विज्ञापन
Story ProgressBack

Loksabha Election के पहले MP-CG में नोटों की गड्डियां और सामानों का बड़ा ज़खीरा बरामद, यहां जानें कहां क्या मिला ? 

Loksabha Election : लोकसभा चुनाव के पहले मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बड़ी कार्रवाई की गई है. यहां करोड़ों रुपये कैश सहित कई सामान जब्त किए गए हैं. अगले दो महीने तक इसी तरह दोनों प्रदेशों के अंदर और बॉर्डर पर पुलिस और एजेंसियां निगरानी बनाकर रखेगी.

Read Time: 3 min
Loksabha Election के पहले MP-CG में नोटों की गड्डियां और सामानों का बड़ा ज़खीरा बरामद, यहां जानें कहां क्या मिला ? 

Loksabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में पुलिस और एन्फोर्समेंट एजेंसियों ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 17 करोड़ रुपये से ज्यादा के सामान, कैश जब्त किए हैं. इनमें से बड़ी रकम और सामान वोटर्स को लुभाने के लिए थी. लेकिन दोनों ही प्रदेशों में टीम की सतर्कता से बड़ी रकम और सामान जब्ती की कार्रवाई की गई है. अब भी पुलिस प्रदेशों के अंदर और बॉर्डर इलाकों में निगरानी बनाए हुए है.

जानिए किस प्रदेश में कितनी राशि हुई है जब्त 

दरअसल चुनावों में वोटर्स को लुभाने के लिए राजनीतिक पार्टियों के नेता तरह तरह की पैंतरे अपनाते हैं. कई बार वोटर्स को सामान, कैश बांटते पकड़े भी गए हैं. ऐसे में इस बार लोकसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लगते ही प्रदेशों में इसके लिए निगरानी कड़ी की गई है. पुलिस के अलावा एन्फोर्समेंट एजेंसियां (enforcement agencies) भी नजर रख रही हैं. नतीजतन मध्य प्रदेश में 14 करोड़ 22 लाख 98 हजार 274 रुपये के सामान, ड्रग्स, गारमेंट, कैश और छत्तीसगढ़ में करीब 3 करोड़ रुपये कैश, अवैध शराब, आभूषण, सामान जब्त किए गए हैं. सूत्र बताते हैं कि वोटर्स को लुभाने के लिए ये इकट्ठे किए जा रहे थे. हालांकि अभी इसकी जांच हो रही है. 

ये भी पढ़ें PBKS vs RCB Live: कोहली-कार्तिक के तूफान में उड़ा पंजाब, बेंगलुरु ने चार विकेट से हराया

आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी 

इस संबंध में मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि चुनाव के मद्देनजर पुलिस एवं अन्य एन्फोर्समेंट एजेंसियों द्वारा लगातार कार्रवाई  की जा रही है. उन्होंने बताया कि 21 मार्च तक 14 करोड़ 22 लाख 98 हजार 274 रुपये मूल्य की विभिन्न सामग्रियां जब्त की गई हैं. छत्तीसगढ़ की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा साहब कंगाले ने बताया कि आदर्श आचार संहिता के प्रभावी होने के बाद से अब तक दो करोड़ 84 लाख रुपए की अवैध धन राशि और वस्तुएं जब्त की गई हैं. इन दोनों ही प्रदेशों के अफसरों ने बताया कि पुलिस और एजेंसियों द्वारा नजर रखी जा रही है. आगे भी इसी तरह की कार्रवाई होगी.

ये भी पढ़ें Chhattisgarh: होली के रंग में रंगे सीएम विष्णु देव, अबीर-गुलाल लगाकर गाए फाग गीत, देखें वीडियो

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close