विज्ञापन
Story ProgressBack

PBKS vs RCB Live: कोहली-कार्तिक के तूफान में उड़ा पंजाब, बेंगलुरु ने चार विकेट से हराया

PBKS vs RCB Live Score: आईपीएल 2024 में सोमवार को आरसीबी और पंजाब किंग्स के बीच खेले गए मुकाबले में आरसीबी ने जीत हासिल की. टीम के लिए इस मैच में जीत के हीरो विराट कोहली रहे, उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड मिला.

Read Time: 3 min
PBKS vs RCB Live: कोहली-कार्तिक के तूफान में उड़ा पंजाब, बेंगलुरु ने चार विकेट से हराया

Royal Challengers Bengluru Defeated Punjab Kings, IPL 2024:  आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और पंजाब किंग्स (RCB vs PBKS) के बीच खेले गए मैच में आरसीबी ने पंजाब को चार विकेट से हरा दिया है. बेंगलुरु की तरफ से विराट कोहली (Virat Kohli) ने तेज-तर्रार बल्लेबाजी करते हुए 49 गेंदों में 77 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने दो छक्के और ग्यारह चौके लगाए. वहीं अंत में बल्लेबाजी करने आए दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 280 के स्ट्राइक रेट से मात्र 10 गेंदों पर 28 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई. इस दौरान कार्तिक ने तीन चौके और दो छक्के लगाए. उनका साथ महिपाल लोमरोर (Mahipal Lomror) ने बखूबी निभाया और 8 गेंदों में 17 रन बनाए. इनके अलावा रजत पाटीदार ने भी 18 रन बनाए

विराट कोहली को आउट करने के बाद एक समय ऐसा लगा कि इस मैच पर पंजाब ने अच्छी पकड़ बना ली, लेकिन जल्द ही पंजाब के गेंदबाजों ने इस मैच से अपना नियंत्रण खो दिया और कार्तिक-लोमरोर की तूफानी बल्लेबाजी देखने को मिली. आरसीबी ने यह जीत 3 गेंद शेष रहते ही हासिल कर ली.

वहीं पंजाब की ओर से हरप्रीत बरार और कगिसो रबाडा ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 2-2 विकेट लिए. हरप्रीत ने चार ओवर में महज 13 रन दिए, जबकि रबाडा ने 23 रन खर्च किए. इन दोनों के अलावा सैम करन और हर्षल पटेल को 1-1 विकेट मिले.

PBKS ने RCB को दिया 177 रनों का टारगेट

मैच में टॉस जीतकर आरसीबी ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया और पंजाब किंग्स को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स ने 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 176 रन बनाए. पंजाब की ओर से सबसे ज्यादा रन कप्तान शिखर धवन ने बनाए. उन्होंने 45 रनों की कप्तानी पारी खेली. धवन के अलावा जितेश शर्मा ने 27 रन बनाए. जबकि प्रभसिमरन सिंह 25, सैम करन 23 और शशांक शर्मा 21 रन बनाकर नाबाद रहे. शशांक ने आखिरी में आकर 8 गेंदों में दो छक्के और एक चौके की मदद से ताबड़तोड़ 21 रन बनाए.

वहीं आरसीबी की ओर से मोहम्मद सिराज ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट लिए. सिराज के अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने भी 2 विकेट झटके. जबकि यश दयाल और अल्जारी जोसेफ को 1-1 विकेट मिले.

यह भी पढ़ें - IPL Schedule: BCCI ने जारी किया आईपीएल का फुल शेड्यूल, यहां होगा फाइनल मुकाबला, देखें पूरी लिस्ट

यह भी पढ़ें - GT vs MI Live: गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस को दी पटखनी, रोमांचक मुकाबले में 6 रनों से हराया

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close