विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 04, 2023

MP Weather: मध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी, मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट

MP Weather Update: चंबल और ग्वालियर संभाग सहित विदिशा, राजगढ़, मंदसौर, नीमच में कहीं कहीं पर गरज चमक और आकाशीय बिजली गिरने का अनुमान जताते हुए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है.

Read Time: 3 mins
MP Weather: मध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी, मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट

Madhya Pradesh Weather Report 4 December 2023: मध्य प्रदेश में बारिश (Rainy in Madhya Pradesh) का दौर लगातार जारी है. इसकी वजह प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ (Western disturbance) का एक्टिव होना है, जिसके चलते प्रदेश में मौसम का रुख बदला हुआ है. पिछले एक हफ्ते से बारिश का दौर शुरू हुआ है और इस हफ्ते के शुरुआत में भी थमने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं बीते चार दिनों से भोपाल समेत अन्य प्रदेशों में धुंध छाई हुई है. मौसम विभाग ने सोमवार, 4 दिसंबर को भी भोपाल समेत अन्य प्रदेशों में बारिश होने का अनुमान जताया है. पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के भोपाल, उज्जैन, सागर, इंदौर और जबलपुर संभागों के जिलों में कहीं-कहीं पर बारिश दर्ज की गई है.

इन जिलों में मौसम विभाग का येलो अलर्ट

चंबल और ग्वालियर संभाग के सहित विदिशा, राजगढ़, मंदसौर, नीमच जिलों में कहीं कहीं पर गरज चमक और आकाशीय बिजली गिरने का अनुमान जताते हुए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है.

बीते 24 घंटों के दौरान ऐसा रहा तापमान

बीते 24 घंटे के दौरान प्रदेश में अधिकतम तापमान (Maximum Temperature)  31.6 डिग्री सेल्सियस मंडला में दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान ( Minimum Temperature) 13.8 डिग्री सेल्सियस खरगोन में दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़े: MP Election Results 2023: BJP की जीत के नायक रहे CM शिवराज, जानें 'पांव-पांव वाले भैया' और 'मामा' का सियासी सफर

रविवार को प्रदेश में कैसा रहा मौसम का हाल

रविवार को प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में अधिकतम तापमान 29.8 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री रहा. जबकि इंदौर (Indore) में अधिकतम तापमान 28.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18.8 डिग्री दर्ज किया गया. जबलपुर (Jabalpur) की बात करें तो यहां अधिकतम तापमान 28.1 डिग्री और न्यूनतम तापमान 16.9 डिग्री दर्ज हुआ है. खरगांव (Khargaon) में अधिकतम तापमान 26.8 डिग्री और न्यूनतम तापमान 13.8 डिग्री रहा. खजुराहो (Khajuraho) में अधिकतम तापमान 26.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री दर्ज किया गया. गुना (Guna) में अधिकतम तापमान 23.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17.4 डिग्री रहा, जबकि नर्मदापुरम (Narmadapuram) में अधिकतम तापमान 28.3 डिग्री और न्यूनतम तापमान 20.2 डिग्री दर्ज किया गया. 

ये भी पढ़े: Assembly Election Result 2023: मिजोरम में शुरू हुई मतगणना, जानें मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में रिजल्ट के बाद की हलचल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP के इस जिले में 9 करोड़ 24 लाख रुपये की लागत से बनेगा छात्रावास, मिलेगी ये सुविधाएं
MP Weather: मध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी, मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट
Weather Heavy rain in MP even today IMD alert How to protect yourself if  lightning strikes Know here
Next Article
MP Weather: आज भी मध्य प्रदेश में भारी बारिश, IMD का अलर्ट; बिजली गिरे तो कैसे करें खुद का बचाव? यहां जानें
Close
;