विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Weather Update: कहीं आंधी-तूफान तो कहीं तेज गर्मी, ऐसा रहेगा मध्य प्रदेश में मौसम का हाल

Latest Weather Update: बीते कई दिनों से प्रदेश में मौसम नित नए करवट लेते दिख रहा है. आने वाले दिनों में भी मौसम तेजी से बदलता हुआ नजर आ सकता है..

Read Time: 3 mins
MP Weather Update: कहीं आंधी-तूफान तो कहीं तेज गर्मी, ऐसा रहेगा मध्य प्रदेश में मौसम का हाल
Weather

MP News: पूरे देश में मौसम तेजी से करवट (MP Weather update) बदलता नजर आ रहा है. गर्मी के मौसम में कहीं बाढ़ जैसे हालात बन रहे हैं तो कहीं गर्मी के कारण लोगों का घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भी कुछ ऐसे ही हालात बने हुए है. यहां आए दिन मौसम के तेवर बदलते दिख रहे हैं. इससे लोगों को बहुत परेशानी भी हो रही हैं. प्रदेश के कई इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश होगी. तो वहीं कई इलाके ऐसे जहां गर्मी का प्रकोप इतना कि लोगों का घर से बाहर निकलना भी मुश्किल है. आईएमडी (IMD) की मानें तो अगले कुछ दिनों तक भी मौसम ऐसा ही बना रहेगा.

MP के इन इलाकों में मिलेगी गर्मी से राहत

मध्य प्रदेश के भोपाल में बीते दिनों से बारिश हो रही है. मौसम विभाग की मानें तो ये बारिश आने वाले कुछ  दिनों तक भी जारी रहेगा. ऐसे में आपको तेज गर्मी के प्रकोप से राहत मिलेगी. बल्कि पूरे प्रदेश में पिछले 3 दिनों से बारिश जारी है. अब इसकी पहुंच बढ़ रही हैं. रायसेन, शाजापुर, मंदसौर, सीहौर सहित कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश होने के आसार है. बता दें कि शुक्रवार की देर रात भी इन इलाकों में आंधी-तूफान देखने को मिली थी.

इन इलाकों में रहेगा गर्मी का प्रकोप

जहां कई इलाकों में बारिश से लोगों को तेज गर्मी में राहत मिली है, वहीं कुछ जगहों पर अभी गर्मी से राहत के आसार नजर नहीं आ रहे हैं. पूरे प्रदेश का औसतन अधिकतम तापमान 39 डिग्री के आसपास रहेगा, तो वहीं न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहेगा. गुना में अधिकतम तापमान 41 डिग्री, शिवपुरी में अधिकतम 40 डिग्री, सागर में अधिकतम 41 डिग्री,  इंदौर में अधिकतम 39 डिग्री, ग्वालियर में अधिकतम 42 डिग्री, जबलपुर में अधिकतम 41 डिग्री और उज्जैन में अधिकतम 40 डिग्री रहेगा. हालांकि इन इलाकों में बीते दिनों की अपेक्षा तापमान मे गिरावट देखने को मिली.

ये भी पढ़ें :- हाथ में लगी मेहंदी, फिर भी नहीं उठी डोली... दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर दुल्हन के बिना ही लौटा दूल्हा

इन इलाकों के लिए चेतावनी जारी

मौसम विशेषज्ञों ने शनिवार को मध्य प्रदेश के 30 जिलों में बारिश और तेज आंधी चलने की चेतावनी जारी की है. इनमें विदिशा के उदयगिरि, उज्जैन, मंदसौर, नर्मदापुरम, शाजापुर, हरदा, रायसेन के भीमबेटका, मुरैना, राजगढ़, इंदौर, देवास, सीहोर में शामिल है. कुछ जगहों पर 60 किमी की गति से तेज हवा चलने के साथ ओलावृष्टि की भी बात कही गई है. सतना, पांढुर्ना, छिंदवाड़ा, बैतूल, नर्मदापुरम, मैहर, बालाघाट, शाजापुर, आगर मालवा, मंदसौर, नीमच, मंडला और सिवनी जिले में ओलावृष्टि की संभावना जताई गई है.

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Election 2024: मतदान करना अनिवार्य नहीं, MP हाई कोर्ट ने निरस्त की याचिका

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Baloda Bazar news: कहीं फिर न सुलग जाए बलौदाबाजार, सोशल मीडिया पर इस तरह से रखी जा रही है नजर
MP Weather Update: कहीं आंधी-तूफान तो कहीं तेज गर्मी, ऐसा रहेगा मध्य प्रदेश में मौसम का हाल
MPs School Ranks Among Worlds Top 10 Surpassing Leading Nations
Next Article
दुनिया के टॉप 10 स्कूल में MP ने बनाई जगह ! इन देशों को छोड़ा पीछे
Close
;