विज्ञापन
Story ProgressBack

हाथ में लगी मेहंदी, फिर भी नहीं उठी डोली... दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर दुल्हन के बिना ही लौटा दूल्हा

CG News: सूरजपुर में शादी करने पहुंचा दूल्हा नाराज हो गया और जमकर मारपीट की. लड़की वालों के अनुसार, उसने ऐसा दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर किया..

Read Time: 2 mins
हाथ में लगी मेहंदी, फिर भी नहीं उठी डोली... दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर दुल्हन के बिना ही लौटा दूल्हा
दुल्हन के घर वालों में छाई मायूसी

Chhattisgarh Dahej Case: छत्तीसगढ़ के सूरजपुर (Surajpur) जिले में एक बेटी के हाथ पीले तो हुए, मेहंदी भी रची, लेकिन ढोली नहीं उठी... कारण एक बार फिर भारतीय परंपरा की कूप्रथा दहेज (Dowry) बनी.. दहेज की मांग पूरी न होने से नाराज दूल्हे (Groom) ने लड़की के घर में जमकर तोड़फोड़ की और बात हाथापाई तक पहुंच गई. इसके बाद वह दुल्हन (Bride) को लिए बिना ही अपने घर वापस चला गया. इसके बाद लड़की के घर में मायूसी छा गई. लड़की की मां रोती और बिलखती हुई नजर आई. पूरा मामला जिले के रामानुजनगर थाना क्षेत्र की बताई गई. जिसके बाद दुल्हन पक्ष ने रामानुजनगर थाने (Ramanujnagar Police) में मारपीट और दहेज डिमांड के खिलाफ अपनी शिकायत दर्ज की है.

ये था पूरा मामला

रामानुजनगर थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव में दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर निकाह के बाद दूल्हा अपनी दुल्हन को लिए बिना ही बारात लेकर वापस लौट गया. गुरुवार की रात अंबिकापुर से बारात नारायणपुर आई थी. दुल्हन के परिजनों के अनुसार, दूल्हा पक्ष शादी के व्यवस्था से खुश नहीं था. पहले दूल्हा-दुल्हन का निकाह हो गया, जिसके बाद दूल्हा पक्ष 5 लाख रुपए दहेज की मांग करने लगे. दहेज नहीं मिलने पर विवाद शुरू हुआ और दोनों पक्षों में जमकर मारपीट भी हुई. ऐसे में दूल्हा पक्ष दुल्हन को लिए बिना ही वापस लौट गया.

ये भी पढ़ें :- Cyber Fraud: टेलिकॉम विभाग ने 28,200 मोबाइल फोन ब्लॉक करने और 20 लाख कनेक्शनों के दोबारा वेरिफिकेशन के निर्देश दिए

पुलिस में मामला दर्ज

पूरे घटनाक्रम को लड़की पक्ष ने रामानुजनगर थाने में मारपीट और दहेज डिमांड के खिलाफ अपनी शिकायत दर्ज कराई. वहीं दूसरी ओर, दूल्हा पक्ष ने भी मारपीट की शिकायत की है. मामले को लेकर दूल्हे के परिजन कुछ भी कहने से बचते हुए नजर आए. फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें :- 17 वर्षीय लड़की का हुआ था रेप, भोपाल कोर्ट ने कहा No Abortion, जबलपुर HC ने 28 सप्ताह के गर्भपात की दी अनुमति

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
PM Awas Yojna: छत्तीसगढ़ में तैयार होने से पहले ही गिरने लगे पीएम आवास योजना के घर, जानें-क्यों हुआ ऐसा ?
हाथ में लगी मेहंदी, फिर भी नहीं उठी डोली... दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर दुल्हन के बिना ही लौटा दूल्हा
Kanker Naxalites dead body villager Murdered buried Janadalt police discovered after year.
Next Article
छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने ग्रामीण की हत्या कर दफना दिया था शव, सालभर बाद पुलिस ने ऐसे खोज निकाला 
Close
;