विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Weather News: न्यूनतम तापमान 2.1 डिग्री तक गिरा, देश के 10 सबसे ठंडे शहरों में से एमपी के है चार शहर

MP Weather Update: ठंड और कोहरे से परेशान मध्य प्रदेश के लोगों के लिए मौसम विभाग ने एक बार फिर से बुरी खबर दी है. मौसम विभाग के मुताबिक, अभी ठिठुरन से लोगों को राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. इस बीच राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर भक्तों के उत्साह ने ठंड को मात दे दी.

Read Time: 3 min
MP Weather News: न्यूनतम तापमान 2.1 डिग्री तक गिरा, देश के 10 सबसे ठंडे शहरों में से एमपी के है चार शहर

MP Weather Today: मध्य प्रदेश में ठंड का कहर लगातार जारी है. आलम यह है कि देश के सबसे ठंडे 10 शहरों में से 4 एमपी के शहर हैं. वहीं, मध्य प्रदेश (Madghya Pradesh) में न्यूनतम तापमान 2.1 डिग्री तक देखने को मिला है.  इस समय दिल्ली (Delhi), पंजाब (Punjab), हरियाणा (Haryana), राजस्थान (Rajasthan) और यूपी (Uttar Pradesh) से भी ज्यादा ठंड मध्य प्रदेश में है. मध्य प्रदेश का बीजावर मध्य भारत में सबसे ठंडा रहा है, जहां तापमान 2.1 डिग्री तक गिर गया है.

अभी राहत के नहीं है आसार

वहीं, अशोकनगर का आवरी दूसरा दूसरा सबसे ठंडा स्थान रहा. इसके बाद शाजापुर का गिरवर तीसरा और दतिया चौथा सबसे ठंडा शहर रहा. इनके अलावा प्रदेश  के 13 शहरों का तापमान 6 डिग्री से नीचे रहा. दरअसल, मध्य प्रदेश में शीतलहर का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है. ठंड और कोहरे से परेशान मध्य प्रदेश के लोगों के लिए मौसम विभाग ने एक बार फिर से बुरी खबर दी है. मौसम विभाग के मुताबिक, अभी ठिठुरन से लोगों को राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. इस बीच राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर भक्तों के उत्साह ने ठंड को मात दे दी.


ये भी पढ़ें- राम आए तो जगमगा उठा पूरा MP! लोगों ने जलाए लाखों दिये, कहा- अब से दो बार मनाएंगे दिवाली
 

 छतरपुर के बिजावर में ठिठुरे लोग

मध्य प्रदेश में छतरपुर जिले के बिजावर में मंगलवार को तापमान अब तक का सबसे कम 2.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. यहां सुबह से ही ठंड और कोहरा की वजह से लोगों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है. इस कंपकपाती ठंड के बीच स्कूल खोल दिए गए हैं. लिहाजा, इस हाड़ कंपा देने वाली सर्दी में बच्चों को स्कूल जाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है. दरअसल, ठंड की वजह से लोग यहां बिना वजह घरों से बाहर निकलने से कतराते नजर आ रहे हैं. लोग या तो रजाई और कंबल में दुबके पड़े हैं या फिर अलाव के सहारे गर्माहट हासिल कर रहे हैं. इस बीच कोहरे और ठंडी की वजह से किसानों को फसल के नुकसान का भी सामना करना पड़ रहा है. लिहाजा, किसानों ने अब सरकार से ये मांग शुरू कर दी है कि जो नुकसान हो रहा है, सरकार उसकी भरपाई की घोषणा करे. 

ये भी पढ़ें-Ramlala Pran Pratishtha: भोपाल में दिखेगा बनारस जैसा नजारा, 51000 दीपों से जगमग होगा लेकव्यू

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close