विज्ञापन
Story ProgressBack

Ramlala Pran Pratishtha: भोपाल में दिखेगा बनारस जैसा नजारा, 51000 दीपों से जगमग होगा लेकव्यू

भोपाल में हो रहे इस आयोजन से जुड़े लोगों का कहना है कि जिस तरह बनारस की गंगा आरती में पानी पर दिये तैरते हुए दिखाई देते हैं, ठीक वैसा ही नजारा भोपाल के लेकव्यू में देखने को मिलेगा.

Read Time: 3 min
Ramlala Pran Pratishtha: भोपाल में दिखेगा बनारस जैसा नजारा, 51000 दीपों से जगमग होगा लेकव्यू
51000 दीपों से जगमग होगा भोपाल का लेकव्यू

Bhopal News: न सिर्फ देश बल्कि पूरी दुनिया के सनातनी आज उत्सव मना रहे हैं. करोड़ों श्रद्धालुओं का 500 वर्षों का इंतजार खत्म हुआ है. सोमवार को अयोध्या में बन रहे राम मंदिर (Ram Mandir Ayodhya) में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा (Ramlala Pran Pratishtha) संपन्न हुई. देशभर में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा से जुड़े भव्य आयोजन किए जा रहे हैं. इसी क्रम में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में 51,000 दीपों से लेकव्यू को प्रज्वलित किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : प्राण प्रतिष्ठा के बाद छलके खुशी के आंसू, आज हमारे राम आ गए हैं, देखिए PM मोदी-CM योगी से लेकर किसने क्या कहा

भोपाल में दिखेगा बनारस जैसा नजारा

भोपाल में हो रहे इस आयोजन से जुड़े लोगों का कहना है कि जिस तरह बनारस की गंगा आरती में पानी पर दिये तैरते हुए दिखाई देते हैं, ठीक वैसा ही नजारा भोपाल के लेकव्यू में देखने को मिलेगा. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर झीलों का शहर भोपाल भी राममय हो गया है. भोपाल के लेकव्यू में बोटक्लब पर सैकड़ों की संख्या में बोट रहती हैं. इस दिन को खास बनाने के लिए बोट पर झंडे लगाए गए हैं जो लोगों को खूब आकर्षित कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : अयोध्या में एक दूसरे से गले मिलकर भावुक हुईं उमा भारती और साध्वी ऋतंभरा, आंखों से छलके आंसू

भगवान राम की रंगोली देखने आ रहे लोग

साथ ही भोपाल के लेकव्यू पर भगवान राम की सुंदर रंगोली भी बनाई गई है जिसे देखने के लिए लोग दूर-दूर से आ रहे हैं. सोमवार को भोपाल में सुबह से ही कार्यक्रम शुरू हो गए. शहर के मंदिर और दुकानें फूलों से सजे हुए हैं. कॉलोनियों, बाजारों, चौक-चौराहों पर एलईडी लगाई गई हैं जिन पर भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का लाइव टेलिकास्ट दिखाया गया. शहर में दिवाली की तरह दीप जलाकर और पटाखे फोड़कर रामोत्सव भी मनाया जाएगा. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close