विज्ञापन
Story ProgressBack

मैहर के दिव्यांग क्रिकेटर अंकित सिंह ने नेपाल के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने में निभाई महत्वपूर्ण भूमिका

मैहर में जन्मे अंकित सिंह बघेल, मध्य प्रदेश दिव्यांग क्रिकेट टीम के कप्तान भी है. वो भारत की दिव्यांग टीम में उपकप्तान की भूमिका भी निभाते हैं. उन्होंने साल 2021 में शारजहां यूएई में आयोजित होने वाले दिव्यांग प्रीमियर लीग में मुंबई आइडियल का प्रतिनिधित्व किया था.

Read Time: 3 min
मैहर के दिव्यांग क्रिकेटर अंकित सिंह ने नेपाल के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने में निभाई महत्वपूर्ण भूमिका
अंकित सिंह टीम के उपकप्तान है.

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के मैहर (Maihar) के होनहार क्रिकेटर दिव्यांग क्रिकेटर अंकित सिंह (Ankit Singh) अपने खेल की चमक से सभी को चकाचौध कर रहे हैं. उन्होंने हाल ही में आगरा के रेलवे ग्राउंड में आयोजित हुई द्विपक्षीय टी-20 सीरीज में मैच जिताऊ पारी खेलकर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. वो भारतीय दिव्यांग टेस्ट टीम का भी हिस्सा रहे हैं.

भारत और नेपाल के बीच हो रही थी सीरीज

इस टी-20 सीरीज में भारत और नेपाल की दिव्यांग टीमें आमने-सामने थीं. दोनों टीमों में कांटे की टक्कर हुई. तीसरे और निर्णायक मैच में जब भारत जीत के लिए संघर्ष कर रहा था तभी अंकित ने 14 रन की उपयोगी पारी खेल कर अपनी टीम की जीत पक्की कर दी. यह प्रतियोगिता 25 से 27 दिसंबर तक आगरा के रेलवे ग्राउंड में खेली गई थी. जिसमें भारत को  2-1 से जीत मिली है. अंकित सिंह बघेल टेस्ट टीम का हिस्सा भी रहे, जिसमें भारतीय टीम ने नेपाल को 1-0 से हरा दिया था. 

fevr

अंकित सिंह अपने खेल से सभी को अपना दीवाना बना रहे हैं

ये भी पढ़ें Adani-Hindenburg Case: अदाणी-हिंडनबर्ग मामले में SC का बड़ा फैसला, सेबी की जांच में दखल से इनकार

मप्र की दिव्यांग टीम के कप्तान हैं अंकित

मैहर में जन्मे अंकित सिंह बघेल, मध्य प्रदेश दिव्यांग क्रिकेट टीम के कप्तान भी है. वो भारत की दिव्यांग टीम में उपकप्तान की भूमिका भी निभाते हैं. उन्होंने साल 2021 में शारजहां यूएई में आयोजित होने वाले दिव्यांग प्रीमियर लीग में मुंबई आइडियल का प्रतिनिधित्व किया था. अंकित ने अपनी उपलब्धियों को देश के नाम समर्पित करते हुए कहा कि यह कभी संभव नहीं हो पाता अगर दिव्यांग क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया और दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन, मध्य प्रदेश संवारने का काम नहीं करता. उन्हें भी अपने प्रदर्शन पर गर्व महसूस हो रहा है.

ये भी पढ़ें इंदौर के एक दुकानदार ने दिखाई अनोखी राम भक्ति, 21 और 22 जनवरी को फ्री में बांटेंगे अगरबत्ती

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close