विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 10, 2023

खुलेआम खेत में उगा रहा था गांजा, पुलिस ने की छापेमारी... मौके से मिले 1840 नग हरे पेड़

आरोपी ने अपनी अहरी वाले खेत में अरहर की फसल के बीचो-बीच गांजा के पेड़ लगाए हुए थे. पुलिस को अरहर के खेत में छोटे-बड़े मिला कर गांजे के कुल 1840 पौधे बरामद हुए हैं. पुलिस टीम मौके पर पहुंचकर गांजा के पेड़ उखड़वाए और जब्त कर लिए.

Read Time: 3 min
खुलेआम खेत में उगा रहा था गांजा, पुलिस ने की छापेमारी... मौके से मिले 1840 नग हरे पेड़
पुलिस को 13 लाख रुपये का गांजा बरामद

Madhya Pradesh: गांजे का अवैध कारोबार रुकने का नाम नहीं ले रहा. पुलिस की लाख कोशिशों के बाद भी तमाम लोग गांजा की खेती और तस्करी में शामिल हैं. ऐसे मामलों को रोकने के लिए पुलिस लगातार धरपकड़ कर रही है. ताजा मामला सतना जिले से सामने आया है. जिले के उचेहरा में एक तस्कर अरहर की आड़ में गांजे के पेड़ भी उगा रहा था. खबर मिलते ही पुलिस ने गांजे को जब्त कर लिया है. साथ ही आरोपी के खिलाफ NDPS एक्ट के तहत केस दर्ज कर जेल भेज दिया है. मामले में तस्कर की पहचान रामबालक केवट के रूप में हुई है. 

पुलिस को 13 लाख रुपये का गांजा बरामद 

उचेहरा थाना पुलिस को जानकारी मिली थी कि नरहठी गांव में गांजा की अवैध खेती हो रही है. इसी सूचना की तस्दीक के लिए पुलिस पुलिस की टीम को मौके पर भेजा गया. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छापेमारी की. आरोपी ने अपनी अहरी वाले खेत में अरहर की फसल के बीचो-बीच गांजा के पेड़ लगाए हुए थे. पुलिस को अरहर के खेत में छोटे-बड़े मिला कर गांजे के कुल 1840 पौधे बरामद हुए हैं. पुलिस टीम मौके पर पहुंचकर गांजा के पेड़ उखड़वाए और जब्त कर लिए. बरामद किए गांजा का कुल वजन एक क्विंटल 31 किलो है. बाजार में इसकी कीमत लगभग 13 लाख 10 हजार रुपए आंकी गई है. 

यह भी पढ़ें : शिवपुरी में लगती है अनोखी क्लास, लड़कियों को सिखाए जाते है आत्मरक्षा के गुण

लंबे समय से खुलेआम कर रहा था खेती 

आरोपी रामबालक गांजे के अवैध करोबार में लंबे समय से लगा हुआ था. वह बेहद शातिर तरीके से अरहर की फसल के बीच में यह पेड़ उगाया करता था. वह अक्सर देख-रेख करने के लिए खेत के बीच में जाता रहता था.  इसी दौरान आसपास के कुछ लोगों को आरोपी की हरकत पर आशंका हुई. नजदीकी लोगों ने मौके पर जाकर देखा तो वहां गांजे का पेड़ लगा था. इसके बाद सभी ने मामले की खबर पुलिस को दी. सूचना मिलते ही पुलिस ने छापेमारी करते हुए आरोपी समेत अवैध गांजे को बरामद कर लिया है. 

यह भी पढ़ें : Shivpuri: खेत में 12 फीट का अजगर मिलने से मचा हड़कंप, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close