विज्ञापन
This Article is From Dec 10, 2023

MP News: वन विभाग दिखा रहा है अपनी मनमानी, पूर्वजों के समय से रह रहे लोगों को किया जा रहा बेदखल

Panna News: कलेक्ट्रेट कार्यालय में गांव झिन्ना के कई लोगों ने आवेदन सौंप कर वन विभाग द्वारा जमीनों से बेदखल करने और प्रताड़ित करने के आरोप लगाए और मदद करने का निवेदन किया.

MP News: वन विभाग दिखा रहा है अपनी मनमानी, पूर्वजों के समय से रह रहे लोगों को किया जा रहा बेदखल
वन विभाग की मनमानी के खिलाफ किया ग्रामीणों ने प्रदर्शन

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पन्ना जिले (Panna District) में वन विभाग की मनमानी सामने आ रही है. इस जिले के एक गांव में यहां कई साल से रह रहे, भोले भाले निवासियों को वन विभाग बेदखल कर रहा है. इन लोगों को प्रताड़ित भी किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि पन्ना जिलें में राजस्व और वन विभाग के बीच में सीमा का मामला न सुलझने की वजह से आए दिन इस तरह की समस्याएं हो रही हैं. लेकिन प्रशासन और जनप्रतिनिधियों का इस पर कोई ध्यान ही नहीं जा रहा है.

कलेक्ट्रेट पहुंचकर लोगों ने सौपा ज्ञापन

इसी को लेकर रविवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय में गांव झिन्ना के कई लोगों ने आवेदन सौंप कर वन विभाग द्वारा जमीनों से बेदखल करने और प्रताड़ित करने के आरोप लगाए और मदद करने का निवेदन किया. इन ग्रामीणों ने बताया कि वह और उनके पूर्वज कई साल से वहां रह कर खेती करते आ रहे हैं, लेकिन अब वन विभाग के कर्मचारी उन्हें वहां से भगा रहे हैं.

ये भी पढ़ें MP News: विधायक के बेटे ने गैंगस्टर के भतीजे के खिलाफ दर्ज करवाई FIR, पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ की बॉन्ड ओवर की कार्रवाई

लोगों को हो रही है काफी परेशानी

इन लोगों ने कहा कि रहने का कोई ठिकाना ना होने कारण उन्हें काफी परेशानी हो रही है. वैसे भी वो काफी समय पहले से यहां रह रहे थे. गांव के लोगों ने ज्ञापन के माध्यम से मदद की गुहार प्रशासन से लगाई है. वन विभाग से परेशान होकर पन्ना कलेक्ट्रेट में बड़ी संख्या में लोग आए थे, जिनमें महिलाओं की भी अच्छी खासी संख्या थी.

ये भी पढ़ें  MP News: बीजेपी की सुनामी में भी 27 हजार वोटों से जीतने वाले अजय सिंह बन सकते हैं तीसरी बार नेता प्रतिपक्

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP News: एमपीईबी के जूनियर इंजीनियर ले रहा था एक लाख की रिश्वत, भ्रष्टों को लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथों दबोचा
MP News: वन विभाग दिखा रहा है अपनी मनमानी, पूर्वजों के समय से रह रहे लोगों को किया जा रहा बेदखल
Indian Railways New Advance ticket booking rules know the notification of railways
Next Article
Advance Ticket Booking: समय सीमा को किया गया 6 महीने से 2 महीने, तो लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया
Close