विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 10, 2023

MP News: बीजेपी की सुनामी में भी 27 हजार वोटों से जीतने वाले अजय सिंह बन सकते हैं तीसरी बार नेता प्रतिपक्ष?

MP News: कांग्रेस के चुरहट से विधायक अजय सिंह राहुल कांग्रेस की तरफ से नेता प्रतिपक्ष बन सकते हैं. वो पहले भी प्रदेश में दो बार नेता प्रतिपक्ष रह चुके हैं.

MP News: बीजेपी की सुनामी में भी 27 हजार वोटों से जीतने वाले अजय सिंह बन सकते हैं तीसरी बार नेता प्रतिपक्ष?
चुरहट से विधायक हैं अजय सिंह

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद अब भाजपा- कांग्रेस दोनों दलों में सियासी उठापटक मचा हुआ है. भाजपा (BJP) मुख्यमंत्री व मंत्रियों के नाम के चयन के लिए बैठक करने जा रही है, तो कांग्रेस (Congress) भी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के नाम पर मोहर लगाने की तैयारी में है. दोनों ही तरफ से अभी कयास ही लगाए जा रहे हैं. पक्का अभी कुछ भी कहा नहीं जा सकता. वहीं एक खबर ये आ रही है कि चुरहट विधानसभा क्षेत्र से सातवीं बार जीत दर्ज करने वाले पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह विधानसभा में तीसरी बार नेता प्रतिपक्ष की कमान कांग्रेस की ओर से संभाल सकते हैं. ऐसी चर्चा चुरहट सहित जिले व प्रदेश भर में जोरों के साथ चल रही है.

दो बार नेता प्रतिपक्ष रह चुके हैं अजय सिंह

चुरहट से सातवीं बार जीत दर्ज करने वाले अजय सिंह राहुल विधानसभा में दो बार नेता प्रतिपक्ष रह भी चुके हैं. 2011 से 2013 और 2017 से 2018 तक भाजपा की शिवराज सरकार को कई बड़े मुद्दों के साथ सरकार को घेरने के चलते सुर्खियों में रहे हैं. कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व के द्वारा उन पर दो बार भरोसा जताया जा चुका है, अब विधानसभा चुनाव के बाद जब कांग्रेस संकट के दौर से गुजर रही है और मध्य प्रदेश में महज 63 सीटों पर ही सिमट के रह गई है, तो ऐसे में जनता के मुद्दों को मजबूती के साथ रखने के लिए अजय सिंह को तीसरी बार नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी सौपी जा सकती है.

विपक्ष में रहते हुए 20 साल का बीता समय

अजय सिंह राहुल के राजनीतिक जीवन के बारे में बात करें तो उनका नाम मध्य प्रदेश कांग्रेस के बड़े चेहरे में शामिल है. लेकिन वो प्रदेश में कांग्रेस की सरकार न होने के चलते 20 साल तक विपक्ष की भूमिका में ही रहे. साल 2003 से अब तक दो बार नेता प्रतिपक्ष की भूमिका निभाई और जब 2018 में कांग्रेस की सरकार बनी तो वह चुरहट से चुनाव हार गए. ऐसे में जब वो फिर से जीते तो मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार बन गई. माना जा रहा है कि अनुभव और वरिष्ठता के चलते कांग्रेस नेतृत्व द्वारा फिर से विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के नाम का ऐलान अजय सिंह के रूप में कर सकता है.

ये भी पढ़ें MP News: कांग्रेस सांसद धीरज साहू से कैश बरामदगी पर मध्य प्रदेश में बीजेपी हुई हमलावर, पूरे प्रदेश में हंगामा

भाजपा की सुनामी में भी अजय सिंह का जलवा रहा बरकरार 

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के बड़े चेहरों का भाजपा की सुनामी में सफाया हो गया है. ऐसे में विंध्य क्षेत्र से महज 5 सीटें ही कांग्रेस के खाते में आई है. जिसमें से एक चुरहट विधानसभा क्षेत्र भी शामिल है. भाजपा की सुनामी होने के बावजूद भी कद्दावर नेता अजय सिंह राहुल ने रिकॉर्ड 27777 मतों से बड़ी जीत दर्ज की थी.

ये भी पढ़ें MP News: मनचले युवक पर दिखा लड़की का रौद्र रूप, पहले थप्पड़..फिर लात अंत में की चप्पल से धुलाई, वीडियो वायरल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gwalior: बालिका गृह में फिल्मी स्टाइल में घुसे नकाबपोश, किशोरी को नींद से जगाया और अगवा कर ले गए, CCTV में कैद हुई घटना
MP News: बीजेपी की सुनामी में भी 27 हजार वोटों से जीतने वाले अजय सिंह बन सकते हैं तीसरी बार नेता प्रतिपक्ष?
Bhojshala dispute: ASI presented 2000 page report in High Court Indore, next hearing will be on July 22
Next Article
भोजशाला विवादः ASI ने हाई कोर्ट में पेश की 2000 पन्नों की रिपोर्ट, जानें- कितनी मूर्तियां मिलने का है दावा
Close
;