विज्ञापन
Story ProgressBack

Madhya Pradesh News: उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला के निर्देश के बाद जल्द होंगी स्वास्थ्य विभाग में बड़ी संख्या में नियुक्तियां

उपमुख्यमंत्री शुक्ल ने बैठक में निर्देश दिए कि स्वास्थ्य विभाग के रिक्त पदों की पूर्ति का कार्य कर्मचारी चयन मंडल प्राथमिकता के साथ करें. उन्होंने कहा ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के पदों की पूर्ति सिर्फ आजीविका का माध्यम नहीं है.

Read Time: 3 min
Madhya Pradesh News: उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला के निर्देश के बाद जल्द होंगी स्वास्थ्य विभाग में बड़ी संख्या में नियुक्तियां
उपमुख्यमंत्री शुक्ल ने वल्लभ भवन मंत्रालय में स्वास्थ्य विभाग के रिक्त पदों की पूर्ति के संबंध में बैठक ली

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल (Rajendra Shukla) ने बैठक करके अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए हैं कि स्वास्थ्य विभाग के रिक्त पदों की पूर्ति प्राथमिकता से करें. उन्होंने कहा पूर्व में आयोजित परीक्षाओं के परिणाम भी शीघ्र जारी किए जाएं. उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने निर्देश दिए हैं कि स्वास्थ्य विभाग के स्वीकृत पदों में भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के लिए आवश्यक औपचारिकताओं को बिना किसी देरी से पूरा किया जाए.

स्वास्थ्य विभाग के पदों की पूर्ति सिर्फ आजीविका का माध्यम नहीं

उपमुख्यमंत्री शुक्ल ने वल्लभ भवन मंत्रालय में स्वास्थ्य विभाग के रिक्त पदों की पूर्ति के संबंध में बैठक लेते हुए यह निर्देश दिए. उप मुख्यमंत्री शुक्ल ने बैठक में निर्देश दिए कि स्वास्थ्य विभाग के रिक्त पदों की पूर्ति का कार्य कर्मचारी चयन मंडल प्राथमिकता के साथ करें. उन्होंने कहा ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के पदों की पूर्ति सिर्फ आजीविका का माध्यम नहीं है. स्वास्थ्य अधिकारी, सहायक मेडिकल स्टाफ़ संपूर्ण स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए अहम हैं, प्रदेश की पूरी आबादी से संबंधित हैं.

ये भी पढ़ें शिवराज सिंह चौहान ने चिंतामन गणेश मंदिर में की सफाई, कहा-जहां स्वच्छता है वहीं भगवान का वास

परिणाम कर्मचारी चयन मंडल द्वारा शीघ्र जारी किए जाने के दिए निर्देश 

उन्होंने निर्देश दिए कि विभागीय सामंजस्य के विषयों में संबंधित अधिकारी प्राथमिकता से नियमित संपर्क करें. उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने एएनएम के 2576 पद, रेडियोग्राफ़र के 140 पद, लैब टेक्नीशियन के 265 पद और फार्मासिस्ट ग्रेड-2 के 472 पद, कुल 3453 पद के परिणाम कर्मचारी चयन मंडल द्वारा शीघ्र जारी किए जाने के भी निर्देश दिए हैं.  

उल्लेखनीय है कि बैकलॉग और नवीन स्वीकृत पद मिलाकर विशेषज्ञ के 441 पद, चिकित्सा अधिकारी के 470 पद और दंत चिकित्सक के 156 पदों पर भर्ती हेतु लोक सेवा आयोग को मांग प्रेषित की जानी है. उप मुख्यमंत्री ने एनएचएम द्वारा भर्ती किए जाने वाले स्वास्थ्य स्टाफ के पदों, नर्सिंग स्टाफ एवं पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती की नियुक्ति के संबंध में वर्तमान स्थिति की जानकारी प्राप्त कर आवश्यक निर्देश भी दिए.

ये भी पढ़ें कोरिया में महतारी वंदन योजना की उड़ी अफवाह, खाता खुलवाने के लिए पोस्ट ऑफिस में उमड़ी महिलाओं की भीड़

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close