विज्ञापन
Story ProgressBack

शिवराज सिंह चौहान ने चिंतामन गणेश मंदिर में की सफाई, कहा-जहां स्वच्छता है वहीं भगवान का वास

Clean Temple Campaign: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा "मंदिर हमारी आस्था और स्वाभिमान का विषय हैं, विश्वास का केंद्र हैं. हमारे धार्मिक स्थल स्वच्छ और सुंदर हों, उनकी भव्यता तथा पवित्रता अक्षुण्ण रहे, यह हमारा दायित्व है."

Read Time: 4 min
शिवराज सिंह चौहान ने चिंतामन गणेश मंदिर में की सफाई, कहा-जहां स्वच्छता है वहीं भगवान का वास

Shivraj Singh Chauhan Took Part in The Cleanliness Drive: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री (Former Chief Minister of Madhya Pradesh) शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने बुधवार को सीहोर के गणेश मंदिर (Ganesh Temple of Sehore) में साफ-सफाई की. इस दौरान पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आह्वान किया है कि हर मंदिर स्वच्छ होना चाहिए. इसलिए आज मुझे भी गणेश मंदिर और परिसर में साफ-सपाई करने का सौभाग्य मिला. इस अवसर पर हम सब मंदिरों की सफाई करें. उन्होंने कहा कि, हम भगवान की पूजा तो करते हैं लेकिन कई जगह मंदिर और मंदिर परिसर इतने स्वच्छ नहीं होते हैं और जहां स्वच्छता होती है वहीं भगवान होते हैं.

22 जनवरी देश और संस्कृति के लिए महत्वपूर्ण

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अब रामलला दिव्य और भव्य मंदिर में पधार रहें हैं उनकी प्राण-प्रतिष्ठा हो रही है. 22 जनवरी, हमारे देश और हमारी संस्कृति के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण दिन है, जब प्रधानमंत्री श्रीमान नरेन्द्र मोदी जी पूरे विधि-विधान के साथ आयोध्या में दिव्य और भव्य मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा करेंगे. उन्होंने कहा कि राम तो हर जगह हैं, सृष्टि के कण-कण में विराजमान हैं, हर एक मंदिर भगवान का ही मंदिर है. हम देख रहे हैं कि लाखों लोग आज मंदिरों और मंदिर परिसर को स्वच्छ करने के लिए मंदिरों में स्वच्छता और सफाई के काम में लगे हुए हैं. भगवान के मंदिर स्वच्छ होना चाहिए, ये हम सबकी जवाबदारी है.

मंदिर हमारी आस्था और स्वाभिमान का विषय हैं, विश्वास का केंद्र हैं. हमारे धार्मिक स्थल स्वच्छ और सुंदर हों, उनकी भव्यता तथा पवित्रता अक्षुण्ण रहे, यह हमारा दायित्व है. आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के 'स्वच्छ मंदिर अभियान' के अंतर्गत आज सीहोर के गणेश मंदिर परिसर में साफ-सफाई की.

शिवराज सिंह चौहान

पूर्व मुख्यमंत्री, मध्य प्रदेश सरकार

पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से पोस्ट करते हुए लिखा है कि "राम लला मंदिर में विराज रहे हैं; आज देश का हर गांव अयोध्या है, हर मन में राम रमे हैं. दीप जल रहे हैं, रामधुन हो रही है, तरह-तरह के आयोजन हो रहे हैं. हम सौभाग्यशाली हैं कि इस अवसर को साक्षात साकार होते देख पा रहे हैं. सचमुच उत्सव और उल्लास के ये क्षण अद्भुत तथा अभूतपूर्व हैं. सब राम जी की कृपा है."

यह भी पढ़ें : पीएम-जनमन के जरिए जनजातीय क्षेत्रों पर फोकस, मोहन कैबिनेट में इन कार्यों को मिली स्वीकृति

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close