विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: 56 लाख की लागत से बना ईको जंगल ताक रहा पर्यटकों की राह, कौन जिम्मेदार?

MP News: ईको जंगल को बनाने में 56 लाख की लागत आई थी, लेकिन अब ये ईको जंगल वीरान सा हो गया है.

Read Time: 3 min
MP News: 56 लाख की लागत से बना ईको जंगल ताक रहा पर्यटकों की राह, कौन जिम्मेदार?
ईको जंगल बना वीराना

Madhya Pradesh News: सरकारी पैसे की बर्बादी देखनी हो तो मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के विदिशा, (Vidisha), रायसेन में कई लाखों की लागत से बने ईको जंगल को देखिए. इस ईको जंगल को 56 लाख रुपए की लागत से बनाया गया था, लेकिन अब यहां पर वीराने जैसी स्थिति दिख रही है. सरकारी अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों की निष्क्रियता की वजह से यह ईको जंगल वीरान पड़ा है.

सतधारा स्तूप के पास पांच एकड़ क्षेत्र में किया गया था, इको जंगल का निर्माण 

भोपाल, विदिशा और रायसेन जिले के पर्यटकों के लिए सतधार स्तूप परिसरों के पास पर्यटन विभाग ने 56 लाख रुपए की लागत से 2020 में ईको जंगल का निर्माण कराया था. तब ये सोचा गया था कि आसपास के जिलों के साथ बाहर से आने वाले पर्यटकों को भी इसका लाभ मिलेगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. पर्यटन विभाग की अनदेखी के चलते आज यह ईको जंगल वीराने में तब्दील हो गया है. 56 लाख की लागत का यह जंगल आज पर्यटकों का इंतजार कर रहा है.

wfef

वन मंत्री ने किया था उद्घाटन इस ईको जंगल का

पूर्व वन मंत्री  ने किया था इको जंगल का लोकार्पण 

26 अगस्त साल 2020 को भाजपा के कद्दावर नेता और भाजपा शासन के पूर्व वन मंत्री ने धूमधाम से ईको जंगल का लोकार्पण किया था, लेकिन इसके बाद जनप्रतिनिधियों ने 2020 से लेकर 2023 तक इसकी सुध नहीं ली जिसके कारण 56 लाख की लागत वाला पार्क अब वीराना सा बन गया है.

ये भी पढ़ें MP Election 2023 : सीधी को बड़ी जिम्मेदारी मिलने की आस, 2003 से अब तक नहीं बना कोई मंत्री

वनमंत्री डॉ कुंवर विजय शाह ने किया था इसका उद्घाटन

रायसेन जिले के सलामतपुर के पास स्तिथ बौद्ध स्मारक सतधारा में वन मंत्री डॉ कुंवर विजय शाह ने 26 अगस्त 2020 को फीता काटकर सतधारा ईको जंगल कैम्प का शुभारंभ किया गया था. उस दौरान वन मंत्री डॉ शाह ने कहा था कि प्रदेश में ईको-पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं. लेकिन अगर आज हम इस ईको जंगल की हालत देखें तो ये किसी वीराने से कम नहीं दिख रहा है.

ये भी पढ़ें MP News : जंगल में बेर खाने गए थे बच्चे, अपहरण का डर, रात भर पुलिस की सर्चिंग, घर पहुंचने पर हुआ ये खुलासा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close