विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 03, 2023

MP News: इमरती देवी के खिलाफ चुनाव आयोग में हुई शिकायत, लगा शपथ पत्र में अपराध छुपाने का आरोप

MP News: शिकायतकर्ता संकेत साहू का कहना है कि इमरती देवी ने 2008 के चुनाव में भी नामांकन फार्म में अपराध छिपाए थे और इसके बाद वाले चुनाव में भी यही किया था.

Read Time: 3 min
MP News: इमरती देवी के खिलाफ चुनाव आयोग में हुई शिकायत, लगा शपथ पत्र में अपराध छुपाने का आरोप
इमरती देवी के खिलाफ हुई चुनाव आयोग में शिकायत

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) खासकर ग्वालियर - चम्बल (Gwalior-Chambal) की सबसे चर्चित नेता इमरती देवी के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत की गई है. इनको केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) का समर्थक भी माना जाता है.

डबरा विधानसभा से हैं प्रत्याशी

ग्वालियर जिले की डबरा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी इमरती देवी की भारत निर्वाचन आयोग से शिकायत की गई है. शिकायत में कहा गया है कि भाजपा प्रत्याशी इमरती देवी ने अपना अपराधिक रिकार्ड छिपाया है, उन पर सात अपराध दर्ज हैं. आरोप है कि वो शपथ पत्र में अपराधों को लगातार छुपाती रहीं हैं. इस बार भी उन्होंने यही किया है. खास बात ये है कि जिला जिला निर्वाचन अधिकारी उनके नामांकन को वैद्य घोषित कर चुके है, जिसके बाद अब उनका नामांकन रद्द कर उनके खिलाफ आपराधिक केस दर्ज करने के लिए आवेदन दिया गया है.

2008 से छिपा रही हैं अपराध 

शिकायतकर्त्ता संकेत साहू का कहना है कि इमरती देवी ने 2008 के चुनाव में भी नामांकन फार्म में अपराध छिपाए थे और इसके बाद वाले चुनाव में भी यही किया था. लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 125 ए के तहत शपथ पत्र में तथ्य छिपाकर झूठी जानकारी देना अपराध है. इसके साथ ही रिवाल्वर की कीमत नामांकन पत्र में कम दर्शाने और शैक्षणिक योग्यता की मार्कशीट न उपलब्ध कराने पर भी आपत्ति की गई है.

ये भी पढ़ें: MP News : कांग्रेस नेता व पूर्व मंत्री जीतू पटवारी के भाई को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल, जानिए क्या है मामला?

रिटर्निंग ऑफिसर ने दिया यह जवाब 

उधर डबरा विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी मुनीष सिकरवार का कहना है कि इनके खिलाफ एक शिकायत आई है, जिसमें कहा गया है कि प्रत्याशी द्वारा शपथ पत्र में पूर्ण जानकारी नही दी गई है.चूंकि नामांकन की समीक्षा दो दिन पहले ही हो चुकी है. उस समय कोई आपत्ति पेश नही होने पर उनका नामांकन वैद्य पाया जा चुका है, इसलिए अब इस शिकायत पर कोई विचार नही कर सकता.

प्रेक्षक से भी की शिकायत

आवेदक संकेत साहू का कहना है कि उन्होंने इसकी शिकायत तथ्यों के साथ निर्वाचन आयोग द्वारा भेजे गए प्रेक्षक से भी की है, जिसके बाद उन्होंने कार्यवाही का आश्वासन भी दिया है, हालांकि कार्रवाई तत्काल होनी चाहिए लेकिन ऐसा नही हो रहा है. जिसके बाद वोअन्य प्लेटफार्म पर भी शिकायत करने जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:Gwalior: अपहरण की आशंका से घरवालों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट कराई दर्ज, बेहोशी की हालत में मिली छात्रा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close