विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: धारा 307 का आरोपी सरपंच 9 महीने से है फरार, पर खुलेआम कर रहा है पंचायत का काम

MP News: छतरपुर जिले के बक्सवाहा जनपद की चाचईसेमरा ग्राम पंचायत के सरपंच मलखान लोधी, रोजगार सचिव पर हमले के आरोप में बीते 9 माह से फरार है. इनके खिलाफ बक्सवाहा थाने में धारा 307 और एससीएसटी एक्ट के अलावा अन्य धाराओं में मामला दर्ज है.

Read Time: 3 min
MP News: धारा 307 का आरोपी सरपंच 9 महीने से है फरार, पर खुलेआम कर रहा है पंचायत का काम
संरपच चल रहा है 9 महीने से फरार

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर जिले (Chhatarpur District) के एक क्षेत्र से अफसरों की निष्क्रियता का अनोखा मामला सामने आया है. यहां का एक सरपंच जो कि  हत्या के प्रयास के मामले में बीते 9 महीने से फरार चल रहा है. इसके बावजूद वह सरपंच पंचायत के सारे काम बदस्तूर कर रहा है और पंचायत के खाते से लगातार रुपए भी निकाल रहा है. 

सरपंच धारा 307 के मामले में है फरार

ये सब कुछ घटा है छतरपुर जिले के बक्सवाहा जनपद की चाचई सेमरा ग्राम पंचायत में. यहां का सरपंच मलखान लोधी, रोजगार सचिव पर हमले के आरोप में बीते 9 माह से फरार है. इनके खिलाफ बक्सवाहा थाने में धारा 307 और एससी-एसटी एक्ट के अलावा अन्य धाराओं में मामला दर्ज है. हाल ही में पुलिस अधीक्षक छतरपुर ने इस मामले में फरार सरपंच सहित अन्य आरोपियों के ऊपर 3-3 हजार का इनाम भी घोषित किया है. लेकिन अफसरों की लापरवाही देखिए कि फरारी में भी ये आरोपी सरपंच अपना काम कर रहा है और पंचायत के खाते से पैसे भी निकाल रहा है.

सरपंच फरार होने के बावजूद निकाल रहा था पंचायत के खाते से पैसे

सरपंच फरार होने के बावजूद लगातार निकाल रहा है पंचायत के खाते से पैसे.

जिम्मेदार अधिकारी है इस घटना से अंजान

इस पूरे मामले पर जब अनुविभागीय अधिकारी, बिजावर विजय द्विवेदी  से पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि यह विषय मेरे संज्ञान में नहीं था, मैं जनपद सीईओ से इस मामले की जानकारी लेकर जल्द ही जांच करने के बाद कार्रवाई करवाता हूं.

ये भी पढ़ें Gwalior News: UPI पेमेंट से मिले खाता नंबर के सहारे लुटेरों के घर तक पहुंची पुलिस, 2 गिरफ्तार

छतरपुर जिले का है मामला

छतरपुर जिले का है मामला

ये है पूरा मामला

दरअसल, ग्राम पंचायत चाची सेमरा के सरपंच और उनके साथियों ने सहायक सचिव को पहले लाठी और डंडों से पीटा था, उसके बाद उसे गोली भी मार दी थी. इसके बाद सभी आरोपी भाग गए थे. आरोप है कि चाची सेमरा के सरपंच मलखान लोधी ने सहायक सचिव बाबूलाल आदिवासी को देर शाम गौशाला के पास बुलाया था. इस दौरान सरपंच ने अपने साथियों के साथ घटना को अंजाम दिया था. इस मामले में चार आरोपियों पर एफआईआर दर्ज की गई थी. पुलिस ने आरोपियों पर आईपीसी की धारा 341, 294, 323, 307, 506/34 के अलावा एससी/एसटी एक्ट और आर्म्स एक्ट की धारा 25/27 के तहत मामला दर्ज किया था.

ये भी पढ़ें अनूपपुर में अनोखी शादी! नेत्रहीन लड़के और लड़की ने किया प्रेम विवाह, शादी में शामिल मेहमान भी दिव्यांग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close