विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 26, 2023

Gwalior News: UPI पेमेंट से मिले खाता नंबर के सहारे लुटेरों के घर तक पहुंची पुलिस, 2 गिरफ्तार

Gwalior News: खास बात यह है कि वारदातों का मास्टरमाइंड पोस्ट ऑफिस का कर्मचारी निकला है. इनसे अभी तक शहर में हुईं लूट की आठ घटनाओं का पता चल चुका है. इनके पास से लूटे गए मोबाइल भी मिले हैं.

Gwalior News: UPI पेमेंट से मिले खाता नंबर के सहारे लुटेरों के घर तक पहुंची पुलिस, 2 गिरफ्तार

Gwalior News: ग्वालियर (Gwalior) में पुलिस की क्राइम ब्रांच और थाना हजीरा पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर लूट की वारदात करने वाले मास्टरमाइंड और उसके साथी को पकड़कर शहर में हुई एक दर्जन लूट की वारदातों का खुलासा किया है. खास बात यह है कि वारदातों का मास्टरमाइंड पोस्ट ऑफिस का कर्मचारी निकला है. इनसे अभी तक शहर में हुईं लूट की आठ घटनाओं का पता चल चुका है. इनके पास से लूटे गए मोबाइल भी मिले हैं.

ऐसे की थी लूट की वारदात
एसपी राजेश सिंह चन्देल (SP Rajesh Singh Chandel) ने बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि हजीरा के क्षेत्रान्तर्गत मैरिज गार्डन के पास पैदल जा रही महिला के गले से सोने का मंगलसूत्र लूटने वाला एक शातिर लुटेरा बैंक कालोनी माता मंदिर के पास देखा गया है. यह हुलिया सीसीटीवी फुटेज से मिलता जुलता था. सूचना पर पुलिस की संयुक्त टीमों को लगाया गया. टीम जब बैंक कालोनी माता मंदिर के पास पहुंची तो वहां पर एक संदिग्ध बदमाश खड़ा दिखा, जिसने पुलिस टीम को देखकर भागने प्रयास किया गया. लेकिन सतर्क खड़ी पुलिस टीम ने उसे घेराबंदी कर पकड़ लिया.

Latest and Breaking News on NDTV

ये भी पढ़ें- BJP-कांग्रेस मतगणना की तैयारियों को लेकर एक्टिव, प्रत्याशियों और काउंटिंग एजेंट को दे रहे ट्रेनिंग

आरोपी ने बताया पोस्ट ऑफिस का कर्मचारी
एसपी के अनुसार पकड़े गये संदिग्ध का नाम और पता पूछने पर उसने खुद को बंबापुरा सुन्दरपुरा जिला भिण्ड का रहने वाला संजीव शाक्य बताया. आरोपी ने पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में बताया कि वह पोस्ट ऑफिस में नौकरी करता है. वह छोटे बच्चों को कोचिंग भी पढ़ाता है. पकड़े गये संदिग्ध से लूट की घटना के सम्बन्ध में पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसने अपने दोस्त के साथ मोटर साइकिल पर सिद्धीविनायक मैरिज गार्डन के पास पैदल जा रही एक महिला के गले से सोने का मंगलसूत्र लूटा था. पकड़े गये आरोपी की निशादेही पर उसके घर से लूटा गया सोने का मंगलसूत्र और लूटे गये दो  मोबाइल बरामद किए गये. उसके बाद पुलिस टीम पकड़े गये आरोपी के दूसरे साथी संदेरप की तलाश में उसके घर नदीपार टाल मुरार में दबिश दी तो लूट का दूसरा आरोपी अपने घर पर मौजूद मिला .  

कैसे पुलिस के जाल में फंसे लुटेरे?
पुलिस के जाल में लुटेरों के फंसने की कहानी भी कम रोमांचक नही है. एसपी ने बताया कि घटना के बाद जुटाए गए सीसीटीवी फुटेज की बारीकी से पड़ताल की गई तो पता चला कि महिला के साथ लूट करने के पहले  संदिग्धों ने हजीरा पर लगे एक ठेले पर टिक्की खाई थी और उसका पेमेंट यूपीआई नम्बर से किया था. पुलिस ने ठेले वाले को तलाशा और पूछताछ कर पेमेंट डिटेल खंगालकर पेमेंट करने वाले का यूपीआईँ नम्बर से खाता निकाला और फिर उसके आधार पर पीछा करके उसे दबोच लिया. 

ये भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के बेटे की फॉर्च्यूनर कार और ऑटो में जोरदार टक्कर, हादसे में 3 युवक घायल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP में युवक के पेट से निकली डेढ़ फीट की लौकी, पूरा मामला जानकर चौंक जाएंगे आप भी
Gwalior News: UPI पेमेंट से मिले खाता नंबर के सहारे लुटेरों के घर तक पहुंची पुलिस, 2 गिरफ्तार
33 Train Cancelled From Khandwa Railway passengers please pay attention routes of many changed check list here
Next Article
रेलवे यात्री कृपया ध्यान दें! खंडवा रेलवे से गुजरने वाली 33 ट्रेनें रद्द, कई के बदले गए मार्ग, यहां चेक करें लिस्ट
Close
;