विज्ञापन
Story ProgressBack

अनूपपुर में अनोखी शादी! नेत्रहीन लड़के और लड़की ने किया प्रेम विवाह, शादी में शामिल मेहमान भी दिव्यांग

Unique Wedding In Anuppur: मध्य प्रदेश के अनूपपुर में हुई अनोखी शादी चर्चा का विषय बनी हुई है. दरअसल, दो नेत्रहीन युवक-युवती के इस शादी में कन्यादान करने वाले से लेकर बारात में नाचने वाले भी कई लोग नेत्रहीन ही रहे. खास बात ये रही कि ये शादी प्रेम विवाह हुई.

Read Time: 2 min
अनूपपुर में अनोखी शादी! नेत्रहीन लड़के और लड़की ने किया प्रेम विवाह, शादी में शामिल मेहमान भी दिव्यांग
मध्य प्रदेश के अनूपपुर में अनोखी शादी.

प्यार शब्द बड़ा पवित्र माना जाता है. ये हर बंधनों को तोड़ देता है. न जाति न उम्र. इसके सामने बंधनों की कितनी भी बड़ी दीवारे खड़ी क्यों न कर दी जाए, लेकिन प्यार करने वाले हर मुश्किलों को आसानी से पार कर जाते हैं. यहां तक कि शारीरिक विकलांगता भी इसके आड़े नहीं आती. ऐसा ही नजारा मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के अनूपपुर (Anuppur) में देखने को मिला. यहां दो नेत्रहीन युवक-युवती ने विवाह किया. इतना ही नहीं इस शादी में कन्यादान करने वालों से लेकर बारात में नाचने वाले भी कई लोग नेत्रहीन ही रहे. हालांकि शादी इसलिए भी खास है, क्योंकि वर-वधु की ये शादी लव मैरिज है. 

अनूपपुर में हुई अनोखी शादी

दरअसल, इस अनोखी शादी के बंधन में बंधने वाले प्रतीक गुप्ता अनूपपुर जिले के रहने वाले हैं, जबकि युवती काजल दिल्ली की है. दोनों ही नेत्रहीन हैं. वहीं कपल की मुलाकात दिल्ली में ही एक पारिवारिक समारोह के दौरान हुई थी. वहीं दोनों की ये मुलाकात प्यार में तब्दील हो गई और बातों से शुरू हुई इस दोस्ती में दोनों ने एक दूसरे के साथ जीवन भर साथ निभाने का वादा कर लिया और फिर दोनों शादी के बंधन में बंध गए. बता दें कि इस अनोखी शादी में दूल्हा-दुल्हन के परिजनों के अलावा उनके दोस्त और पड़ोसी भी शामिल हुए. 

 नेत्रहीन लड़के और लड़की ने किया प्रेम विवाह

कपल के दोस्तों का कहना है कि इन दोनों के बीच में प्रेम था. दोनों ने विवाह के बंधन में बंध कर जीवन भर एक दूसरे का साथ निभाने का फैसला लिया. 

ये भी पढ़े: CG News: करोड़ों खर्च कर क्लोनिंग से पैदा हुई दीप आशा का होगा डीएनए टेस्ट,  जुटाई जाएगी ये जानकारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close