विज्ञापन
Story ProgressBack

Madhya Pradesh: इस टूर्नामेंट में इंदौर ने बनाए ऐतिहासिक 1155 रन, सागर की टीम ने भी बनाया रिकॉर्ड

MY Memorial Trophy: इस स्पेशल टूर्नामेंट में अब तक का सबसे बड़ा स्कोर बना. इंदौर डिवीजन ने एक पारी में बनाए 1155 रन. इसमें तीन बल्लेबाजों ने शतक जड़ा.

Read Time: 3 min
Madhya Pradesh: इस टूर्नामेंट में इंदौर ने बनाए ऐतिहासिक 1155 रन, सागर की टीम ने भी बनाया रिकॉर्ड
Holkar Stadium-Indore

MP Cricket Association: आईपीएल 2024 (IPL 2024) में इस बार सभी टीमें टगड़े फॉर्म में नजर आ रही हैं. हर दिन रिकॉर्ड टूट रहे हैं. उसी तर्ज पर मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (Madhya Pradesh Cricket Association) के सबसे बड़े टूरनामेंट, एमवाय मेमोरियल ट्रॉफी (MY Memorial Trophy) में भी रनों की बारिश देखने को मिली. टूर्नामेंट के दूसरे दिन, सोमवार को भी जारी मैच में इंदौर डिवीजन (Indore Division) ने सागर डिवीजन (Sagar Division) के खिलाफ प्रदेश के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर, 1155 रन जड़ दिए. इसमें एक बल्लेबाज ने तिहरा, एक ने दोहरा तो तीन बल्लेबाजों ने शतक बनाया. बता दें कि रविवार, 28 अप्रैल से शुरू हुआ यह मैच पांच दिनों तक खेला जाना है.

इतने ओवर और इतने विकेट में बना यह स्कोर

इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले जा रहे इस खास टूर्नामेंट में इंदौर की टीम ने अपने होम ग्राउंड पर जमकर रन बनाए. इंदौर डिवीजन ने पहली पारी में 241 ओवर में 5 विकेट गंवा कर ऐतिहासिक 1155 रन का लक्ष्य दिया. इसके विरोध में सागर की टीम ने पहली पारी में 31 ओवर में 109 रन बनाए. इस तरह इंदौर की टीम ने कुल 1046 रन के अंतर से बढ़त बनाई है.

मैच में अब तक लगे इतने चौके-छक्के

इंदौर टीम की ओर से करण ने 480 गेंदों में 25 चौके और 6 छक्कों की मदद से कुल 355 रन बनाए. इसके अलावा, चंचल राठौर ने 340 गेंद पर 24 चौके और 3 छक्के लगाते हुए 282 रन बनाए. पूरे टूर्नामेंट में दूसरे दिन के अंत तक कुल पांच बल्लेबाजों ने 19 छक्के और 77 चौके मारे हैं. ऐसे में इस मैच को देखने के लिए पहुंचे दर्शकों का अच्छी तरह मनोरंजन भी हो रहा है.

ये भी पढ़ें :- Chhattisgarh में तीसरे चरण का रण शुरू: आज खरगे तो कल शाह-प्रियंका चुनावी सभा को करेंगे संबोधित

रन के अलावा बना यह रिकॉर्ड

सागर डिवीजन की टीम अपने पहले दिन के खेल में ही ऑलआउट हो गई. पहली पारी में इस टीम ने 31 ओवर में 109 रन बनाए थे. इसके बाद, सागर के गेंदबाज तीन दिन से गेंदबाजी कर रहे हैं. टीम के कैप्टन अपने सभी 11 खिलाड़ियों से बॉल डलवा चुके हैं. इसमें टीम के विकेटकीपर अवधेश राजपूत भी शामिल हैं. सागर ने भी रिकॉर्ड बनाया है, क्योंकि टीम के विकेटकीपर समेत सभी 11 खिलाड़ियों ने अब तक बॉलिंग कर ली है.

ये भी पढ़ें :- Exclusive Interview: "संविधान बदलने की क्षमता पिछले 10 साल से है, लेकिन..." NDTV से अमित शाह ने कही यह बात...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close