विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh में तीसरे चरण का रण शुरू: आज खरगे तो कल शाह-प्रियंका चुनावी सभा को करेंगे संबोधित

Lok Sabha polls phase 3: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे आज यानी 30 अप्रैल को छत्तीसगढ़ दौरे पर रहेंगे. खरगे जांजगीर-चांपा लोकसभा के भालेराव मैदान में आमसभा को संबोधित करेंगे.

Read Time: 2 min
Chhattisgarh में तीसरे चरण का रण शुरू: आज खरगे तो कल शाह-प्रियंका चुनावी सभा को करेंगे संबोधित
मल्लिकार्जुन खरगे और अमित शाह छत्तीसगढ़ में करेंगे चुनावी सभा.

Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Lok Sabha Election 2024) में तीसरे और अंतिम चरण (Lok Sabha polls phase 3) की सात लोकसभा सीटों में प्रचार के लिए भाजपा-कांग्रेस (BJP-Congress) ने ताकत झोंक दी है. प्रदेश में अंतिम चरण के लिए बड़ी चुनावी सभाओं का आगाज हो चुका है. मंगलवार, 30 अप्रैल को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) चुनावी सभा को संबोधित करेंगे, जबकि केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा के चाणक्य अमित शाह (Amit Shah) की 1 मई को कोरबा (Korba) में सभा होगी. साथ ही 1 मई को कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी भी चुनावी रण में नजर आएगी.

आज छत्तीसगढ़ के दौरे पर मल्लिकार्जुन खरगे

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे मंगलवार, 30 अप्रैल को छत्तीसगढ़ दौरे पर रहेंगे. इस दौरान शाह जांजगीर-चांपा लोकसभा (Janjgir-Champa Lok Sabha seat) के भालेराव मैदान में आमसभा को संबोधित करेंगे. साथ ही कांग्रेस प्रत्याशी डॉ शिवकुमार डहरिया (Shiv Kumar Dahariya) के पक्ष में वोट डालने की अपील करेंगे.

कोरबा सीट जीतने के लिए शाह झोंकेंगे ताकत

इधर, 1 मई को गृहमंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ के कोरबा में सभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान शाह इस सीट पर जीत के लिए पूरी ताकत झोंकते हुए नजर आएंगे. दरअसल, कोरबा लोकसभा सीट (Korba Lok Sabha Seat) वर्तमान में कांग्रेस (Congress) के हाथ में हैं. यहां ज्योत्सना महंत (Jyotsna Mahant) सांसद हैं. वहीं भाजपा ने इस सीट से राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सरोज पांडेय (Saroj Pandey) को अपना प्रत्याशी बनाया है. वहीं, जांजगीर-चांपा सीट (Janjgir-Champa seat) से वर्तमान में भाजपा से गुहाराम अजगले (Guharam Ajgalle) सांसद हैं. अजगले ने पिछले आम चुनाव में कांग्रेस के रवि परसराम को हराया था.

ऐसे में तीसरे और अंतिम चरण में भाजपा जहां कोरबा जीतने की रणनीति पर काम करेगी. वहीं कांग्रेस के सामने जांजगीर की हारी हुई सीट को जीतने की चुनौती होगी.

ये भी पढ़े: MI vs LSG: आज मुंबई और लखनऊ के बीच होगी भिड़ंत, जानें इकाना की पिच पर किसका होगा राज?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close