विज्ञापन
Story ProgressBack

Exclusive Interview: "संविधान बदलने की क्षमता पिछले 10 साल से है, लेकिन..." NDTV से अमित शाह ने कही यह बात...

Amit Shah Exclusive Interview: गुवाहाटी में एक रोड शो में शामिल होते हुए अमित शाह ने एनडीटीवी के साथ खास बात की. उन्होंने बताया पहले दो चरणों में वोट परसेंट कम होने के पीछे की वजह भी बताई.

Read Time: 3 mins
Exclusive Interview: "संविधान बदलने की क्षमता पिछले 10 साल से है, लेकिन..." NDTV से अमित शाह ने कही यह बात...
Amit Shah Exclusive with NDTV

Amit Shah on Reservation Issue: बीते कई दिनों से लोग सरकार और भाजपा पार्टी (BJP) को आरक्षण वाले टिप्पणी (Reservation Comment) पर घेरते हुए नजर आ रहे हैं. इसी बीच, गुवाहाटी में एक रोड शो (Guwahati BJP Road Show) में शामिल होने के दौरान गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने एनडीटीवी से एक्सक्लूसिव बात की. इसमें उन्होंने कांग्रेस, आरक्षण मुद्दे और कम वोटिंग को लेकर बात की. बता दें कि अमित शाह गुजरात के गांधीनगर (Gandhinagar) से चुनावी मैदान में उतरे है.

संविधान वाले मुद्दे पर कही ये बात (Amit Shah on Constitution Change Issue)

अमित शाह ने संविधान के मुद्दे पर कहा, 'संविधान बदलने की क्षमता तो हमारे पास 10 साल से है, लेकिन हमने पूर्ण बहुमत का उपयोग धारा 370 हटाने, ट्रिपल तलाक हटाने, राम मंदिर बनाने और अंग्रेजों के बनाए कानून बदलने में किया. 400 पार तो देश को और मजबूत करने के लिए चाहिए.' वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान को लेकर दिए बयान पर गृहमंत्री ने कहा कि विपक्ष तो वोट बैंक के कारण पाकिस्तान का भी विरोध नहीं कर रहा है.'

असम में जीत का किया दावा (Amit Shah on Winning in Assam)

गुवाहाटी से भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में रोड शो करते हुए अमित शाह ने असम में भाजपा के जीत का दावा किया. उन्होंने कहा, 'असम में हमें व्यापक जनसमर्थन है और हम यहां की 12 सीटों पर जीत हासिल करेंगे.' बता दें कि गुवाहाटी से पार्टी ने बिजुली कलिता मेधि को टिकट दिया है. यहां तीसरे चरण में 7 मई को मतदान होना है.

ये भी पढ़ें :- दिमाग से नहीं दिल से अपनाओ... सिंधिया ने क्यों और किसे दी यह सलाह

कम वोटिंग की बताई ये वजह (Amit Shah on Low Voting Percentage)

लोकसभा चुनाव 2024 के पहले दो चरणों में कम वोटिंग होने के सवाल पर अमित शाह ने इसके लिए दो कारण बताएं. उन्होंने कहा, 'पहला कारण - कई सालों बाद मतदाता सूची का शुद्धिकरण हुआ है, दूसरा कारण - कांग्रेस के समर्थक निराश होकर घर बैठ गए हैं. उन्होंने कहा कि जिस दिन गिनती होगी, उस दिन ये साबित हो जाएगी की मार्जिन कितना ज्यादा होगा. सीटें भी बढ़ेगी और प्रचंड बहुमत के साथ हम 400 पार करेंगे.

ये भी पढ़ें :- कर्नाटक लिंगायत मठ सेक्स स्कैंडल: कोर्ट के सामने इस संत ने किया आत्मसमर्पण, फिर क्या हुआ जानिए...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
UN Population Report: 2100 तक भारतीयों की जीने की उम्र बढ़कर 83.3 वर्ष हो जाएगी, एक्सपर्ट ने क्या कहा?
Exclusive Interview: "संविधान बदलने की क्षमता पिछले 10 साल से है, लेकिन..." NDTV से अमित शाह ने कही यह बात...
PM Modi Take Oath 2024 PM Modi took full care of castes while forming the cabinet, know how many ministers are from which class
Next Article
Cabinet Ministers of India: पीएम मोदी ने मंत्रिमंडल गठन में जातियों का रखा पूरा ख्याल, जानें- किस वर्ग से हैं कितने मंत्री
Close
;