विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 29, 2023

पन्ना ज़िले में देर रात नज़र आया तेंदुआ... बछड़े को हमला कर बनाया शिकार, इलाके में मचा कोहराम

इसके बाद राकेश और उसके परिवार के लोग अपनी सुरक्षा को देखते हुए घर के अंदर घुस गए. इसके बाद जब वो सुबह जागे तो उन्होंने देखा कि वहां पर बछड़े का खून पड़ा हुआ था लेकिन बछड़ा वहां से गायब था. जिसका मतलब है कि तेंदुआ अपने साथ बछड़े को लेकर चला गया था. वहीं, मामले की जानकारी राकेश ने वन विभाग को दी गई जो कि घटना स्थल पहुंचे जहां पर मामले का मुआयना किया गया.

Read Time: 3 mins
पन्ना ज़िले में देर रात नज़र आया तेंदुआ... बछड़े को हमला कर बनाया शिकार, इलाके में मचा कोहराम
तेंदुआ (फाइल फोटो) व पन्ना जिला

Madhya Pradesh Latest News: पन्ना जिले में बाघों के बढ़ने के साथ ही तेंदुओं की संख्या में भी काफी इजाफा हुआ है. तेंदुए जंगल के आसपास के इलाकों और बस्तियों तक पहुंच रहे हैं. ऐसा ही मामला उत्तर वनमंडल पन्ना के वन परिक्षेत्र से सामने आया है. जहां जवाहर नवोदय विद्यालय से करीब आधा किलोमीटर दूर जंगल से लगे एक खेत में तेंदुए ने ढाई साल के बछड़े का शिकार कर लिया. यह घटना डिग्री भटिया के खेत घर के बाड़े की है. इसके साथ ही तेंदुए ने दो बकरियों पर भी जानलेवा हमला किया जिसमें एक कि मौत हो गई और एक घायल है. घटना सामने आते ही इलाके में सनसनी फ़ैल गई. 

घर के बाड़े से तेंदुए ने किया बछड़े का शिकार

मिली जानकारी के मुताबिक, राकेश कुशवाहा पिता छोटेलाल कुशवाहा अपने खेत में मकान बनाकर अपने परिवार के साथ रहते है. जहां पर वह अपने पालतू पशुओं को बाड़े में रखे हुए है. रात में भटकते हुए तेंदुआ राकेशलाल कुशवाहा के घर तक पहुंच गया. तेंदुए की आहट पाकर परिवार के लोगों ने टार्च की रोशनी डाली तो सब कोई हैरान रह गए. लोगों ने देखा कि तेंदुआ बाड़े के अंदर मौजूद बछड़े पर हमला बोलते हुए उसे वहां से ले जा रहा था. लाइट की रोशनी के बाद मृत बछड़े को तेंदुआ वहीं पर छोड़कर भाग गया. 

यह भी पढ़ें : Beleshwar Temple Accident: हाईकोर्ट ने 36 लोगों की मौत पर सरकार और मंदिर प्रबंधन से मांगा जवाब

इसके बाद राकेश और उसके परिवार के लोग अपनी सुरक्षा को देखते हुए घर के अंदर घुस गए. इसके बाद जब वो सुबह जागे तो उन्होंने देखा कि वहां पर बछड़े का खून पड़ा हुआ था लेकिन बछड़ा वहां से गायब था. जिसका मतलब है कि तेंदुआ अपने साथ बछड़े को लेकर चला गया था. वहीं, मामले की जानकारी राकेश ने वन विभाग को दी गई जो कि घटना स्थल पहुंचे जहां पर मामले का मुआयना किया गया. बहरहाल, घटना के सामने आते ही आसपास के इलाके में दहशत का माहौल है. 

यह भी पढ़ें : MP News : वन विहार में दहाड़ेंगे बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के 'वनराज', दो बाघों को किया गया रवाना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP के इस गांव में फैला हैजा, प्रशासन में मचा हड़कंप, किया ये काम
पन्ना ज़िले में देर रात नज़र आया तेंदुआ... बछड़े को हमला कर बनाया शिकार, इलाके में मचा कोहराम
Mohan Yadav cabinet Expansion in Madhya Pradesh OBC leader Ramniwas Rawat took oath as cabinet minister know his political journey
Next Article
Mohan Cabinet Expansion: 6 बार के MLA, पढ़ाई में गोल्ड मेडलिस्ट... जानें मोहन सरकार में कैबिनेट मंत्री बने ओबीसी नेता रामनिवास रावत के बारे में
Close
;