विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 13, 2023

मध्य प्रदेश: हवा निकालने पर छात्र को पीटने वाले हेडमास्टर निलंबित, पुलिस ने भी किया केस दर्ज

माधवगढ़ के हेडमास्टर के द्वारा छात्र की पिटाई किए किए जाने के मामले में जांच कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर निलंबन की कार्रवाई की  गई. वहीं, पिता ने इस मामले में थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है.

Read Time: 3 min
मध्य प्रदेश: हवा निकालने पर छात्र को पीटने वाले हेडमास्टर निलंबित, पुलिस ने भी किया केस दर्ज

मध्य प्रदेश/सतना: माध्यमिक शाला माधवगढ़ के हेडमास्टर के द्वारा छात्र की पिटाई किए किए जाने के मामले पर पिता की शिकायत के बाद कोलगवां थाना पुलिस ने आरोपी हेडमास्टर राजेश त्रिफला के खिलाफ केस दर्ज किया है. साथ ही संभागीय संयुक्त संचालक लोक शिक्षण रीवा के द्वारा हेडमास्टर को निलंबित कर दिया गया है.

छात्र को लात-घूंसों से पीटने और बाल पकड़कर खींचने के मामले में एनडीटीवी के द्वारा प्रमुखता से खबर प्रकाशित की गई थी, जिसको संज्ञान में लेते हुए अधिकारियों ने मामले की जांच कमेटी से कराई थी. जांच कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर निलंबन की कार्रवाई की  गई. वहीं, पिता ने इस मामले में थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई.

एट्रोसिटी और जुवेनाइल एक्ट का केस दर्ज
कोलगवां थाना प्रभारी सुदीप सोनी ने बताया कि हेडमास्टर राजेश त्रिफला के खिलाफ पीडि़त नाबालिग छात्र के पिता कैलाश प्रजापति के द्वारा शिकायती आवेदन दिया गया था, जिसमें आरोप लगाया गया है कि छात्र को शिक्षक ने क्रूरतापूर्वक पीटा है, जिसके बाद मारपीट, एट्रोसिटी एक्ट और जुवेनाइल एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है.

क्या है पूरा मामला?
बताया जाता है कि पांच दिन पहले छात्र ने किसी शिक्षक के बाइक की हवा निकाल दी थी. इस मामले में राजेश तिरफलहा को शंका हुई और एक छात्र को पकड़ कर पीटना शुरू कर दिया. शिक्षक ने बच्चे को क्लास से बाहर निकाल कर स्कूल प्रांगण में लात-घूसे मारे. इसी दौरान विद्यालय में पदस्थ एक अन्य कर्मचारी ने उनका वीडियो बना लिया. शिक्षक राजेश तिरफलहा बच्चे से इतना नाराज थे कि उन्हें एक कर्मचारी ने रोकने का प्रयास भी किया तब भी रुक नहीं. इसके बाद उसके बाल पकड़ कर सभी कक्षाओं में घुमाकर शिक्षकों को बताने का प्रयास करते रहे कि यही है जो वाहनों की हवा निकाल देता है.

ये भी पढ़ें:-
सतना : छात्रों की संख्या शून्य, स्कूल में शिक्षक 4, बिना पढ़ाए वेतन पा रहे हैं गुरुजी
बाइक के टायर की हवा निकालने के शक में शिक्षक ने छात्र को जमकर पीटा, VIDEO वायरल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close