विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 27, 2023

MP Election 2023: केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने दाखिल किया नामांकन पत्र, कई बड़े नेता रहे मौजूद

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: इस बार के चुनावों में बीजेपी ने कई बड़े नेताओं को अपना प्रत्याशी बनाया है, जिनमें भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और भाजपा सांसद राकेश सिंह को इंदौर-1 और जबलपुर पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है.

Read Time: 3 min
MP Election 2023: केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने दाखिल किया नामांकन पत्र, कई बड़े नेता रहे मौजूद
(फाइल फोटो)

Madhya Pradesh Assembly Election: केंद्रीय कृषि मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के दिग्गज नेता नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने शुक्रवार 27 अक्टूबर को मुरैना जिले की दिमनी विधानसभा सीट (Dimani Assembly Seat) से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. इस मौके पर उनके साथ बीजेपी के कई नेताओं के साथ-साथ उनकी बेटी भी मौजूद रही.

मध्य प्रदेश में एक चरण में 17 नवंबर को वोटिंग होगी और 3 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे. नरेंद्र सिंह तोमर के सामने कांग्रेस ने रवींद्र सिंह तोमर को मैदान में उतारा है.

कई केंद्रीय मंत्री उतरे मैदान में

भाजपा ने मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची में नरेंद्र सिंह तोमर को मैदान में उतारा था. प्रत्याशियों की दूसरी सूची में तीन केंद्रीय मंत्रियों और चार सांसदों के नाम शामिल थे. केंद्रीय मंत्री तोमर और प्रहलाद सिंह पटेल को क्रमश: दिमनी और नरसिंहपुर से मैदान में उतारा गया है. वहीं केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते को निवास सीट से बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया है.

ये भी पढ़ें: MP Election 2023 : बुंदेलखंड में दमोह के जयंत मलैया सबसे बुजुर्ग तो निवाड़ी के अमित राय सबसे युवा प्रत्याशी

राष्ट्रीय महासचिव भी लड़ रहे हैं चुनाव

इस बार के चुनावों में बीजेपी ने कई बड़े नेताओं को अपना प्रत्याशी बनाया है, जिनमें भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और भाजपा सांसद राकेश सिंह को इंदौर-1 और जबलपुर पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है. वहीं दूसरी सूची में सांसद गणेश मंत्री, राकेश सिंह और रीति पाठक जैसे दिग्गजों को बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया है.

ये भी पढ़ें: "दिग्विजय की चक्की ने कमलनाथ को पीस दिया है"- CM शिवराज का कांग्रेस पर करारा हमला 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close