विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 26, 2023

MP Elections: श्योपुर विधानसभा सीट पर बगावत, कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल के खिलाफ हुए पार्टी सचिव 

Madhya Pradesh Assembly Elections: श्योपुर (Sheopur) में बीजेपी के बाद अब कांग्रेस में टिकट बटवारे को लेकर बगावत शुरू हो गई हैं. श्योपुर में कांग्रेस के मौजूदा विधायक बाबू जंडेल (Congress MLA Babu Jandel) को पार्टी से दोबारा टिकट दिए जाने के बाद कांग्रेस प्रदेश सचिव कुंज बिहारी सराफ (Congress State Secretary Kunj Bihari Saraf) के बगावत शुरू कर दी है.

Read Time: 3 min
MP Elections: श्योपुर विधानसभा सीट पर बगावत, कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल के खिलाफ हुए पार्टी सचिव 
कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल के खिलाफ हुए कुंज बिहारी सराफ

Madhya Pradesh Assembly Elections: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) नज़दीक है. सत्ता के लिए होने जा रहे संग्राम के चुनावी रण में बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) दोनों ने ही मैदान में उम्मीदवारों को उतार दिया है. अपने उम्मीदवारों को लेकर दोनो ही पार्टियों के नाराज  नेताओ में आक्रोश थमता नजर नहीं आ रहा है. श्योपुर में बीजेपी के बाद अब कांग्रेस में टिकट बटवारे को लेकर बगावत शुरू हो गई हैं. श्योपुर में कांग्रेस के मौजूदा विधायक बाबू जंडेल (Congress MLA Babu Jandel) को पार्टी से दोबारा टिकट दिए जाने के बाद कांग्रेस प्रदेश सचिव कुंज बिहारी सराफ (Congress State Secretary Kunj Bihari Saraf) के बगावत शुरू कर दी है. कांग्रेस प्रदेश सचिव कुंज बिहारी सराफ ने कांग्रेस उम्मीदवार के खिलाफ मैदान में चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. 

कांग्रेस विधायक के खिलाफ हुए कुंज बिहारी सराफ

श्योपुर विधानसभा से कांग्रेस से टिकिट की दावेदारी करने वाले नेताओ के टिकट कटने के बाद पार्टी में बगावत का बिगुल बज गया. श्योपुर से दोबारा कांग्रेस प्रत्याशी बनाए गए मौजूदा विधायक बाबू जंडेल के खिलाफ कांग्रेस नेताओ में विरोध तेज हो गया. बाबू जंडेल को टिकट दिए जाने के बाद कांग्रेस के भीतर छिड़ी बगावत के चलते नेताओ ने अब चुनाव में उतरने की ताल भी ठीक दी है. 

ये भी पढ़े: MP Election 2023: छिंडवाड़ा में कमलनाथ से हुई पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे की मुलाकात, इस जगह से लड़ सकती हैं चुनाव?

सचिव ने की आलाकमान से टिकट बदलने की मांग 

श्योपुर में कांग्रेस के प्रदेश सचिव कुंज बिहारी सराफ ने कांग्रेस हाईकमान को बाबू जंडेल का टिकट बदलते हुए पार्टी के दूसरे नेता को टिकट दिए जाने की मांग की. उन्होंने कहा कि बाबू जंडेल ने विधायक रहने के दौरान अजीबो गरीब कारनामे करते हुए कांग्रेस की छवि को गिराया है और कांग्रेस ने फिर से जंडेल को उम्मीदवार बना दिया. कांग्रेस प्रदेश सचिव कुंज बिहार सराफ ने कहा है कि श्योपुर में कांग्रेस और बीजेपी प्रत्याशियों से श्योपुर के लोग नाराज हैं. ऐसे में वो जनता की आवाज पर कांग्रेस से इस्तीफा भी देकर तीसरे मोर्चे के रूप निर्दलीय या किसी अन्य दल से चुनावी किस्मत आजमाने के लिए मैदान में कूद सकते है. 

ये भी पढ़े: Udbhav Utsav: ग्वालियर में अंतर्राष्ट्रीय नृत्य-संगीत समारोह की आज से शुरुआत, विश्व भर के कलाकार होंगे शामिल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close