विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 26, 2023

निशा बांगरे का टिकट मिलने पर सस्पेंस: डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे की कमलनाथ से मुलाकात, क्या आमला सीट से लड़ेंगी चुनाव?

MP Election 2023: निशा बांगरे ने कमल नाथ से मुलाकात के बाद कहा, ''गुरुवार दोपहर 2 बजे छिंदवाड़ा की सभा में माननीय कमलनाथ मुझे कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करवाएंगे. आमला विधानसभा प्रत्याशी बदलने पर कांग्रेस पार्टी निर्णय लेगी.''

Read Time: 4 min
निशा बांगरे का टिकट मिलने पर सस्पेंस: डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे की कमलनाथ से मुलाकात, क्या आमला सीट से लड़ेंगी चुनाव?

MP Election 2023: पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे  (Nisha Bangre) का इस्तीफा मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) शासन ने सोमवार को स्वीकार कर लिया. कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों के बीच निशा बांगरे (Nisha Bangre) गुरुवार को आगामी राज्य विधानसभा चुनावों में चुनाव लड़ने के लिए संभावित टिकट पर चर्चा करने के लिए छिंदवाड़ा में प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कमल नाथ के आवास पर पहुंचीं. कांग्रेस ने एमपी चुनाव के लिए पहले ही सभी 230 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं.

निशा बांगरे ने कमल नाथ से मुलाकात के बाद कहा, ''गुरुवार दोपहर 2 बजे छिंदवाड़ा की सभा में माननीय कमलनाथ मुझे कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करवाएंगे. आमला विधानसभा प्रत्याशी बदलने पर कांग्रेस पार्टी निर्णय लेगी.''

बुधवार शाम को भी हुई थी मुलाकात

कमलनाथ के साथ बैठक से पहले, बांगरे ने एएनआई को बताया कि वह उम्मीद कर रही थीं कि कांग्रेस सभी सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित करने से पहले उनके इस्तीफे के स्वीकार होने का इंतजार करेगी. उन्होंने कहा, "मुझे बताया गया था कि वे (कांग्रेस) मेरे इस्तीफे का इंतजार करेंगे. अब मेरा इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है, मैं यहां कमलनाथ से बात करने आई हूं कि वह क्या चाहते हैं. मैं उनसे बुधवार शाम को मिली और उन्होंने मुझसे कहा कि उन्हें दिल्ली और भोपाल में लोगों से बात करनी होगी. इसलिए, मैं एक बार फिर उनसे मिलने यहां आई हूं''

बांगरे ने कहा- "उम्मीद पर तो दुनिया कायम है''

बांगरे को उम्मीद है कि कांग्रेस, जिसने हाल ही में राज्य की सात विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार बदले हैं. आमला (एससी) निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने की उनकी आकांक्षा पर विचार कर सकती है. उन्होंने कहा, "उम्मीद पर तो दुनिया कायम है. देखते हैं मुलाकात के बाद क्या होता है."

कांग्रेस ने सोमवार को आमला सीट  से अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया

चुनाव लड़ने की इच्छुक निशा बांगरे (Nisha Bangre) के इस्तीफे पर फैसले पर अनिश्चितता के बीच कांग्रेस (Congress) पार्टी ने सोमवार को बैतूल जिले की आमला सीट (Amla seat) से अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया. कांग्रेस (Congress) बांगरे (Nisha Bangre) को आमला से उम्मीदवार बनाना चाहती थी, लेकिन उस समय राज्य सरकार ने उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया था.

कांग्रेस (Congress) पार्टी ने अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आमला (एससी) विधानसभा सीट से मनोज मालवे (Manoj Malve) को मैदान में उतारा है.

इस बीच, जब बांगरे से टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय चुनाव लड़ने की संभावना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह लोगों की राय लेंगी और जैसा वे चाहेंगे वैसा ही करेंगी. उन्होंने कहा, "मैं जनता के लिए काम करूंगी. अगर जनता कहती है कि निर्दलीय चुनाव लड़ूं या किसी और पार्टी से चुनाव लड़ूं तो मुझे कोई दिक्कत नहीं है. जैसा जनता कहेगी, मैं उनके आदेश का पालन करूंगी."

मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को मतदान होगा और मतगणना 3 दिसंबर को होगी. मतदान के माध्यम से, राज्य 230 विधानसभा क्षेत्रों से विधायकों का चुनाव करेगा.

ये भी पढ़ें- MP Election 2023: चाय बेचने वाले आनंद कुशवाह ने 28वीं बार भरा नामांकन, अनूठे अंदाज में पहुंचे

ये भी पढ़ें- उज्जैन रेप पीड़िता को मदद में सिर्फ 1500 रुपए मिलने से भड़कीं स्वाति मालीवाल, CM शिवराज को लिखी चिट्ठी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close