विज्ञापन
Story ProgressBack

Election Result: विधानसभा के लिए चुने गए भाजपा सांसदों ने लोकसभा से दिया इस्तीफा, इन में तीन मंत्री भी हैं शामिल

Madhya Pradesh Election Results Update: बीजेपी सूत्रों के मुताबिक,विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने वाले 12 में से 10 सांसदों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद इस्तीफा सौंप दिया है. ये सभी सांसद अपना इस्तीफा लेकर पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की अगुवाई में स्पीकर के कार्यालय में पहुंचे, जहां उन्होंने अपना इस्तीफा स्पीकर को सौंप दिया.

Read Time: 3 min
Election Result: विधानसभा के लिए चुने गए भाजपा सांसदों ने लोकसभा से दिया इस्तीफा, इन में तीन मंत्री भी हैं शामिल

Madhya Pradesh Election Results 2023: मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने वाले भाजपा सांसदों और मंत्रियों ने बुधवार को संसद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. इन सांसदों ने संसद में स्पीकर के कार्यालय में अपना इस्तीफा उन्हें सौंपा.

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक,विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने वाले 12 में से 10 सांसदों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद इस्तीफा सौंप दिया है. ये सभी सांसद अपना इस्तीफा लेकर पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की अगुवाई में स्पीकर के कार्यालय में पहुंचे, जहां उन्होंने अपना इस्तीफा स्पीकर को सौंप दिया.

स्पीकर से मिलने वालों में एमपी से नरेंद्र तोमर, प्रहलाद पटेल, रीति पाठक, राकेश सिंह, उदय प्रताप सिंह शामिल हैं. छत्तीसगढ़ से अरुण साव एनकी गोमती साई और राजस्थान से राज्यवर्धन राठौड़ और दिया कुमार थे, जिन्होंने अपना इस्तीफा स्पीकर को सौंप दिया. 

इन दो सांसदों ने नहीं दिया इस्तीफा

खास बात ये है कि संभावित मुख्यमंत्री के रूप में सुर्खियां बटोर रहे बाबा बालकनाथ और रेणुका सिंह ने अभी तक अपना इस्तीफा नहीं दिया है. इस्तीफा देने वाले इन नवनिर्वाचित विधायकों में से नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल और राकेश सिंह जैसे केंद्रीय मंत्री भी शामिल हैं. राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने भी राज्यसभा के सभापति को अपना इस्तीफा सौंप दिया है.


ये भी पढ़ेंः  'लाडली बहनों 10 तारीख नजदीक है...आपका पैसा खाते में ज़रूर आएगा' - शिवराज सिंह चौहान

गौरतलब है कि मीडिया में इसकी खबर एक दिन पहले से थी कि विधानसभा चुनाव में चुने गए सांसद और मंत्री जल्द अपना इस्तीफा दे सकते हैं. तीन मंत्रियों के भी इस्तीफा देने के बाद लोकसभा चुनाव से पहले मोदी मंत्रिपरिषद में फेरबदल की अटकलें भी तेज हो गई है. 

ये भी पढ़ेंः इसी हफ्ते मिल सकता है मध्यप्रदेश को नया CM ! शिवराज, सिंधिया, तोमर, पटेल और शर्मा के समीकरण क्या हैं?


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close