विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Election News: बुरे फंसे बीजेपी प्रत्याशी, चुनाव आचार संहिता उल्लंघन में FIR दर्ज

Madhya Pradesh Election 2023: इनके ऊपर बिना अनुमति के जिस रैली को निकालने का आरोप लगा है, उनकी इस रैली में ढाई सौ कार्यकर्ताओ का हुजूम उमड़ पड़ा था. गोहद से बीजेपी प्रत्याशी लाल सिंह आर्य का 2023 का चुनाव मुश्किलों से भरा लग रहा है

Read Time: 3 min
MP Election News: बुरे फंसे बीजेपी प्रत्याशी, चुनाव आचार संहिता उल्लंघन में FIR दर्ज
बीजेपी प्रत्याशी के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में एक प्रत्याशी के ऊपर आचार संहिता उल्लंघन के मामले में एफआईआर (FIR) दर्ज हो गई है. प्रदेश के भिंड जिले (Bhind District) के गोहद विधानसभा (Gohad Assembly) से बीजेपी (BJP) के प्रत्याशी अनुसूचित जाति के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य को समय सीमा के बाद भी प्रचार करना भारी पड़ गया. उनके खिलाफ पुलिस (MP Police) ने आचार संहिता के उल्लंघन की धाराओं में एफआईआर दर्ज की है.

टिकट मिलने के बाद से ही बढ़ गई थी मुश्किलें

इनके ऊपर बिना अनुमति के जिस रैली को निकालने का आरोप लगा है, उनकी इस रैली में ढाई सौ कार्यकर्ताओ का हुजूम उमड़ पड़ा था. दरअसल, गोहद से बीजेपी प्रत्याशी लाल सिंह आर्य का 2023 का चुनाव मुश्किलों से भरा लग रहा है. पार्टी ने जब से लाल सिंह आर्य को टिकट देकर अपना प्रत्याशी बनाया है, तभी से उनके क्षेत्र में विरोध के सुर उठने लगे थे. इसके बाद लाल सिंह को जगह-जगह बहिष्कार और विरोध का सामना करना पड़ा था और अब मतदान के दो दिन पहले उनके ऊपर मुकदमा दर्ज हो गया है.

ये भी पढ़ें योगी ने कमलनाथ पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने सिर्फ अपना विकास किया, छिंदवाड़ा अब भी 'पिछड़ेपन' का शिकार

रैली में दिखा लोगों का हुजूम

उनकी इस रैली में काफी लोग शामिल थे, जिससे आम जनता को परेशानी का सामना करना पड़ा था. इसी को लेकर एफएसटी टीम व गल्ला मंडी के सहायक उप निरीक्षक ने गोहद थाने में शिकायत की. सहायक उप निरीक्षक की शिकायत को तत्परता से लेकर गोहद पुलिस ने बगैर अनुमति प्रचार प्रसार करने, रैली निकालने के मामले में जब लाल सिंह से परमिशन की कॉपी मांगी, तो वह दिखा नहीं पाए. इसके बाद पुलिस ने आचार संहिता उल्लंघन के तहत बीजेपी प्रत्याशी लाल सिंह आर्य के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

ये भी पढ़ें MP Election 2023: थमा चुनाव प्रचार का शोर,  230 सीटों के लिए 2533 प्रत्याशियों की किस्मत कल होगी EVM में कैद

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close