विज्ञापन
Story ProgressBack

योगी ने कमलनाथ पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने सिर्फ अपना विकास किया, छिंदवाड़ा अब भी 'पिछड़ेपन' का शिकार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कमलनाथ के गृह क्षेत्र छिंदवाड़ा में जनसभा के दौरान कमलनाथ पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कमलनाथ ने सिर्फ अपना विकास किया है, छिंदवाड़ा आज भी पिछड़ेपन का शिकार है.

Read Time: 4 min
योगी ने कमलनाथ पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने सिर्फ अपना विकास किया, छिंदवाड़ा अब भी 'पिछड़ेपन' का शिकार
फाइल फोटो

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) के गृह क्षेत्र छिंदवाड़ा (Chhindwara) में बुनियादी सुविधाओं के अकाल का दावा करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कमलनाथ पर जमकर निशाना साधा. योगी ने बुधवार को कहा छिंदवाड़ा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कमलनाथ ने केवल अपना विकास किया और कांग्रेस के राज में यह इलाका लगातार पिछड़ता चला गया. छिंदवाड़ा विधानसभा क्षेत्र (Chhindwara Assembly Constituency) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कमलनाथ (Congress Candidate Kamal Nath) के खिलाफ विवेक बंटी साहू (BJP Candidate Vivek Bunty Sahu) को चुनावी मैदान में उतारा है.

योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि प्राकृतिक संसाधनों से समृद्ध छिंदवाड़ा को कांग्रेस की सरकारों ने देश की आजादी के बाद से बुनियादी सुविधाओं से वंचित रखा. जिससे यह इलाका विकास की दौड़ में लगातार पिछड़ता चला गया. उन्होंने कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि वह छिंदवाड़ा से लगातार चुनाव जीतने के बाद केंद्र सरकार में मंत्री और बाद में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री भी रहे, लेकिन यह क्षेत्र अब भी पिछड़ेपन का शिकार है. उन्होंने कहा कि कमलनाथ ने सिर्फ अपना विकास किया और छिंदवाड़ा के विकास के बारे में उनकी कोई सोच नहीं है.

कांग्रेस के राज में देश को सिर्फ जख्म मिले

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस विकास और गरीब कल्याण नहीं कर सकती. इस पार्टी के राज में देश को केवल जख्म मिले हैं. योगी ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार के नौ साल के राज में वैश्विक मंच पर नया, सशक्त और आत्मनिर्भर भारत उभरा है. उन्होंने कांग्रेस पर परिवारवाद का आरोप लगाते हुए कहा, "प्रधानमंत्री मोदी के लिए 142 करोड़ की आबादी का भारत ही उनका परिवार है, जबकि कांग्रेस के लिए भाई-बहन ही उनके परिवार का हिस्सा हैं.''

योगी ने फिर उठाया राम मंदिर का मुद्दा

योगी आदित्यनाथ ने भोपाल के बैरसिया विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी की चुनावी सभा में एक बार फिर राम मंदिर का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा, "हमने तो कहा था-रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे. इस पर कांग्रेस के लोग कहते थे कि हम केवल नारा लगाते हैं. फिर हमने कहा कि राम लला हम आएंगे, ढांचा भी हटाएंगे और मंदिर भी बनाएंगे.''

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के नेता बीजेपी से अयोध्या में भगवान राम की जन्मभूमि पर मंदिर के निर्माण की तारीख भी पूछते थे. उन्होंने कहा कि ऐसे कांग्रेस नेताओं को वह बताना चाहते हैं कि रामलला 500 सालों के अंतराल के बाद इस मंदिर में 22 जनवरी 2024 को प्रधानमंत्री मोदी के हाथों से विराजमान होने जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें - 'भाईदूज' पर बहनों के साथ थिरके शिवराज, कहा- सूबे की हर महिला बनेगी लखपति

ये भी पढ़ें - प्रियंका गांधी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को कहा ‘गद्दार', दतिया में BJP पर साधा निशाना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close