विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 06, 2023

MP Election 2023: कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर तंज, कहा- 18 साल बाद याद आ रही है लाडली बहन

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर हमला करते हुए कमलनाथ ने कहा, "इनको 18 साल बाद 'लाडली बहन' याद आई है. हमने जो कहा, उसे सोच-समझ के किया.

Read Time: 3 min
MP Election 2023: कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर तंज, कहा- 18 साल बाद याद आ रही है लाडली बहन
फाइल फोटो

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 17 नवंबर को मतदान होना है. इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ (Kamal Nath) इन दिनों तेजी से चुनाव प्रचार कर रहे हैं. वे छिंदवाड़ा (Chhindwara) से चुनाव लड़ रहे हैं. छिंदवाड़ा में चुनाव प्रचार के दौरान  NDTV की संवाददाता मारिया शकील ने उनसे ख़ास बातचीत की, जिसमें उन्होंने अपनी जीत का भरोसा जताते हुए कहा कि हमारा संगठन गांव-गांव में है.

I.N.D.I.A गठबंधन पर क्या बोले कमलनाथ?

'इंडिया' गठबंधन में आई दरार के सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि हमने कोशिश की थी, उनसे कुछ समझौता हो, लेकिन जहां वो सीट मांग रहे थे, वहां हमारे स्थानीय लोग नहीं मान रहे थे. अगर हम उनकी बात मान लेते, तो उससे बीजेपी को फायदा होता. हम सबका लक्ष्य था, बीजेपी को हराना. इसलिए ऐसा कोई समझौता होना चाहिए, जहां बीजेपी को मात दी जा सके."  

गौरतलब है इंडिया गठबंधन की सहयोगी पार्टी भी वहां पर अलग- अलग चुनाव लड़ रही हैं, जिससे इस गठबंधन पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं. हालांकि, इन दलों का कहना है कि ये गठबंधन 2024 लोकसभा चुनाव के लिए हैं. 

मध्य प्रदेश में कमलनाथ और दिग्विजय सिंह कांग्रेस की तरफ से तो शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी की तरफ से कमान संभाले हुए हैं. कमलनाथ ने कहा, "हमारा संगठन बदला है, संगठन में मजबूती आई है. आज हमारा संगठन गांव-गांव में है. इसलिए ये चुनाव गांव के कार्यकर्ता, जो बूथ लेवल के कार्यकर्ता हैं, वो लड़ रहे हैं." 

ये भी पढ़ें:MP Election: कमलनाथ ने BJP पर साधा निशाना, कहा- 'आय की जगह, किसानों की हाय हो गई दोगुनी'

शिवराज सिंह पर बोला हमला

मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर हमला करते हुए कमलनाथ ने कहा, "इनको 18 साल बाद 'लाडली बहन' याद आई है. हमने जो कहा, उसे सोच-समझ के किया. बीजेपी को तो कुछ ना कुछ आलोचना करनी है. बीजेपी ने तीन लाख 50 करोड़ रुपये का कर्जा लिया है. बीजेपी ने इस कर्जे से बड़े-बड़ ठेके दिए. तब उसमें एडवांस दिया और उसमें अपनी कमीशन भी निकाली."

ये भी पढ़ें: MP Election: ADR का बड़ा खुलासा, वोटरों को प्रभावित करने के लिए ठेकेदारों, बाहुबलियों व सरपंचों का बना नेक्सेस

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close