विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 06, 2023

MP Election: कमलनाथ ने BJP पर साधा निशाना, कहा- 'आय की जगह, किसानों की हाय हो गई दोगुनी'

Madhya Pradesh Election 2023: कमलनाथ ने अपने चुनावी भाषण में कहा कि अब वक्त आ चुका है कि आप सभी को 17 नवंबर को कांग्रेस को वोट देकर प्रदेश और जिले का भविष्य बदलना है.

Read Time: 3 min
MP Election: कमलनाथ ने BJP पर साधा निशाना, कहा- 'आय की जगह, किसानों की हाय हो गई दोगुनी'
फाइल फोटो

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) छिंदवाड़ा (Chhindwara) के तीन दिन के चुनावी दौरे पर हैं. उन्होंने यहां के लहगडुआ गांव में एक चुनावी सभा को संबोधित किया. कमलनाथ ने सभा में कहा कि मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) और छिन्दवाड़ा जिला कृषि प्रधान है, हमारी आर्थिक गतिविधियां कृषि से होने वाली आय पर निर्भर करती है. इस ओर भाजपा सरकार (BJP Sarkar) ने 20 सालो में कोई ध्यान ही नहीं दिया.  

भाजपा ने किसानों को दिखाया सपना

उन्होंने कहा  कि 20 सालों से भाजपा ने किसानों को केवल एक ही सपना दिखाया है कि उनकी आय दोगुनी होगी. इसके बाद कमलनाथ ने कहा कि आय तो दोगुनी नहीं हुई, किसानों की हाय अवश्य दोगुनी हो गई है.

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि मेरा लक्ष्य कृषि क्षेत्र को मजबूत करना है और इस दिशा में हम आगे भी बढ़ रहे थे. 15 महीने की कांग्रेस सरकार में प्रदेश के 27 लाख किसानों का कर्जा माफ किया गया, जिसमें छिन्दवाड़ा जिले में 75 हजार किसानों को कर्जमुक्त किया गया और आगे भी कर्जमाफी की योजना जारी रहती, लेकिन भाजपा ने षड्यंत्र करके सरकार गिरा दी. अगर मैं सौदा करता तो सरकार बच जाती, किन्तु सौदेबाजी से हमारे छिन्दवाड़ा जिले का नाम बदनाम होता और मैं यह नहीं चाहता था.

मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव की वोटिंग होगी, जिसको लेकर राजनीतिक पार्टियां जनता के दिल में जगह बनाने की पूरी कोशिश कर रही हैं.

ये भी पढ़ें:MP Election 2023: रीवा पर है BJP की खास नजर, अमित शाह और नड्डा के बाद अब शिवराज का दौरा

आगे की जिम्मेदारी मैं उठाऊंगा

कमलनाथ ने अपने चुनावी भाषण में कहा कि अब वक्त आ चुका है कि आप सभी 17 नवंबर को कांग्रेस को वोट देकर प्रदेश और जिले का भविष्य बदलना है. कमलनाथ ने कहा कि छिंदवाड़ा मॉडल की चर्चा प्रदेश के दूसरे हिस्सों में भी होती है. इस बात के गवाह आप स्वयं है. साथ ही कमलनाथ ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि आप सभी के कंधों पर 17 नवम्बर तक की जिम्मेदारी सौंप रहा हूं, आगे की जिम्मेदारी मैं उठाऊंगा.

ये भी पढ़ें:MP Election: पीयूष गोयल ने इंदौर में कहा - आपसी झगड़ों से विपक्षी गठबंधन ‘इंडी शून्य' में हुआ तब्दील

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close