विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 27, 2023

MP Election 2023: दो घंटे लंबी पूजा के बाद भरने निकले पर्चा, मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने भरा नामांकन

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: तोमर ने कहा, 'ग्वालियर की जनता -जनार्दन का मुझ पर आशीर्वाद है जिसकी बदौलत ही यह सेवक यहां पर खड़ा है.' उन्होंने कहा कि मैं तो उनका चेहरा और मोहरा हूं, चुनाव तो ग्वालियर की जनता लड़ती है और ग्वालियर की जनता ही चुनाव जीतती है.

Read Time: 3 min
MP Election 2023: दो घंटे लंबी पूजा के बाद भरने निकले पर्चा, मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने भरा नामांकन
ऊर्जा मंत्री ने किया नामांकन

Madhya Pradesh Assembly Election: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में इस समय विधानसभा चुनावों (Assembly Election) के लिए नामांकन भरने का सिलसिला चल रहा है. प्रत्याशी वोटर्स के दरवाजों पर दस्तक देने के साथ-साथ मंदिरों में भी भगवान का दरवाजा खटखटा रहे हैं. शुक्रवार को ग्वालियर (Gwalior) विधानसभा क्षेत्र से विधायक और मध्य प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने भी अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. इससे पहले उन्होंने लंबी पूजा अर्चना भी की.

नामांकन से पहले पहुंचे कोटेश्वर मंदिर

ऊर्जा मंत्री तोमर पहले कोटेश्वर मंदिर पहुंचे. यहां पहुंचकर उन्होंने अभिषेक किया और विशेष पूजा अर्चना करवाई. इसके बाद वह मंदिर से बाहर निकले और वहां पहले से मौजूद समर्थकों और कार्यकर्ताओं के साथ रैली निकालते हुए हजीरा पहुंचे. इस दौरान जगह-जगह लोगों ने उनका स्वागत किया. उन्होंने सभी से सहयोग और समर्थन के साथ वोट देने की अपील भी की. 

हजीरा से कार से निकले 

प्रद्युम्न सिंह तोमर हजीरा से अपने वकील, प्रस्तावक और समर्थकों के साथ कलेक्ट्रेट के लिए रवाना हो गए. यहां उन्होंने भाजपा प्रत्याशी के रूप में ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर 2018 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े थे और उन्होंने भाजपा के बड़े नेता और तत्कालीन उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया को हराकर जीत हासिल की थी.

कमलनाथ सरकार में बने थे कैबिनेट मंत्री

इसके बाद वह कमलनाथ के नेतृत्व में बनी सरकार में कैबिनेट मंत्री भी बनाए गए थे लेकिन जब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस से बगावत कर कमलनाथ की सरकार गिराई, तो तोमर ने भी विधानसभा से इस्तीफा देकर भाजपा ज्वॉइन कर ली थी. इसके बाद वह उप चुनाव में भाजपा के टिकट पर मैदान में उतरे. उन्होंने कंग्रेस के सुनील शर्मा को तीस हजार के भारी अंतर से हराया और और ऊर्जामंत्री बने. 

ये भी पढ़ें:MP के इस जिले में तीन दिन मनाई जाएगी शरद पूर्णिमा, 31 किलो प्रसादी का होगा वितरण

'मैं तो उनका चेहरा और मोहरा हूं'

तोमर ने कहा, 'ग्वालियर की जनता -जनार्दन का मुझ पर आशीर्वाद है जिसकी बदौलत ही यह सेवक यहां पर खड़ा है.' उन्होंने कहा कि मैं तो उनका चेहरा और मोहरा हूं, चुनाव तो ग्वालियर की जनता लड़ती है और ग्वालियर की जनता ही चुनाव जीतती है. उन्होंने कहा कि जनता का आशीर्वाद तो दिख रहा है. उनका एक- एक रुपया सड़कों पर बोल रहा है. कांग्रेस प्रत्याशी सुनील शर्मा के आरोपों पर प्रद्युम्न सिंह तोमर ने यह कहते हुए टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि मैं किसी पर व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं करता.

ये भी पढ़ें:सिंधिया ने BJP प्रत्याशी को अपने हाथों से खिलाया समोसा, कार्यकर्ता सम्मेलन में दिखा अनोखा अंदाज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close