विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Election : निर्वाचन आयोग के ‘नेशनल आइकन’ राजकुमार राव ने मध्य प्रदेश चुनाव में मतदान करने की अपील की

Madhya Pradesh Assembly Election 2023 : राव ने चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा बनाए गए एक वीडियो को साझा करते हुए लिखा, ‘‘यह मध्य प्रदेश में मतदान का दिन है. अपना कीमती वोट डालना और अपना कर्तव्य निभाना न भूलें.

Read Time: 3 min
MP Election : निर्वाचन आयोग के ‘नेशनल आइकन’ राजकुमार राव ने मध्य प्रदेश चुनाव में मतदान करने की अपील की
मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को वोटिंग होगी

Madhya Pradesh Assembly Election: अभिनेता और निर्वाचन आयोग के ‘नेशनल आइकन' राजकुमार राव (Rajkumar Rao) ने गुरुवार को आगामी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों (MP Assembly Election) में नागरिकों से मतदान करने का आग्रह किया. राज्य में मतदान शुक्रवार सुबह सात बजे से शुरू होगा जबकि मतगणना तीन दिसंबर को होगी.

सोशल मीडिया पर पोस्ट कर की मतदान की अपील

राव की वर्ष 2017 में आई हिंदी फिल्म ‘न्यूटन' में उनके छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में चुनाव कराने वाले एक अधिकारी के किरदार की खूब प्रशंसा की गयी थी. अभिनेता को बीते माह निर्वाचन आयोग ने ‘नेशनल आइकन' बनाया था. राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में मध्य प्रदेश के लोगों से अपना कर्तव्य पूरा करने की अपील की.

राजकुमार राव को बनाया निर्वाचन आयोग ने नेशनल आइकन

राव ने चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा बनाए गए एक वीडियो को साझा करते हुए लिखा, ‘‘यह मध्य प्रदेश में मतदान का दिन है. अपना कीमती वोट डालना और अपना कर्तव्य निभाना न भूलें.'' निर्वाचन आयोग ने इससे पहले अभिनेता पंकज त्रिपाठी, आमिर खान, सचिन तेंदुलकर, एम एस धोनी और एम सी मैरी कॉम को ‘नेशनल आइकन' बनाया था. राजकुमार राव बड़ा ही प्रतिभावान अभिनेता माना जाता है. 

ये भी पढ़ें MP Election: चुनाव ड्यूटी पर तैनात सिपाही और चौकीदार हुई मौत, महिला कर्मी को आया अस्थमा का दौरा

3 दिसंबर को आएंगे चुनावों के परिणाम

मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को एक चरण में ही 230 विधानसभा में वोटिंग होनी हैं, जिसका परिणाम 3 दिसंबर को आएगा. वहीं छत्तीसगढ़ में 7 नंवबर को पहले चरण का चुनाव हुआ था, जिसमें 20 सीटों पर मतदान हुआ था, 17 नवंबर को यहां दूसरे चरण में बची हुई 70 सीटों पर चुनाव होने हैं. 

ये भी पढ़ें MP Election: चुनावी प्रचार में जय-वीरू, श्याम-छेनू से लेकर राम, अहिरावण, धृतराष्ट्र और पांडव का भी हुआ जिक्र

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close