विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 14, 2023

MP Election 2023: प्रियंका गांधी के खिलाफ बोलकर फंसे शिवराज, कांग्रेस बोली- हताशा में दे रहे हैं 'मूर्खतापूर्ण बयान'

Madhya Pradesh Assembly Election: प्रियंका गांधी ने पलटवार करते हुए कहा था कि कांग्रेस शिक्षा और बच्चों के बारे में बात कर रही है, लेकिन लोगों का ध्यान भटकाने वाले लोग कुछ और ही समझ रहे हैं.

Read Time: 3 min
MP Election 2023: प्रियंका गांधी के खिलाफ बोलकर फंसे शिवराज, कांग्रेस बोली- हताशा में दे रहे हैं 'मूर्खतापूर्ण बयान'

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के खिलाफ बयान पर कांग्रेस आग बबूला हो गई है. कांग्रेस ने चुनावी वादों को लेकर पार्टी नेताओं कमलनाथ और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा  पर निशाना साधने के लिए शनिवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की आलोचना की.

कांग्रेस प्रवक्ता चरण सिंह सपरा ने आरोप लगाया कि चौहान भाजपा की आगामी हार को देखकर हताश हो गए हैं और ‘राजनीतिक मर्यादाओं' को भूलकर ‘मूर्खतापूर्ण' बयान दे रहे हैं.सपरा ने कहा कि चौहान ने गांधी परिवार के खिलाफ बोलते वक्त यह भूल गए हैं कि इस परिवार ने देश की खातिर बलिदान दिया है और वह इसके लिए तैयार है.

कांग्रेस ने किया 145 सीटें जीतने का दावा

उन्होंने यहां शनिवार को सीएम शिवराज की आलोचना करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) को ‘डूबता जहाज' करार दिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में 230 में से 145 से अधिक सीटें जीतेगी. सपरा ने कहा कि यहां तक कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी राज्य में भाजपा की डूबती नैया को नहीं बचा सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः MP Election 2023: चुनाव से पहले MP में BJP को लगा बड़ा झटका, सुसनेर विधायक के भाई ने थामा कांग्रेस का हाथ
 

शिवराज को बताया नाथूराम गोडसे का उपासक

एक दिन पहले, चौहान ने आरोप लगाया था कि कमलनाथ छात्रों को मुफ्त शिक्षा और नकद प्रोत्साहन के पार्टी के वादों पर झूठी घोषणा करने के लिए मजबूर करके गांधी परिवार को धोखा दे रहे हैं. इस पर सपरा ने कहा कि नाथूराम गोडसे के उपासक केवल महात्मा गांधी और गांधीवादियों का तिरस्कार करते हैं. देश यह नहीं भूलेगा कि गोडसे ने गांधीजी की हत्या की थी.

 प्रियंका गांधी ने यह भी वादा किया है कि छात्रवृत्ति योजना के तहत कक्षा एक से आठ तक के छात्रों को 500 रुपये प्रति माह, कक्षा नौ और 10 को 1,000 रुपये प्रति माह और कक्षा 11 और 12 को 1,500 रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे.

शिवराज और प्रियंका में हुआ वार-पलटवार

प्रियंका गांधी ने पलटवार करते हुए कहा था कि कांग्रेस शिक्षा और बच्चों के बारे में बात कर रही है, लेकिन लोगों का ध्यान भटकाने वाले लोग कुछ और ही समझ रहे हैं. आपको बता दें कि प्रियंका गांधी ने कहा था कि अगर पार्टी सत्ता में आती है तो कांग्रेस छात्रवृत्ति योजना के तहत जाति, धर्म और वर्ग से परे मध्य प्रदेश में हर बच्चे को छात्रवृत्ति प्रदान करेगी.


ये भी पढ़ेंः Priyanka Gandhi के खिलाफ BJP पहुंची चुनाव आयोग, आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप, बढ़ सकती हैं मुश्किलें
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close