विज्ञापन
Story ProgressBack

पोस्टल बैलेट विवाद के बीच मुख्य चुनाव अधिकारी पहुंचें ग्वालियर, व्यवस्थाओं का लिया जायजा 

इस दौरान उनके साथ डिविजनल कमिश्नर, ADG, कलेक्टर और SP सहित निर्वाचन ड्यूटी से जुड़े सभी आला अधिकारी मौजूद रहे. साथ ही उन्होंने अधिकारियों को मतगणना की तैयारियों से जुड़े कुछ जरूरी गाइडलाइन्स भी दिए. राजन ने मीडिया से बातचीत करते हुए तैयारियों को लेकर कहा कि सुरक्षा के लिहाज से स्क्रीन लगी हुई है. चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है.

Read Time: 3 min
पोस्टल बैलेट विवाद के बीच मुख्य चुनाव अधिकारी पहुंचें ग्वालियर, व्यवस्थाओं का लिया जायजा 
पोस्टल बैलेट विवाद के बीच ग्वालियर पहुंचें मुख्य चुनाव अधिकारी, व्यवस्थाओं का लिया जायजा

Madhya Pradesh Assembly Elections: विधानसभा चुनावों के नतीजों की तैयारी अंतिम दौर में चल रही है. इसी बीच बालाघाट में डाक मतपत्रों को लेकर बवाल मच गया. जिसे लेकर अब खुद मध्य प्रदेश की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन जगह-जगह तैयारी का जायजा लेने पहुंच रहे हैं. इसी कड़ी में अनुपम राजन बुधवार को ग्वालियर के MLB कॉलेज में बने स्ट्रांग रूम पहुंचे. अनुपम राजन ने स्ट्रांग रूम  की सुरक्षा व्यवस्था समेत स्ट्रांग रूम के बाहर बैठे राजनीतिक दलों से व्यवस्थाओं को लेकर बातचीत की. इसके अलावा स्ट्रांग रूम से EVM को काउंटिंग रूम तक लाने की व्यवस्था का भी जायजा लिया. 

अनुपम राजन ने की पत्रकारों से बातचीत 

इस दौरान उनके साथ डिविजनल कमिश्नर, ADG, कलेक्टर और SP सहित निर्वाचन ड्यूटी से जुड़े सभी आला अधिकारी मौजूद रहे. साथ ही उन्होंने अधिकारियों को मतगणना की तैयारियों से जुड़े कुछ जरूरी गाइडलाइन्स भी दिए. राजन ने मीडिया से बातचीत करते हुए तैयारियों को लेकर कहा कि सुरक्षा के लिहाज से स्क्रीन लगी हुई है. चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है. जिले की 6 विधानसभाओं के लिए 12 कमरे तैयार किए गए हैं. इस लिहाज से से हर विधानसभा के लिए दो कमरे रहेंगे जिनमें वोटों की गिनती की जाएगी. 

यह भी पढ़ें : मैं सबसे बड़ा हूं, सबसे आखिर में जाऊंगा... उत्तरकाशी सुरंग से निकले ये 'गब्बर सिंह' विलेन नहीं हीरो हैं!

संख्या के हिसाब से 14 से लेकर 21 तक टेबल बढ़ाई गई है, जहां-जहां पोस्टल बैलेट ज्यादा है.....वहां पर भी टेबल बढ़ाई गई है. ऐसे में इसका फायदा यह भी होगा कि इससे वोटों की गिनती करने में सहूलियत होगी. वहीं, काउंटिंग में जो लोग हैं उनकी ट्रेनिंग भी पूरी कर दी गई है. 3 तारीख के लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं. सभी जरूरी निर्देश यूं तो सभी जिम्मेदार अधिकारियों को मध्य प्रदेश में दे दिए गए हैं लेकिन 30 तारीख को एक वीडियो कांफ्रेंस के जरिए एक बार फिर चर्चा की जाएगी. MP में मतगणना की तैयारियों को लेकर समीक्षा होगी. 


यह भी पढ़ें : MP News : वन विहार में दहाड़ेंगे बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के 'वनराज', दो बाघों को किया गया रवाना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close