विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election: सीएम मोहन ने कांग्रेस के लिए कही ये बड़ी बात, बोले - नेता पहले ही मैदान...

Congress Lok Sabha Candidate List: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि कांग्रेस के लिए आने वाला समय बहुत खराब है. इनके नेता पहले से ही मैदान छोड़ रहे हैं. उसका परिणाम अभी से दिख रहा है. 

Read Time: 3 min
Lok Sabha Election: सीएम मोहन ने कांग्रेस के लिए कही ये बड़ी बात, बोले - नेता पहले ही मैदान...

Lok Sabha Election 2024 : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav) ने भी कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधते हुए कहा कि वह एक हारी हुई लड़ाई लड़ रही है. लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए उम्मीदवारों की सूची में उनके कोई भी बड़े नेता का नाम नहीं है. यादव छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के एक दिवसीय दौरे के समापन के बाद मध्य प्रदेश लौटने से पहले रायपुर (Raipur) के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट (Swami Vivekananda Airport) पर मीडियाकर्मियों से बात करते हुए यह बयान दिया है. 

सूची में 43 प्रत्याशियों के नाम 

लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां पूरे देशभर में तेज हो गई है. चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के पहले पार्टियां अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान करने में जुट गई है. भाजपा के बाद अब कांग्रेस ने भी अपने प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है. इस सूची में 43 प्रत्याशियों के नाम हैं. इनमें से 10 प्रत्याशी मध्य प्रदेश से हैं. मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने मंगलवार को एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए छत्तीसगढ़ के रायपुर पहुंचे थे. यहां मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस (Congress) एक हारी हुई लड़ाई लड़ रही है. इस सूची में कोई प्रमुख नाम शामिल नहीं है, जबकि भाजपा के उम्मीदवारों की पहली सूची में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi)और अन्य सभी नेताओं के नाम थे. 

ये भी पढ़ें Congress Candidates 2nd List: छिंदवाड़ा से नकुलनाथ सहित MP की 10 सीटों के उम्मीदवारों का ऐलान

कांग्रेस के लिए आने वाला समय होगा बहुत खराब

सीएम ने कहा कि हम समझ सकते हैं कि कांग्रेस के लिए आने वाला समय कितना खराब होने वाला है. इनके नेता मैदान पहले से ही छोड़ रहे हैं, उसका परिणाम भी दिख रहा है. बता दें कि छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में कांग्रेस के कुछ बड़े नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा देकर भाजपा का दामन थाम लिया है. इनमें मध्य प्रदेश के सुरेश पचौरी (Suresh Pachauri) कांग्रेस की भोपाल जिला इकाई के पूर्व अध्यक्ष कैलाश मिश्रा, पार्टी की छात्र शाखा भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) की प्रदेश इकाई के पूर्व प्रमुख अतुल शर्मा, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आलोक चंसोरिया सहित अन्य कई नेताओं के नाम हैं. अब भी इन प्रदेशों में पार्टी छोड़ने का सिलसिला जारी है. 

ये भी पढ़ें Ancient Idol: MP के अनूपपुर में खुदाई के दौरान मिली प्राचीन मूर्ति, देखने के लिए लोगों की उमड़ी भीड़

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close