विज्ञापन
Story ProgressBack

Madhya Pradesh CM: शपथ के बाद सीएम मोहन यादव ने किया महाकाल बाबा का पंचामृत अभिषेक

MP CM: नव निर्वाचित मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव शपथ लेने के बाद भोपाल से हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन स्थित हेलीपैड पर पहुंचे और यहां से सीधे बाबा महाकाल के मंदिर पहुंचकर उन्होंने अभिषेक किया.

Read Time: 3 min
Madhya Pradesh CM: शपथ के बाद सीएम मोहन यादव ने किया महाकाल बाबा का पंचामृत अभिषेक
मध्य प्रदेश के सीएम ने किया महाकाल का पंचामृत अभिषेक

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav) ने सोमवार को शपथ ली और बुधवार को वो बाबा महाकाल के दरबार में नजर आए. मध्य प्रदेश के सीएम ने उज्जैन (Ujjain) के महाकाल मंदिर में महाकाल बाबा (Mahakal Baba) का पंचामृत अभिषेक किया. इस दौरान मंदिर में काफी अव्यवस्था दिखाई दी. अव्यवस्थाओं के बीच वह मंदिर से भागते हुए निकले. यहां पर उनके साथ भारी संख्या में समर्थक मंदिर के अंदर आ गए जिससे नंदी हॉल में धक्का मुक्की जैसी हालत हो गई.

शपथ लेने के बाद आए बाबा के दरबार में 

नव निर्वाचित मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव शपथ लेने के बाद भोपाल से हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन स्थित हेलीपैड पर पहुंचे और यहां से सीधे महाकाल के मंदिर पहुंचे. जहां महानिर्वाणी अखाड़े के गादीपति विनीत गिरी जी महराज के आश्रम में पारंपरिक वस्त्र धारण करने के बाद मंदिर के गर्भगृह पूजन करने पहुंचे. यहां पुजारी आकाश शर्मा, राजेश गुरु, अर्पित राघव ने दूध, दही, शहद, शक्कर, घी, अबीर, गुलाल पुष्प वस्त्र, रुद्राक्ष, इत्र सुंगधित द्रव्य बाबा को चढ़ाकर पंचामृत अभिषेक कराया.

पारंपरिक तरीके से की पूजा अर्चना

इस दौरान पुजारियों ने सोडस पूजा 16 मंत्रो का जाप भी किया. इसके बाद मुख्यमंत्री ने परंपरा के अनुसार नंदी हाल में नंदी बाबा के कानों में अपनी कामना की. इसके बाद वह मंदिर में से दौड़ते हुए आश्रम में कपड़े बदलने के लिए पहुंचे. यहां पर कुछ मीडियाकर्मियों से कुछ बात करने के बाद वह पुणे पुलिस लाइन स्थित हेलीपेड पर रवाना हो गए. फिर यहां से हेलीकॉप्टर से भोपाल के लिए रवाना हो गए. पूजा के दौरान उनके साथ में विधायक अनिल जैन कालूहेड़ा भी मौजूद थे.

ये भी पढ़ें MP हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, आईटी विभाग और ट्रायल कोर्ट के टकराव के बीच मजिस्ट्रेट के आदेश को गलत ठहराया

देरी के कारण नहीं जा पाए घर

खास बात यह है कि मुख्यमंत्री बनने के बाद डॉक्टर यादव घर जाकर अपने पिता का आशीर्वाद लेना चाहते थे, क्योंकि पूरा परिवार तो शपथ विधि समारोह में शामिल हुआ था, लेकिन वह वृद्धावस्था के कारण वहां नहीं जा पाए थे, लेकिन देरी के कारण वो घर नहीं जा पाए और उन्हें भोपाल निकलना पड़ा.

ये भी पढ़ें MP New CM: मोहन यादव के मुख्यमंत्री बनने पर यादव समाज बेहद खुश, आतिशबाजी के बाद बांटी मिठाई 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close