विज्ञापन
Story ProgressBack

Weather News: मध्य प्रदेश में बारिश का दौर बने रहने की संभावना, छत्तीसगढ़ में रहेगा मौसम शुष्क, रायपुर में छाए रहेंगे बादल

मध्य प्रदेश के जबलपुर महाकौशल में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है. मंगलवार की शाम से ही चल रही ठंडी हवाओं के बाद ओलों के साथ कुछ स्थानों पर बारिश भी हो रही है.

Read Time: 3 min
Weather News: मध्य प्रदेश में बारिश का दौर बने रहने की संभावना, छत्तीसगढ़ में रहेगा मौसम शुष्क, रायपुर में छाए रहेंगे बादल
मध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी रह सकता है

Madhya Pradesh, Chhattisgarh Weather Report: मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में तीन दिनों तक बारिश का दौर जारी रहने की उम्मीद जताई जा रही है. मौसम विभाग ने बुधवार को कई जिलों में येलो और ऑरेंज अलर्ट किया जारी किया है. वहीं तीन दर्जन से अधिक जिलों में गरज चमक के साथ बारिश होने की उम्मीद जताई जा रही है. नर्मदापुरम, हरदा, खरगोन, बड़वानी, इंदौर, शाजापुर, देवास, आगर, मालवा, नीमच, अशोकनगर, ग्वालियर, सिंगरौली, उज्जैन, सागर, बालाघाट, बुरहानपुर, खंडवा, गुना, शिवपुरी, दतिया, सीधी, मऊगंज,कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, सिवनी, मंडला, दमोह,बैतूल, डिंडोरी, सतना, पन्ना, छतरपुर ,टीकमगढ़ ,निवाड़ी, पांढुरना, शहडोल और भोपाल संभाग के जिलों में गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. 

छत्तीसगढ़ में मौसम शुष्क रहने की संभावना

मध्य प्रदेश के उलट छत्तीसगढ़ में मौसम के शुष्क बने रहने की संभावना जताई जा रही है. वहीं न्यूनतम और अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं दिखाई दे रहा है. वहीं प्रदेश की राजधानी रायपुर में हल्के बादल छाए रहने की संभावना जताई जा रही है.

ये भी पढ़ें Dhamtari: अस्पताल के रिनोवेशन कार्य को फिर से शुरू करने के लिए हुआ प्रदर्शन, अधिकारियों पर लगे गंभीर आरोप

जबलपुर में मौसम ने ली करवट...

मध्य प्रदेश के जबलपुर महाकौशल में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है. मंगलवार की शाम से ही चल रही ठंडी हवाओं के बाद ओलों के साथ कुछ स्थानों पर बारिश भी हो रही है. शहरी क्षेत्रों में हल्की बूंदाबांदी हुई और कुछ स्थानों पर ओले भी गिरे हैं. जबलपुर का मौसम भी कोहरे की चादर से लिपटा हुआ है. विजिबिलिटी बहुत कम हो गई है.

मौसम ने यह करवट उड़ीसा और तेलंगाना से आ रही तेज हवाओं और ट्रफ लाइन का मध्य प्रदेश से होकर गुजरने के कारण ली है. अगले 24 घंटे के दौरान भी मध्य प्रदेश के महाकौशल में कई जगह हल्की बारिश और ओलों की संभावना जातई जा रही है. आगामी एक-दो दिन तक पश्चिमी विक्षोभ की चलते मौसम में बदलाव बना रहेगा दो और तीन मार्च तक महा कौशल के कई क्षेत्रों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है.

वहीं मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले में ओले - बारिश के बाद कोहरे का भी नजर आ रहा है. इस जिले में बारिश के बाद जन - जीवन के लिए बड़ा ही परेशानी भरा हो गया है. बारिश के बाद यहां ठंड बढ़ती हुई दिख रही है.

ये भी पढ़ें MP कैबिनेट निर्णय: PM ई-बस योजना में 6 शहरों के लिये 552 बसें, सिंचाई के लिये ₹10 हजार करोड़ से ज्यादा मिले

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close