विज्ञापन
Story ProgressBack

Dhamtari: अस्पताल के रिनोवेशन कार्य को फिर से शुरू करने के लिए हुआ प्रदर्शन, अधिकारियों पर लगे गंभीर आरोप

City Hospital Dhamtari: अस्पताल के विकास कार्य को दोबारा शुरू कराने के लिए महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन किया. इसके निर्माण कार्य के लिए 47 लाख रुपए स्वीकृत हुए थे.

Read Time: 2 min
Dhamtari: अस्पताल के रिनोवेशन कार्य को फिर से शुरू करने के लिए हुआ प्रदर्शन, अधिकारियों पर लगे गंभीर आरोप
महिलाओं ने निकाला मोर्चा

Dhamtari News: धमतरी जिले में कुछ महिलाओं ने मंगलवार को विरोध प्रदर्शन किया. यह विरोध प्रदर्शन 132 साल पुराने शहरी अस्पताल (City Hospital) के उन्नयन कार्य (Development Work) को दोबारा शुरू करने को लेकर किया गया. इसमें मुख्य रूप से महिला आरोग्य समिति, वार्ड वासी, मितानिनों और वार्ड पार्षद शामिल रहे. इन्होंने लोक स्वास्थ्य निजी सचिव (Public Health Private Secretary) के ऊपर गंभीर आरोप लगाए. बता दें कि इसके निर्माण कार्य के लिए 47 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की गई थी.

पैदल चलते हुए लगाए नारे

धमतरी जिले के 132 साल पुराने शहरी प्राथमिक अस्पताल के उन्नयन कार्य को मेसर्स सूर्या कंस्ट्रक्शन कर रही है. इसके निर्माण कार्य के लिए 47 लाख रुपए स्वीकृत हुई थी. लेकिन, 9 दिसंबर से ये काम बंद कर दिया गया. इसका विरोध करते हुए महिला आरोग्य समिति, वार्डवासी महिलाएं, आंगनबाड़ी मितानिनों और वार्ड पार्षद ने इतवारी बाजार स्थित स्वास्थ्य केंद्र से पैदल नारे लगाते और विरोध करते हुए एसडीएम ऑफिस पहुंची. 

लोक स्वास्थ्य निजी सचिव पर काम रोकने का आरोप

महिलाओं ने उन्नयन कार्य पर रोक लगाने को लेकर लोक स्वास्थ्य निजी सचिव के ऊपर कार्य रोकने के गंभीर आरोप लगाए. महिलाओं का कहना है कि शहर के अंदर स्थित काफी पुराना स्वास्थ्य केंद्र आसपास के ग्रामीण शहरी क्षेत्रों के लिए सुविधाजनक है. महिला आरोग्य समिति, वार्डवासियों और मितानिनों ने बंद काम को पुनः शुरू करने के लिए एसडीएम कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन सौंपा. 

ये भी पढ़ें :- डिप्टी CM ने शुरु किया जापनीज़ इन्सेफेलाइटिस टीकाकरण अभियान, जानिए कितनी घातक है यह बीमारी?

जिला स्वास्थ्य अधिकारी से बात की जाएगी

ज्ञापन मिलने के बाद अधिकारियों ने मामले का संज्ञान लिया और कहा कि जल्द से जल्द रुके उन्नयन कार्य को करवाया जाएगा. एसडीएम विभोर अग्रवाल ने कहा कि ज्ञापन प्राप्त हुआ है. जिला स्वास्थ्य अधिकारी से बात करके इसका निराकरण किया जाएगा.

ये भी पढ़ें :- समाधान आपके द्वार योजना: 44 लाख से अधिक प्रकरणों का हुआ निराकरण, 1 अरब रुपये की समझौता राशि पारि

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close