विज्ञापन
Story ProgressBack
6 months ago

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav)13 जनवरी 2024 को शहडोल (Shahdol) जिले के प्रवास पर रहेंगे. इस दौरान सीएम मोहन यादव कई अलग-अलग कार्यक्रमों में शामिल होंगे. निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, प्रदेश के सीएम 13 जनवरी को सुबह 10:10 बजे भोपाल से रवाना होंगे जो 10:45 बजे जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट पर पहुंचेगे. 

स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का करेंगे लोकार्पण

इसके बाद 10:50 बजे जबलपुर डुमना एयरपोर्ट से शहडोल के लिए रवाना होंगे. बता दें कि 11:45 बजे सीएम मोहन यादव  पुराना कैम्पस पं. शंभूनाथ शुक्ल विश्वविद्यालय शहडोल में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का लोकार्पण करेंगे. इसके बाद दोपहर 12ः15 बजे जन आभार यात्रा में शामिल होंगे. वहीं दोपहर 12ः45 बजे स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे. 

कानून व्यवस्था व निर्माण कार्याें की लेंगे समीक्षा

इधर, प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव दोपहर 2ः45 बजे से कलेक्ट्रेट कार्यालय में संभाग स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. इस बैठक में कानून व्यवस्था व निर्माण कार्याें की समीक्षा करेंगे. मुख्यमंत्री मोहन यादव शाम 5 बजे हैलीपैड डुमना एयरपोर्ट जबलपुर के लिए रवाना हो जाएंगे. 

ये भी पढ़े: Bijapur : जंगल में घुसकर जवानों ने नक्सली कमांडर को मार गिराया, जानिए कैसे हुआ आमना-सामना?

इधर, मध्य प्रदेश के भोपाल की कलियासोत नदी के 33 मीटर के दायरे में आने वाले रहवासियों के मकान तोड़ने पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है. हाईकोर्ट ने मामले पर सुनवाई करते हुए भोपाल नगर निगम को नोटिस जारी कर 4 सप्ताह में जवाब पेश करने के निर्देश दिए हैं. बता दें कि कलियासोत नदी के पास स्थित एक रेसिडैंशियल कॉम्प्लैक्स के रहवासियों ने यह याचिका दायर की थी. याचिका में कहा गया था कि उन्होंने अपने जीवन भर की जमा पूंजी से फ्लैट्स खरीदे थे, लेकिन भोपाल नगर निगम उन्हें हटाने की एकपक्षीय कार्रवाई कर रहा है.

ये भी पढ़े: पत्नी द्वारा लगातार फिजिकल संबंध से मना करना एक तरह की मानसिक क्रूरता है : हाई कोर्ट

5 करोड़ की धोखाधड़ी का मामला आया सामने
राजधानी भोपाल में इन्वेस्टमेंट के नाम पर 5 करोड़ की धोखाधड़ी का सनसनीखेज मामला सामने आया है. शातिर आरोपी ने पहले तो पैसा डबल करने का लालच दिया. शुरुआत में कुछ लोगों को डबल करके पैसे दिए भी, लेकिन जब मोटी रकम पास आ गई तो आरोपी रकम लेकर फरार हो गया. इसने करीब 130 लोगों को अपना निशाना बनाया और 5 करोड़ रुपए लेकर फरार हो गया.
इंदौर में अवैध रूप से संचालित किए जा रहे बाल गृह पर प्रशासन ने की कार्रवाई
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां अवैध रूप से संचालित किए जा रहे एक बाल गृह को सील कर दिया गया है, साथ ही यहां मौजूद 25 लड़कियों को अन्य सरकारी बाल गृह में स्थानांतरित कर दिया गया है. जूनी इंदौर के उप मंडल अधिकारी (राजस्व) घनश्याम धनगर ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि यहां विजय नगर में वात्सल्यपुरम बाल आश्रम के खिलाफ मिल रही शिकायतों के बाद यह कार्रवाई की गई है.
मध्य प्रदेश की इन जगहों कहा जाता है मकर संक्रांति को तिल संक्रांति
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के महाकौशल और बुंदेलखंड अंचल में मकर संक्रांति को तिल संक्रांति भी कहा जाता है. इस तिल संक्रांति में तिल का बड़ा महत्व होता है. श्रद्धालु सुबह उठकर सबसे पहले तिल का पदार्थ ग्रहण करते हैं, उसके बाद तिल के उबटन से स्नान करते हैं. इसके बाद तिल के बने मोदक जिन्हें लड्डू भी कहा जाता है, का सेवन करते हैं. लोग इस दिन तिल की बने पदार्थ का दान भी करते हैं. ऐसी मान्यता है कि इस संक्रांति काल में जब सूर्य उत्तरायण की तरफ जाता है तब ठंडक से बचने के लिए शरीर को जिन पदार्थों की आवश्यकता होती है वह तिल से पूरी होती है.
रविवार को होने वाले मैच से पहले क्या बोले शिवम दुबे, जानिए
मध्य प्रदेश के इंदौर शहर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए ये रविवार काफी यादगार होने वाला है. इस दिन इंदौर के होल्कर स्टेडियम में भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 का मुकाबला होना है. इस मैच को लेकर टीम इंडिया शनिवार शाम इंदौर के होल्कर स्टेडियम में प्रैक्टिस करने भी पहुंची. प्रैक्टिस से पहले पत्रकारों से बात करते हुए भारतीय टीम के उभरते हुए ऑलराउंडर और पिछले मैच के हीरो शिवम दुबे ने कहा कि मेरे लिए लॉस्ट मैच काफी अच्छा था, जिसमें मैं अच्छा कर पाया अब मैं कोशिश करूंगा कि अगले मैच में भी अच्छा कर सकूं.
इंदौर में बल्ब को लेकर दुकानदार की कर दी पिटाई
मध्य प्रदेश के इंदौर में एक दुकानदार की कुछ लोगों ने पिटाई कर दी. यह घटना सीसीटीवी में कैद हो गई. जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. दरअसल इंदौर के विजयनगर पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक इलाके में इलैक्ट्रोनिक्स की दुकान है. इस दुकान के संचालक आकाश सिसोदिया की बल्ब खरीदने को लेकर दो लोगों से बहस हो गई. जिसके बाद राजेश और संतोष नाई नाम के दो युवक दुकान पर डंडा लेकर पहुंच गए.
Sagar News: मकर संक्रांति के पहले सजी बाजारों में पतंग की दुकान
मकर संक्रांति का पर्व नजदीक आ गया है. पर्व पर पतंग उड़ाने की परंपरा नगरीय और ग्रामीणों इलाको में है. शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में पतंगों की दुकानें नई-नई वैरायटी के साथ सजकर तैयार हैं. पतंगबाजी भी शुरू भी हो गई है.आमतौर पर क्रिसमस से ही बच्चों की पतंगबाजी शुरू हो जाती थी. लेकिन इस बार मौसम ज्यादा ठंडा होने से और बच्चों की स्कूल की छुट्टियां न होने के कारण पतंगों की बिक्री कम हो रही हैं, लेकिन दो दिन से मौसम साफ होने के बाद अब पतंग खरीदने लोग पहुंच रहे हैं.
मध्य प्रदेश के राज्यपाल पन्ना पहुंचे
मध्य प्रदेश के राज्यपाल पन्ना पहुंचे. उनका सकरिया हवाई पट्टी पर जोरदार स्वागत हुआ. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष और खजुराहो सांसद एवं अधिकारी कर्मचारी उपस्थित  रहे .

Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: बैतूल में गौवंश से भरा ट्रक सूखी नदी में पलटा, 19 की मौत
बैतूल के गेंहुबारसा के पास गौवंश से भरा ट्रक सूखी नदी में पलट गया. इस हादसे में 19 गौवंश की मौत हो गई.  ट्रक में ओवर लोडिंग थी. दरअसल, ट्रक में 43 गौवंश भरे हुए थे. बता दें कि गौ तस्कर शार्ट रुट से महाराष्ट्र ले जा रहे थे. बाकी गौवंश को बचाया गया. फिलहाल पुलिस ड्राइवर पकड़ लिया है. ये मामला आठनेर थाना क्षेत्र का.
मुख्यमंत्री मोहन यादव पंडित शंभूनाथ विश्वविद्यालय स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का किया उद्घाटन
मुख्यमंत्री  मोहन यादव आज शहडोल  के दौरे पर हैं, इस दौरान सीएम पंडित शंभूनाथ विश्वविद्यालय  स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन किया. इसके बाद कॉलेज में छात्र छात्राओं को संबोधित किया.
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: कटनी में ईडी की टीम ने बल्लन तिवारी के बंद घर में दी दबिश, छापेमारी जारी
कटनी में ईडी की टीम ने बल्लन तिवारी के बंद घर में दबिश दी. ईडी की टीम ने गेट का ताला तोड़कर घर में प्रवेश की. कड़ी सुरक्षा के बीच घर के अंदर छानबीन जारी है. गत माह संचालित जुआ फंड में पुलिस की दबिश के दौरान आरोपी बल्लन तिवारी फरार हुआ था. इस दौरान घर से जंगली जानवर का मांस भी बरामद  हुआ था. 
कैबिनेट मंत्री सम्पतिया उइके ने मण्डला जिला अस्पताल का किया निरीक्षण, नदारद डॉक्टरों पर जाहिर की नाराजी
मध्य प्रदेश के कैबिनेट ओर पी एच ई मंत्री सम्पतिया उइके ने आज मण्डला जिला अस्पताल का निरीक्षण किया. उनके साथ कलेक्टर और जिले के तमाम आला अधिकारी मौजूद थे. निरीक्षण के दौरान मंत्री ने ओ टी, डायलिसिस रूम और आई सी यू वार्ड का निरीक्षण किया. साथ ही मरीजों से बातचीत की और हालचल जाना. निरीक्षण के दौरान तीन डॉक्टर नदारद मिले जिस पर मंत्री ने नाराजी जाहिर की. वहीं सम्पतिया उइके ने डायलिसिस मशीनों के बढ़ाने की बात की.

Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: उड़ीसा से तस्करी कर लाए जा रहे धान को महासमुंद में किया गया जब्त
उड़ीसा से तस्करी कर लाए जा रहे धान को महासमुंद में जब्त किया गया है.  ये जब्ती मुखबिर की सूचना पर हुई है. कार्रवाई के दौरान एक ट्रैक्टर, दो 407 वाहन सहित 100 क्विंटल धान जब्त किया गया है. बता दें कि उड़ीसा सीमा पर लगे जांच चौकियों से बचने के लिए कच्चे रास्तों से धान की तस्करी की जा रही थी. 3 वाहन और 100 क्विंटल धान सहित कुल 13,96,050 रूपये की जब्ती हुई है. ये मामला बागबाहरा थाना का है. 
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: नेशनल हाइवे 39 पन्ना-छतरपुर मार्ग पर ट्रक और टूरिस्ट बस की आपस में टक्कर, 7 लोग घायल
नेशनल हाइवे 39 पन्ना-छतरपुर मार्ग पर हादसा थमने का नाम नहीं ले रहा है. दरअसल, भैरव टेक के पास ट्रक और टूरिस्ट बस में आमने-सामने जोरदार टक्कर हुई. इस टक्कर में महिला और पुरुषों सहित 7 लोग घायल हो गए, वहीं एक की हालत नाजुक है. फिलहाल घायलों को इलाज के लिए आनन-फानन में जिला चिकित्सालय पन्ना में भर्ती कराया गया. सूचना मिलने के बाद  मौके पर एसडीओपी पन्ना, थाना प्रभारी सहित भारी में पुलिस बल पहुंची.  इस घटना के बाद तीन किलोमीटर का लम्बा जाम लगा. बता दें कि ये टूरिस्ट बस गुजरात से चित्रकूट जा रही थी.  
MP-Chhattisgarh News Live Updates: 17 दिनों में बेमेतरा के तीन कांग्रेस समर्पित अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को गवानी पड़ी अपनी कुर्सी
छत्तीसगढ़ में सत्ता परिवर्तन के साथ ही अध्यक्षों के हटने और उसे हटाने का दौर शुरू हो गया है. दरअसल, बीते 17 दिनों में बेमेतरा जिले के तीन कांग्रेस समर्पित अध्यक्षों को अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी. जिसके चलते कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा. अविश्वास प्रस्ताव के चलते अध्यक्ष परमेश्वर मिरी, तिलक घोष, रेवती साहू और उपाध्यक्ष मिथलेश वर्मा की कुर्सी चली गई. 
रॉपा के धान खरीदी केंद्र की शिकायत मिलने पर तहसीलदार की कार्रवाई, 952 क्विंटल धान की पाई गई कमी
मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर जिले के भरतपुर विकासखंड के अंतर्गत आने वाला ग्राम पंचायत रॉपा के धान खरीदी केंद्र की शिकायत मिलने पर तहसीलदार मनहरण सिंह राठिया ने धान खरीदी केन्द्र पहुंचकर छापामारा कार्रवाई की. जांच के दौरान धान खरीदी केंद्र रॉपा में 2381 बोरी धान की कमी पाई गई. यानी की वजन के हिसाब से 952 क्विंटल धान की कमी पाई गई.
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: 16 जनवरी से शुरू होगा ग्वालियर से अयोध्या के लिए विमान सेवा, जानें शेड्यूल
ग्वालियर अंचल के लोगों के लिए अच्छी खबर है. 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान रामलला  की प्राण प्रतिष्ठा से पहले ग्वालियर से अयोध्या  के बीच एयर कनेक्टिविटी मिलने जा रही है. दरअसल, ग्वालियर से अयोध्या के बीच 16 जनवरी, 2024 से विमान सेवा शुरू होने जा रही है. इसके अलावा इंडिगो और एयर अकासा बी फ्लाइट दिल्ली के लिए सेवा शुरू करने जा रही है. इसका शेड्यूल भी जारी हो गया है. ये 30 जनवरी से शुरू होगी. जारी शेड्यूल के मुताबिक, अकासा की दिल्ली - ग्वालियर फ्लाइट 12.45 बजे ग्वालियर आएगी, जबकि 1.45 बजे दिल्ली के रवाना होगी. इसके साथ ही इंडिगो के अलावा दिल्ली के लिए ये अतिरिक्त सेवा भी मिलने लगेगी.
श्रीलंका से भगवान राम की खड़ाऊ उज्जैन पहुंची, भारत माता मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद अयोध्या जाएंगा
श्रीलंका से भगवान राम की खड़ाऊ उज्जैन स्थित भारत माता मंदिर पहुंच गई है. यहां से ये खड़ाऊ पूजा के बाद लेकर अयोध्या जाया जाएंगा. 
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: गरियाबंद में उदंती टाइगर रिजर्व टीम की कार्रवाई, तीन शिकारियों को किया गिरफ्तार
गरियाबंद में उदंती टाइगर रिजर्व के एंटी पोचिंग टीम ने कार्रवाई करते हुए तीन शिकारियों को गिरफ्तार किया है. ये शिकारी सांभर का शिकार किया था. वहीं कार्रवाई के दौरान दो बंदूक, भालू के दांत और हिरण के सिंग बरामद किए गए हैं. तीनों शिकारी ग्राम करलाझर के हैं. बता दें कि ये कार्रवाई उदंती सीता नदी टाइगर के उप निदेशक वरुण जैन के निर्देश पर की गई है. 
MP-Chhattisgarh News Live Updates: टायर गोदाम में अचानक लगी आग, समान जलकर खाक
धमतरी शहर से करीब 20 किलोमीटर दूर ग्राम कसावाही में स्थित टायर गोदाम में अचानक आग लग गई. यह घटना रात 2:00 बजे से 3:00 के बीच बताई जा रही है.
MP-Chhattisgarh News Live Updates: गौरेला पेंड्रा मरवाही में कोयले से भरी ट्रेलर अनियंत्रित होकर मकान में घुसा, बाल-बाल बचे लोग
गौरेला पेंड्रा मरवाही में कोयले से भरी ट्रेलर अनियंत्रित होकर मकान में घुस गया. इस हादसे के दौरान घर में सो रहे परिवार बाल बाल बचे. हालांकि लाखों का सामान नष्ट हो गया. वहीं ट्रेलर में भरे कोयले पूरे घर में गिर गया. बता दें कि पेंड्रा-अमरपुर मार्ग पर ऐसी घटना अक्सर होते रहते हैं. दरअसल, ये भीड़-भाड़ वाली जगह है और यहां से हर वक्त भारी वाहन गुजरते रहती है. वहीं यहां के रहनवासी लगातार बाईपास सड़क की मांग कर रहे हैं. 

India Elections | Read Latest News on Lok Sabha Elections 2024 Live on NDTV.com. Get Election Schedule, information on candidates, in-depth ground reports and more - #ElectionsWithNDTV

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Budget 2024: कमलनाथ और पटवारी ने बजट पर भाजपा को घेरा, बोले 29 सांसद देने के बावजूद सिर्फ ये मिला
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News: सीएम मोहन यादव ने पंडित शंभूनाथ विश्वविद्यालय स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का किया उद्घाटन
Sports Minister Vishwas Sarang said Madhya Pradesh is moving towards making an international identity in the field of water sports
Next Article
खेल मंत्री विश्वास सारंग बोले-वाटर स्पोर्ट्स में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाने की दिशा में है मध्य प्रदेश