विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 13, 2024

Bijapur : जंगल में घुसकर जवानों ने नक्सली कमांडर को मार गिराया, जानिए कैसे हुआ आमना-सामना?

CG Naxal News: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में नक्सली कमांडर मारा गया है. 3 -4 नक्सलियों के घायल होने का भी दावा है. 

Read Time: 3 mins
Bijapur : जंगल में घुसकर जवानों ने नक्सली कमांडर को मार गिराया, जानिए कैसे हुआ आमना-सामना?
फ़ाइल फोटो

Naxal Encounter News: छत्तीसगढ़ के बीजापुर (Bijapur) जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है.  जिसमें एक नक्सली (Naxlite) को मारा गया है. जवानों ने नक्सली के शव को भी बरामद कर लिया गया है. मारे गए नक्सली की शिनाख्त जन मिलिशिया कमांडर (Commander) तोया पोटाम उर्फ सोमलु के रूप में हुई है. इस पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित था. घटना शुक्रवार रात की बताई जा रही है. जवानों की टीम मारे गए नक्सली के लाश को लेकर बीजापुर आ रही है. 

सूचना पर जंगल में घुसी फ़ोर्स 

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को सूचना मिली थी कि बीजापुर जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र के पुसनार के जंगल में नक्सलियों की गंगालूर एरिया कमेटी का सचिव दिनेश मोडियम अपने साथियों के साथ मौजूद है. यहां इनकी मीटिंग चल रही है. मुखबिर की सूचना मिलते ही पुलिस अफसरों ने जवानों को रवाना किया। जब जवान नक्सलियों के कोर इलाके में पहुंचे तो नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जिसके बाद जवानों ने भी मोर्चा संभाला और नक्सलियों की गोलियों का मुंहतोड़ जवाब दिया. दोनों तरफ से करीब 20 से 25 मिनट तक फायरिंग हुई. हालांकि, जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगल का फायदा उठाकर भाग निकले. मुठभेड़ रुकने के बाद फोर्स ने घटना स्थल की सर्चिंग की. मौके से नक्सली का शव बरामद किया गया. 

ये भी पढ़ें 4700 मानस मंडलियों को मिलेंगे ₹5-5 हजार, रामलला प्राण प्रतिष्ठा के दिन कई भव्य आयोजन कराएगी छत्तीसगढ़ सरकार

यह भी दावा 

मारे गए नक्सली की पहचान शिनाख्त तोया पोटाम के रूप में हुई है. इलाके की सर्चिंग की जा रही है. पुलिस अफसरों का दावा है कि इस मुठभेड़ में करीब 3 से 4 नक्सली घायल भी हुए हैं. जवान अब भी मौके पर ही मौजूद हैं. अफसरों का कहना है कि जब जवान लौटेंगे तब ज्यादा जानकारी मिल पाएगी.

 ये भी पढ़ें मध्य प्रदेश में मौसम ने ली करवट: सुबह कोहरा, रातें ठंडी... दिन में खिली धूप, =पारा 5 डिग्री तक पहुंचा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
CG News: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिले CM विष्णु देव साय, नक्सलवाद पर हुई चर्चा, जानिए क्या कहा
Bijapur : जंगल में घुसकर जवानों ने नक्सली कमांडर को मार गिराया, जानिए कैसे हुआ आमना-सामना?
Illegal Extortion Shocks Kawardha Liquor Store Workers File Complaint to Deputy CM
Next Article
कवर्धा में शराब दुकान के कर्मचारियों से वसूली ! डिप्टी CM को सौंपी गई शिकायत
Close
;