विज्ञापन
Story ProgressBack
1 month ago

रविवार, 7 अप्रैल को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) चुनाव प्रचार करेंगे. इस दौरान पीएम चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी मध्य प्रदेश के जबलपुर (Jabalpur) में शाम  6:15 बजे रोड शो करेंगे. पीएम मोदी यो रोड शो शहीद भगत सिंह चौक से छोटी लाइन तक मेगा करेंगे. दरअसल, पीएम मोदी शाम 6:15 बजे जबलपुर पहुंचेगे, जहां चुनावी रोड शो करेंगे. वहीं रोड शो के दौरान ही वे कार्यकर्ताओं और आम जन को संबोधित करेंगे. एक घंटे तक रोड शो करने के बीद पीएम 7:15 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

BJP प्रत्याशी आशीष दुबे के समर्थन में पीएम करेंगे प्रचार-प्रसार

बता दें कि जबलपुर में पीएम मोदी पहली बार चुनावी रण में उतरे प्रत्याशी आशीष दुबे के समर्थन में प्रचार-प्रसार करेंगे. वे रोड शो करेंगे और उनके समर्थन में वोट मांगेंगे. इस सीट पर 1996 से बीजेपी ही काबिज है. एमपी में पहले चरण में 6 लोकसभा सीट जबलपुर, बालाघाट, मंडला, शहडोल और सीधी तथा छिंदवाड़ा में चुनाव होने हैं, लेकिन नया चेहरा होने के कारण भाजपा इस लोक सभा सीट पर कोई रिस्क नहीं लेना चाहती.

ये भी पढ़े: MI vs DC: आज मुंबई और दिल्ली के बीच होगी भिड़ंत, जानें वानखेड़े की पिच पर किसका होगा राज?

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए तैयारियों में जुट गए हैं. इसी क्रम में भूपेश बघेल रविवार, 7 अप्रैल को राजनांदगांव के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान पूर्व सीएम बघेल राजनांदगांव में जनसंपर्क करेंगे. साथ ही लोगों से मुलाकात कर मन की बात जानेंगे. 

ये भी पढ़े: LSG vs GT: इकाना में लखनऊ और गुजरात के बीच रोमांचक मुकाबला आज, जानें प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन

Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Updates: कांग्रेस नेता राहुल गांधी 13 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहेंगे. इस मौके पर राहुल गांधी बस्तर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. राहुल गांधी रोड शो करेंगे और कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा के समर्थन में वोट मांगेंगे. बता दें कि पहले चरण में 19 अप्रैल को बस्तर लोकसभा सीट पर मतदान होने हैं.

Apr 07, 2024 19:50 (IST)
नक्सलियों के दो ठिकानो पर सुरक्षाबलों ने की कार्रवाई
नक्सलियों के दो ठिकानो पर सुरक्षाबलों ने की कड़ी कार्रवाई. किस्टाराम थाना क्षेत्र के तोंडामार्का और डाब्बमार्का इलाके में सुरक्षाबलों ने छापा मारा.बड़ी घटना को अंजाम देने की नीयत से छुपाया गया विस्फोटको का जखीरा बरामद किया गया.
Apr 07, 2024 17:00 (IST)
PM Modi शाम 6 बजे करेंगे जबलपुर में रोड शो
चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद एमपी में पहली बार PM मोदी का दौरा...जबलपुर में करेंगे रोड शो
Advertisement
Apr 07, 2024 16:00 (IST)
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपनी पत्नी के साथ ज्वाला देवी मंदिर पहुंचे
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपनी पत्नी साधना सिंह चौहान के साथ दुर्गा नगर चौराहा स्थित ज्वाला देवी मंदिर पहुंचे.
Apr 07, 2024 15:29 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: सूरजपुर में सायबर ठगी
सूरजपुर जिले में सायबर ठगों के खिलाफ पुलीस अलर्ट नज़र आ रही है. दरअसल बीते कुछ दिनों से सायबर ठग दसवीं बारहवी बोर्ड परीक्षा देने वाले छात्रों को टारगेट कर ठगी कर रहे हैं. जहां ठगो द्वारा छात्रों के मोबाईल नम्बर पर पास करवाने के नाम पर रुपए की डिमांड कर रहे हैं.
Advertisement
Apr 07, 2024 15:28 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: गर्मी में पानी की किल्लत के आसार, गेज बांध का घट गया जलस्तर
कोरिया (Korea) जिले के नगर पालिका बैकुंठपुर (Baikunthpur) और शिवपुर चरचा की 70 हजार आबादी को पानी की आपूर्ति करने वाले गेज बांध (Gej Bandh) का पानी घटकर 35.74 प्रतिशत हो गया है. ये पानी सिर्फ डेढ़ से दो महीने के लिए ही पर्याप्त है. वहीं अगर जून महीने में पर्याप्त बारिश नहीं हुई तो दोनों नगर पालिका को जुलाई तक पानी उपलब्ध कराने में कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है.
Apr 07, 2024 15:26 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: बलौदा बाजार में पुलिस ने नाकाबंदी कर एक 108 एम्बुलेंस जब्त किए
छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार जिले की भाटापारा ग्रामीण पुलिस ने बीती रात नाकाबंदी कर एक 108 एम्बुलेंस जब्त किया. एम्बुलेंस में मरीज की जगह गांजा की तस्करी की जा रही थी. दो आरोपियों से 752 किलो गांजा जब्त किया गया जिसकी बाजार में कीमत  2 करोड़ 25 लाख 60 हजार है. अंतरराज्यीय गांजा तस्करों से नगद 50 हज़ार रुपये और गांजा परिवहन के लिए उपयोग किए जा रहे 108 एम्बुलेंस वाहन को जब्त किया गया है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार ने बताया कि गांजा को उड़ीसा से मध्यप्रदेश ले जाया जा रहा था. गांजा, एम्बुलेंस और नगदी कुल 2 करोड़ 4 लाख 10 हजार की बताया. 
Advertisement
Apr 07, 2024 15:25 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: जशपुर के पत्थलगांव पहुंचे सीएम विष्णुदेव साय
छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय रविवार को जशपुर के पत्थलगांव पहुंचे. इस दौरान सीएम साय पत्थलगांव के मैरिज गार्डन में भाजपा के विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल हुए. 
Apr 07, 2024 13:44 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: सुकमा में चुनाव ड्यूटी में लगी वाहन दुर्घटना ग्रस्त, 3 लोग हुए घायल
सुकमा में चुनाव ड्यूटी में लगी वाहन दुर्घटना ग्रस्त हो गई है. इस घटना में 3 लोग घायल हो गए हैं. ये हादसा कुकानार के पास नेशनल हाईवे 30 पर हुआ है. ये हादसा टायर फटने की वजह से हुई है.
Apr 07, 2024 13:04 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: पुल और सड़क की मांग पूरी नहीं होने से नाराज ग्रामीणों ने किया लोकसभा चुनाव का बहिष्कार का ऐलान
गांव के विकास को लेकर सरकारें कितनी सजग रहती हैं इसका उदाहरण सतना के सोहावल विकासखंड की इटमा पंचायत में देखने को मिला.चार साल पहले रैगांव विधानसभा के उपचुनाव के दौरान ग्रामीणों को पुल और सड़क बनाने का आश्वासन दिया गया था, जो आज भी पूरा नहीं हुआ. मांग पूरी न होने से नाराज ग्रामीणों ने लोकसभा चुनाव का बहिष्कार का ऐलान कर दिया है. ग्रामीणों का आरोप है कि रैगांव विधानसभा के उपचुनाव के दौरान तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सड़क और पुल बनाने का वादा किया था, लेकिन 4 साल गुजर जाने के बाद भी इस दिशा में कोई काम नहीं हुआ है. सरकार की वादा खिलाफी से नाराज इटमा गांव के सैकड़ों ग्रामीणों ने संयुक्त रूप से हस्ताक्षर कर पहले जिला कलेक्टर अनुराग वर्मा को लोकसभा के मतदान का बहिष्कार करने से संबंधित आवेदन दिया. वहीं रविवार को पोस्टर लगाकर नारेबाजी की.
Apr 07, 2024 13:01 (IST)
छतरपुर जिले के बमीठा थाना अंतर्गत राजगढ़ गांव में कुछ दिनों पहले एक मजदूर के ऊपर मजदूरी करते समय पत्थर गिर गया था, जिसमें मजदूर कल्लू रैकवार गंभीर रूप से घायल हो गया था. वहीं पैसों के आभाव में इलाज समय पर ना होने की वजह से उसकी मौत हो गई थी, लेकिन जिस कंपनी में वह काम करता था उसे कंपनी ने ना तो मजदूर का बीमा करवाया था और ना ही नियमों को ताक पर रखकर काम करवाया जा रहा था. 

Apr 07, 2024 12:57 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: जीतू पटवारी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, बोले- प्रधानमंत्री अब कर रहे हैं देश को भर्मित
Pcc चीफ जीतू पटवारी ने पीएम मोदी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि प्रदानमंत्री 2014 में कई मुद्दे पर बात की थी, पर अब देश को भर्मित कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि विपक्ष की भूमिका के तौर पर उनकी बातें याद दिलाना हमारा कर्तव्य है. मध्य प्रदेश में 265 मुकदमें है, जिसमें 60 केस बीजेपी ने वापिस लिए हैं. प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ना चाहते हैं तो जनता को बताएं.
Apr 07, 2024 12:46 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: पीएम आवास में बड़ा घोटाला, रशूखदार ने हड़पी 52 आवास की राशि, लाभार्थी आत्महत्या करने के लिए मजबूर
छत्तीसगढ़ के मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर (Manendragarh-Chirmiri-Bharatpur) में पीएम आवास योजना (PM Awas Yojana) के तहत मिलने वाली राशि में बड़ा घोटाला सामने आया है. दरअसल, एमसीबी में पंचायत प्रतिनिधि अशिक्षित हितग्राहियों का फायदा उठाकर धोखाधड़ी कर रहे हैं. जनप्रतिनिधि पीएम आवास बनाकर देने की बात कहकर हितग्राहियों को मिली किस्त की राशि हड़प रहे हैं. जिसकी वजह से आवास पूरा नहीं हो पा रहा है.
Apr 07, 2024 10:57 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: सुरजपुर में पांच लाख की ठगी के आरोप में एक युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार
सूरजपुर में पांच लाख रुपये की ठगी के आरोप में एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. एमबीबीएस में एडमिशन दिलाने के नाम पर ठगी किया था. दरअसल, आरोपी ने बेटी के एडमिशन के लिए पिता से ठगी किया था. बता दें कि जयनगर पुलिस ने आरोपी को उत्तर प्रदेश के मथुरा से गिरफ्तार किया है. 
Apr 07, 2024 10:50 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: आज राजनांदगांव में जनसंपर्क करेंगे पूर्व सीएम भूपेश बघेल
कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार, 7 अप्रैल को राजनांदगांव में जनसंपर्क करेंगे. इस दौरान बघेल लोगों से भेंट मुलाकात करेंगे और मन की बात जानेंगे. बता दें कि बघेल राजनांदगांव लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close