विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 13, 2024

16 जनवरी से शुरू होगी ग्वालियर से अयोध्या के लिए फ्लाइट, इस महीने के आखिरी में अकासा भी शुरू करेगा विमान सेवा

Gwalior News: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले ग्वालियर अंचल के लोगों के लिए अच्छी खबर सामने आई है. दरअसल, 22 जनवरी से पहले ग्वालियर से अयोध्या के बीच एयर कनेक्टिविटी मिलने जा रही है. ये कनेक्टिविटी 16 जनवरी, 2024 से शुरू होने जा रही है.

Read Time: 3 mins
16 जनवरी से शुरू होगी ग्वालियर से अयोध्या के लिए फ्लाइट, इस महीने के आखिरी में अकासा भी शुरू करेगा विमान सेवा

ग्वालियर (Gwalior) अंचल के लोगों के लिए अच्छी खबर है. 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान रामलला (Ram Lala) की प्राण प्रतिष्ठा से पहले ग्वालियर से अयोध्या (Ayodhya) के बीच एयर कनेक्टिविटी मिलने जा रही है. दरअसल, ग्वालियर से अयोध्या के बीच 16 जनवरी, 2024 से विमान सेवा शुरू होने जा रही है. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया(Jyotiraditya Scindia) लगातार ग्वालियर में हवाई सेवाएं विस्तार के लिए प्रयासरत रहे हैं जिसके लिए वो लगभग चार सौ करोड़ रुपये से अधिक की लागत से यहां के राजमाता विजयाराजे सिंधिया एयरपोर्ट (Rajmata Vijayaraje Scindia Airport) का विस्तार भी करवा रहे हैं, ताकि यहां एक दर्जन विमान एक साथ खड़े हो सकें.

16 जनवरी से शुरू होगी अयोध्या के लिए फ्लाइट

22 जनवरी को अयोध्या में होने वाली रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियां जोरों-शोरों पर है. भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर अयोध्या में बनकर तैयार हो गया है. वहीं रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को देखते हुए ग्वालियर से अयोध्या के बीच 16 जनवरी, 2024 से विमान सेवा शुरू हो रही है. बता दें कि ग्वालियर से अभी अयोध्या के लिए सीधे ट्रेन कनेक्टिविटी भले ही न हो, लेकिन यहां के लोग विमान से सीधे अयोध्या पहुंचकर भगवान श्रीराम के दर्शन कर सकेंगे. बताया गया है कि ग्वालियर से अयोध्या के बीच यह सीधी फ्लाइट सेवा एयर इंडिया एक्सप्रेस ग्वालियर से अयोध्या, बेंगलुरु और दिल्ली के लिए एयर बस संचालित करेगा. वहीं दिल्ली जाने वाले यात्रियों के लिए नई फ्लाइट सेवा भी उपलब्ध हो सकेगी. 

30 जनवरी से शुरू होगी अकासा की फ्लाइट

एयरपोर्ट प्रबन्धन के अनुसार, इंडिगो और एयर इंडिया एक्सप्रेस के बाद अब दिल्ली के लिए अकासा बी फ्लाइट शुरू करने जा रही है. इसका शेड्यूल भी जारी हो गया है. ये 30 जनवरी से शुरू होगी. जारी शेड्यूल के मुताबिक, अकासा की दिल्ली - ग्वालियर फ्लाइट 12.45 बजे ग्वालियर आएगी, जबकि 1.45 बजे दिल्ली के रवाना होगी. इसके साथ ही इंडिगो के अलावा दिल्ली के लिए ये अतिरिक्त सेवा भी मिलने लगेगी.

ये भी पढ़े: कलियासोत के 33 मीटर दायरे में काबिज लोगों को हाई कोर्ट से मिली राहत, अभी नहीं टूटेंगे मकान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Papa Vidhayak: अवैध हथियारों के साथ धरा गया पूर्व भाजपा विधायक का बेटा, हथियारों से इलाके में फैलाता था दहशत
16 जनवरी से शुरू होगी ग्वालियर से अयोध्या के लिए फ्लाइट, इस महीने के आखिरी में अकासा भी शुरू करेगा विमान सेवा
Assembly by-election After Amarwada by-polls in Madhya Pradesh, Congress-BJP is preparing for by-elections in Budhni, Vijaypur and Bina
Next Article
MP Assembly By-Polls: अमरवाड़ा के बाद इन तीन क्षेत्रों में उपचुनाव की बारी, BJP-कांग्रेस कर रहे हैं तैयारी
Close
;