विज्ञापन
Story ProgressBack
19 days ago

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav) सोमवार, 1 अप्रैल को दिल्ली के दौरे पर रहेंगे. वहीं सीएम दिल्ली के लिए राजधानी भोपाल (Bhopal) से रवाना हो गए हैं. दरअसल, सीएम मोहन यादव भाजपा की घोषणा पत्र समिति की बैठक में शामिल होंगे. वहीं इस  बैठक में शामिल होने के बाद सीएम मोहन यादव छिंदवाड़ा जाएंगे और चुनावी प्रचार प्रसार करेंगे.

बता दें कि मुख्यमंत्री मोहन यादव 3 बजे दिल्ली से छिंदवाड़ा के लिए रवाना होंगे. मोहन यादव छिंदवाड़ा के चौरई में चुनाव प्रचार करेंगे. इसके बाद शाहपुरा में स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे. वहीं सीएम आज रात को छिंदवाड़ा में ही रात्रि विश्राम करेंगे.

चौरई में रोड शो करेंगे सीएम मोहन यादव

दरअसल, मुख्यमंत्री मोहन यादव चौरई में रोड शो करेंगे. इसके बाद शहपुरा में सभा को संबोधित करेंगे. रात्रि 8.30 बजे जिला मुख्यालय में आयोजित प्रबुद्धजन सम्मेलन में शामिल होंगे. इस कार्यक्रम में व्यापारियों को भी आमंत्रित किया गया है. छिंदवाड़ा में रात्रि विश्राम के बाद मुख्यमंत्री मंगलवार सुबह सामाजिक बंधुओं की बैठक में शामिल होंगे.

Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Highlights: मुख्यमंत्री मोहन यादव के छिंदवाड़ा दौरे से पहले मोहन यादव के कांग्रेस नेता कमलनाथ को फिर बड़ा झटका लगा है. दरअसल, नगर निगम के महापौर विक्रम अहाके कांग्रेस छोड़कर भाजपा की सदस्यता ले ली है.

Apr 01, 2024 21:17 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: अब किताबें, यूनिफार्म और अन्य शिक्षण सामग्री निर्धारित दुकान से खरीदवाने पर स्कूल पर होगी कार्रवाई
Bhopal News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने निजी स्कूलों द्वारा पालकों को कोर्स की किताबें, यूनिफार्म और अन्य शिक्षण सामग्री किसी निर्धारित दुकान से खरीदने के लिए दबाव डालने के मामले पर संज्ञान लिया है. इस तरह के मामलो में अब से कार्रवाई होगी. मुख्यमंत्री ने इस संबंध में आदेश जारी करने के लिए मुख्य सचिव को निर्देश भी दिए हैं. वहीं स्कूल शिक्षा विभाग ने जिला कलेक्टरों को पत्र जारी किया है. जिसमें मध्य प्रदेश निजी विद्यालय फीस अधिनियम के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं. बता दें कि इस अधिनियम के तहत स्कूल संचालक पर 2 लाख रुपये तक का जुर्माना हो सकता है.
Apr 01, 2024 19:39 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: सपा ने खजुराहो में बदला अपना लोकसभा प्रत्याशी
Khajuraho Seat: मध्य प्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी ने अपना उम्मीदवार बदल दिया है. सपा ने मनोज यादव का टिकट काटकर पूर्व विधायक मीरा दीपक यादव को टिकट दिया है. मीरा यादव का सीधा मुकाबला बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो से बीजेपी के लोकसभा प्रत्याशी वीडी शर्मा से होगा. बता दें कि मध्य प्रदेश का 29 लोकसभा सीटों में से एक सीट खजुराहो गठबंधन के तहत कांग्रेस ने सपा को दी है. जिसके बाद सपा ने इस सीट पर मनोज यादव को चुनावी मैदान में उतारा था. और अब पार्टी ने मनोज यादव का टिकट काटते हुए अपना प्रत्याशी बदल दिया है.
Advertisement
Apr 01, 2024 18:16 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: नकुलनाथ की बढ़ी मुश्किलें, कमलेश शाह के ऊपर टिप्पणी करने पर चुनाव आयोग पहुंची BJP
Complain Against Nakul Nath: छिंदवाड़ा से सांसद और कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ की मुश्किलें बढ़ती हुई दिख रही हैं. दरअसल, आदिवासी नेता कमलेश शाह के ऊपर टिप्पणी करने के मामले में बीजेपी ने चुनाव आयोग से शिकायत की है.
Apr 01, 2024 16:20 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: पूर्व CM भूपेश बघेल 2 अप्रैल को दाखिल करेंगे नामांकन
Rajnandgaon News: राजनांदगांव लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी व पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कल 2 अप्रैल को नामांकन भरेंगे. जानकारी के मुताबिक कल सुबह 11.30 बजे कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर भूपेश बघेल नामांकन दाखिल करेंगे. इससे पहले वे शहर के स्टेट स्कूल मैदान में जनसभा को संबोधित करने के साथ ही शहर में नामांकन रैली निकालेंगे. इस दौरान कांग्रेस के बड़े नेताओं के साथ ही तमाम पदाधिकारी मौजूद रहेंगे.
Advertisement
Apr 01, 2024 15:54 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: गरियाबंद में अवैध रेत उत्खनन के खिलाफ प्रशासन का चला हथौड़ा
Gariaband News: छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में अवैध रेत उत्खनन के खिलाफ प्रशासन ने कार्रवाई की है. जिला प्रशासन ने दबिश देते हुए अवैध रेत उत्खनन में लगे 3 चैन माउंटेन सीज कर लिए हैं. इस कार्रवाई में राजिम SDM अर्पिता पाठक समेत राजस्व विभाग की टीम शामिल थी. बता दें कि जिले के परसदा जोशी में चल रहे अवैध रेत उत्खनन को लेकर बीते कई दिनों से शिकायत मिल रही थी. जिसके बाद प्रशासन ने यह कार्रवाई की. 

Apr 01, 2024 15:50 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live Updates: गुना से कांग्रेस प्रत्याशी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को घेरा
Guna Lok Sabha Constituency: गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी यादवेंद्र सिंह यादव ने कहा कि सिंधिया की सोच अच्छी नहीं हैं. उन्होंने अपने लोकसभा क्षेत्र को पिछड़ा बना दिया है. इलाके में मूलभूत सुविधाएं नहीं हैं. अगर वह बताते हैं खुद को मकड़ी तो फिर बताएं सड़कों का जाल कहां हैं? उन्होंने कहा कि परिवार को कृपा पात्र बनाने वाले सिंधिया से मैं कहता हूं कि मेरा परिवार सिर्फ ईश्वर का कृपा पात्र.
Advertisement
Apr 01, 2024 15:32 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: सूरजपुर में आकाशीय बिजली गिरने से चार मवेशियों की मौत, अब तक नहीं हुआ पोस्टमार्टम
सूरजपुर में आकाशीय बिजली गिरने से चार मवेशियों की मौत हो गई थी, लेकिन अब तक पशु विभाग द्वारा इन मवेशियों को पोस्टमार्टम नहीं किया गया. बता दें कि 2 दिन पूर्व आंधी तूफान आने से बिजली गिरने पर चार मवेशियों की मौत हो गई थी. 
Apr 01, 2024 12:11 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: वीरेंद्र खटीक मंगलवार को दाखिल करेंगे नामांकन पत्र, सीएम मोहन यादव भी होंगे शामिल
टीकमगढ़ लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्यासी डॉक्टर वीरेंद्र खटीक मंगलवार को नामांकन दाखिल करेंगे. वहीं खटीक  के नामांकन रैली में प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव भी पहुंचेंगे. सीएम 
मंगलवार को दोपहर 2 बजे टीकमगढ़ पहुंचेंगे.
Apr 01, 2024 11:02 (IST)
CM मोहन बोले- 21वीं शताब्दी का भारत कैसा हो ? इसको ध्यान में रखते हुए हमें अपना घोषणा पत्र पार्टी के सामने रखना है
1 अप्रैल को दिल्ली में भाजपा घोषणापत्र समिति की बैठक है, जिसमें शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. इस दौरान मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि आज दिल्ली में मेनिफेस्टो समिति की बैठक है. इसमें शामिल होने के लिए हम दिल्ली जा रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जो घोषणा पत्र बन रहा, तीसरी बार फिर एक बार मोदी सरकार. मोदी जी की जो गारंटी है, मोदी जी जो कहते हैं वो करते हैं. उन्होंने कहा कि 21वीं शताब्दी का भारत कैसा हो ? इसको ध्यान में रखते हुए हमें अपना घोषणा पत्र पार्टी के सामने रखना है. भारत सरकार की कई योजनाएं बहुत लोकप्रिय हैं, उनके आधार पर भारतीय जनता पार्टी चुनाव की तरफ जा रही है. घोषणा पत्र का एक-एक शब्द गीता, रामायण की तरह पवित्र ग्रंथ है. हम उसका पालन करेंगे.
Apr 01, 2024 10:31 (IST)
MP-Chhattisgarh News Live: जशपुर में तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार को मारी टक्कर, 1 की मौत, दो घायल
ओडिशा से सीमेंट लोडकर जशपुर आ रही एक तेज रफ्तार ट्रक ने ट्रिपल सावरी बाइक को टक्कर मार दी. इस हादसे में एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घटना लवाकेरा बस स्टैंड के समीप का है. तपकरा थाना प्रभारी सुनील सिंह ने बताया की ट्रक क्रमांक सीजी 04 जेसी 6141 ओडिशा की और से सीमेंट लोडकर जशपुर आ रहा था और इसी दौरान लवाकेरा में बाईक को टक्कर मार दी जिससे बाईक चालक रत्थुराम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 2 की हालत गम्भीर बनी हुई है. पुलिस ने ड्राइवर सहित ट्रक को कब्जे ले लिया है. 
Apr 01, 2024 10:26 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: सतना के दौरे पर सीएम मोहन यादव, हर्ष सिंह को देंगे श्रद्धांजलि
1 अप्रैल को दोपहर 3:50 बजे मुख्यमंत्री मोहन यादव सतना आएंगे. इस मौके पर सीएम दिग्गज मंत्री हर्ष सिंह को उनके निवास पर पहुंचकर श्रद्धांजलि देंगे. इसके बाद सीएम मोहन यादव शाम 4:30 बजे छिंदवाड़ा के लिए रवाना हो जाएंगे.
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close