विज्ञापन
Story ProgressBack
1 month ago

भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के सबसे बड़े स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सोमवार, 8 अप्रैल को छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर (Bastar) के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान पीएम मोदी चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्र बस्तर के आमाबाल में पीएम की सभा होगी. इस मौके पर पीएम मोदी ग्रामीण वोटर्स से भी बातचीत करेंगे. नक्सल इलाके को देखते हुए पीएम मोदी की सुरक्षा की पुख्ता तैयारियां की गई हैं. इनकी सुरक्षा के लिए 3500 से अधिक जवानों की तैनाती की गई है. इसके साथ ही सैड़कों CCTV कैमरे से निगरानी भी रखी जा रही है. 

मध्य प्रदेश में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे राहुल गांधी

इधर, कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी सोमवार, 8 अप्रैल को मध्य प्रदेश में अपनी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार का शंखनाद करेंगे. दरअसल, राहुल गांधी आज मध्य प्रदेश के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान राहुल शहडोल और मांडला जाएंगे. सबसे पहले राहुल गांधी मंडला लोकसभा सीट (Mandla Lok Sabha seat) से कांग्रेस प्रत्याशी ओमकार सिंह मरकाम (Omkar Markam) के समर्थन में विशाल सभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद शहडोल के बाणगंगा मेला गाउंड में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. इसको लेकर धनौरा और शहडोल में स्थानीय कांग्रेस के द्वारा तैयारियां पूरी कर ली गई है.

ये भी पढ़े: MP के धनौरा से आज राहुल गांधी करेंगे चुनाव प्रचार का शंखनाद, आदिवासी वोटर्स पर रहेगी नजर

Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छत्तीसगढ़ दौरे के पहले नक्सलियों ने कांकेर में आईईडी ब्लास्ट की. नक्सलियों ने ये ब्लास्ट कोयलीबेडा थानाक्षेत्र के गट्टाकाल के जंगलों में किया है. नक्सलियों ने ये ब्लास्ट सर्चिंग ऑपरेशन पर निकले बीएसएफ के जवान को निशाना बनाकर किया. हालांकि इस ब्लास्ट में जवान पूरी तरह सुरक्षित है.

Apr 08, 2024 14:41 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: बस्तर के लोगों ने मोदी की गारंटी पर मोहर लगाई -पीएम मोदी
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बस्तर के लोगों ने मोदी की गारंटी पर मोहर लगाई है. इसी विश्वास से पूरा देश कह रहा है फिर एक बार मोदी सरकार. हमारी सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता गरीब का कल्याण है. कांग्रेस ने गरीब की परेशानी समझी ही नहीं. कांग्रेस को मंहगाई समझ नहीं आई. कच्ची छत के नीचे रहने की तकलीफ मुझे पता है. घर में राशन न हो तो मां पर क्या बीतती है मुझे पता है.
Apr 08, 2024 14:39 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: पत्थर समझकर उठा लिया देशी बम, ब्लास्ट से बच्चे की उंगली उड़ी, महुआ बीनने के लिए गया था जंगल
पत्थर समझकर देशी बम को उठाना एक बच्चे को भारी पड़ गया. हाथ लगाते ही बम में जोरदार धमाका हुआ और बिहारी कोरी के 13 वर्षीय पुत्र विकास कोरी के बाएं हाथ की एक उंगली उड़ गई. बच्चे को घायल अवस्था में इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रामनगर में भर्ती कराया गया है. बच्चे की हालत खतरे से बाहर है. जानकारी के अनुसार, सुलखमा गांव वन क्षेत्र से लगा हुआ है, जहां पर सांभर और जंगली सुअरों का काफी आतंक है. अपने खेतों को बचाने के लिए तमाम किसान देशी बम का उपयोग करते हैं, ताकि उन्हें डराकर भगाया जा सके. संभवत: किसी ने महुआ के पेड़ के पास भी देशी बम बिछाए रहे होंगे जिससे यह हादसा हुआ.
Advertisement
Apr 08, 2024 14:37 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: पीएम मोदी ने मां दंतेश्वरी की जय के नारे के साथ अपने संबोधन की शुरुआत
पीएम मोदी ने मां दंतेश्वरी की जय के नारे के साथ अपने संबोधन की शुरुआत की. पीएम मोदी ने कहा कि आदिवासी कल्याण के लिए बलीराम कश्यप हमेशा जागरूक रहे हैं. बस्तर ने मुझे और भाजपा को हमेशा आशीर्वाद दिया. मैं आपके बीच आया हूं पिछले दस साल में देश ने प्रगति की है. मैं आपका आभार व्यक्त करने आया हूं.
Apr 08, 2024 14:30 (IST)
पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला, बोले-कांग्रेस को गरीबी से कई मतलब नहीं, जब तक गरीबी दूर नहीं कर दूंगा तब तक चैन से नहीं बैठूंगा
पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस को गरीबी का मतलब ही नहीं पता. मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब तक गरीबी दूर नहीं कर दूंगा तब तक चैन से नहीं बैठूंगा.  
Advertisement
Apr 08, 2024 14:28 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: पीएम मोदी ने कहा कांग्रेस ने कभी गरीबों की चिंता नहीं की
पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने कभी गरीबों की चिंता नहीं की. आपने 2014 में गरीब के इस बेटे को सेवा का मौका दिया. दवा के पैसे नहीं होते थहैं तो बेबसी क्या होते हैं. 
Apr 08, 2024 14:23 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: आमाबाल में जनसभा को संबोधित कर रहे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के आमाबाल में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं.
Advertisement
Apr 08, 2024 14:22 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: 'जो वादे बाकी हैं उन्हें भी जल्द किया जाएगा पूरा, बोले सीएम विष्णुदेव साय
सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि हम सभी वादे पूरे करने की दिशा में काम कर रहे हैं. कुछ वादे पूरे किये जा चुके हैं जो वादे बाकी हैं उन्हें भी जल्द पूरा किया जाएगा. 
Apr 08, 2024 14:20 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: मोहन यादव का कांग्रेस पर तंज, बोले-पहले खजुराहो में कांग्रेस को प्रत्याशी नहीं मिला
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव इंदौर पहुंचे, जहां इंदौर एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस हारी हुई लड़ाई लड़ रही है. पहले खजुराहो में कांग्रेस को प्रत्याशी नहीं मिला. फिर समाजवादी पार्टी ने अपना प्रत्याशी बदला और बाद में नामांकन निरस्त हो गया. ऐसा ही मामला मंडल में सामने आया, जहां प्रत्याशी ने अपना फोटो ही नहीं लगाया.
Apr 08, 2024 14:14 (IST)
हमारे लिए बड़े सौभाग्य की बात है, दुनिया के सबसे बड़े नेता हमारे पीएम हम सबके बीच पधारे-सीएम विष्णुदेव साय
सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि हमारे लिए बड़े सौभाग्य की बात है कि दुनिया के सबसे बड़े नेता हमारे पीएम हम सबके बीच पधारे हैं. सीएम ने कहा कि हमारी आदिवासी बहन द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति के पद पर बैठाने वाले पीएम मोदी आज हमारे बीच आए हैं. ये हमारे लिए सौभााग्य की बात है.
Apr 08, 2024 14:11 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: सीएम साय जनसभा को कर रहे हैं संबोधित
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. सीएम ने भारत माता की जय से अपने संबोधन की शुरुआत की. बता दें कि सीएम साय के बाद पीएम मोदी चुनावी हुंकार भरेंगे. 
Apr 08, 2024 14:08 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: पीएम मोदी मतदाताओं से करेंगे अपील
पीएम मोदी लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के पक्ष में मतदाताओं से अपील करेंगे. 
Apr 08, 2024 14:07 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: पीएम से पहले छत्तीसगढ़ भाजपा अध्यक्ष जनसभा को कर रहे संबोधित
छत्तीसगढ़ भाजपा अध्यक्ष जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. वहीं कुछ की देर में पीएम मोदी चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे.    
Apr 08, 2024 14:06 (IST)
बस्तर के आमाबाल पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, कुछ देर में भाजपा के विजय संकल्प सभा को करेंगे संबोधित
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बस्तर के आमाबाल पहुंच गए हैं. पीएम के जगदलपुर सभा स्थल पर पहुंचते ही जोर-जोर से मोदी-मोदी के नारे लगे रहे हैं. प्रधानमंत्री कुछ देर में भाजपा के विजय संकल्प रैली को संबोधित करेंगे. 
Apr 08, 2024 13:37 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: गरियाबंद में आकाशीय बिजली गिरने से 2 बैल की मौत
गरियाबंद में आकाशीय बिजली गिरने से 2 बैल की मौत हो गई. दरअसल, नागाबुड़ा में गरज के साथ सुबह से हो रही लगातार बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने से 2 बैलों की मौत हुई है. वहीं अब कृषक ने प्रशासन से मुआवजा की मांग की है.
Apr 08, 2024 13:16 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: कांग्रेस प्रत्याशी फुन्देलाल सिंह मार्को के समर्थन में विशाल सभा करेंगे राहुल गांधी
राहुल गांधी शहडोल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी फुन्देलाल सिंह मार्को के समर्थन में विशाल सभा को संबोधित करेंगे. कांग्रेस यहां आदिवासी वोटर्स को साधने में जुटी है. 
Apr 08, 2024 13:14 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: शहडोल के दौरे पर राहुल गांधी, आदिवासी वोटर्स को साधने की तैयारी में कांग्रेस
मध्य प्रदेश की शहडोल समेत छह सीटों पर लोकसभा चुनावों में पहले चरण में 19 अप्रैल, 2024 को वोटिंग होनी है. चुनाव को लेकर कांग्रेस के बड़े और दिग्गज नेता प्रचार-प्रसार में जुट गए हैं. इधर, सांसद राहुल गांधी भी सोमवार, 8 अप्रैल को मध्य प्रदेश के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान राहुल गांधी मांडला और शहडोल में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. 
Apr 08, 2024 11:14 (IST)
Surya Grahan 2024: भारत में नहीं दिखेगा सूर्य ग्रहण
भारतीय समय के अनुसार, सूर्य ग्रहण रात 9 बजकर 12 मिनट से लेकर देर रात 2 बजकर 22 मिनट तक होगा. इस बार सूर्य ग्रहण 5 घंटे 10 मिनट तक रहेगा. वहीं 4 मिनट 9 सेकेंड तक पूर्ण सूर्य ग्रहण होगा. हालांकि ये सूर्य ग्रहण भारत में नहीं दिखेगा. 

Apr 08, 2024 10:54 (IST)
आज लगेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण, क्या भारत में भी लगेगा इसका सूतक काल
सोमवार, 8 अप्रैल को साल का पहला सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है. यह सूर्य ग्रहण मीन राशि और रेवती नक्षत्र में लगने जा रहा है.
Apr 08, 2024 10:36 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: पीएम के बस्तर दौरे के चंद घंटे पहले कांकेर में नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, जवान सुरक्षित
प्रधानमंत्री के बस्तर दौरे के चंद घंटे पहले नक्सलियों ने कांकेर में आईईडी ब्लास्ट किया. नक्सलियों ने ये ब्लास्ट सर्चिंग ऑपरेशन पर निकले बीएसएफ के जवान को निशाना बनाकर किया. हालांकि इस ब्लास्ट में जवान पूरी तरह सुरक्षित है. वहीं मौके पर सर्चिंग के दौरान एक और आईईडी बरामद किया गया, जिसे बीडीएस की टीम ने डिफ्यूज कर दिया है. बता दें कि ब्लास्ट की पुष्टि एसपी कल्याण एलिसेला ने भी की.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close