विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Assembly Session: कांग्रेस MLA ने CM को दी ये सलाह, शिवराज के सीएम नहीं बनने की भी बताई वजह

MP Assembly Winter Session: मोहन यादव को भाजपा आलाकमान की ओर से मुख्यमंत्री बनाने के फैसले पर तंज कसते हुए रामनिवास ने कहा कि अब तो यह है कि जो 'तुम्ही हो माता, तुम्ही हो पिता, तुम्ही हो.... करेगा. भाजपा की ओर से सीएम की कुर्सी तक पहुंच जाएगा.

Read Time: 3 min
MP Assembly Session: कांग्रेस MLA ने CM को दी ये सलाह, शिवराज के सीएम नहीं बनने की भी बताई वजह

MP CM Dr. Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के विधानसभा का शीत सत्र चल रहा है. सदन के भीतर गुरुवार को राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा हुई. इस दौरान कांग्रेस (Congress) विधायक रामनिवास रावत (Ramniwas Yadav) ने अभिभाषण की जमकर आलोचना की. कांग्रेस विधायक रावत ने कहा कि अभिभाषण में कुल 48 बिंदु है, जिसमें 48 बार पीएम मोदी का उल्लेख हुआ.

इसके बाद मोहन यादव को भाजपा आलाकमान की ओर से मुख्यमंत्री बनाने के फैसले पर तंज कसते हुए रामनिवास ने कहा कि अब तो यह है कि जो 'तुम्ही हो माता, तुम्ही हो पिता, तुम्ही हो.... करेगा. भाजपा की ओर से सीएम की कुर्सी तक पहुंच जाएगा.

कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत ने आगे कहा कि देख लीजिए पहली पंक्ति कितनी बड़ी है. इसके बाद रामनिवास रावत ने मजाकिया लहजे में कहा, 'मुख्यमंत्री जी आप जन गण मन करिए. तुम्ही हो माता, तुम्ही पिता हो करिए. इसके बाद बाकी नेताओं पर उंगली से इशारा करते हुए कहा कि जिन्होंने नहीं किया, वह सब यहां बैठे हैं. रावत ने कहा यह मोदी जी की सरकार है. मुख्यमंत्री जी जैसे चल रहे हैं, वैसे ही चलते रहिए. उन्हें हमारी शुभकामनाएं हैं.

शिवराज की कुर्सी जाने की ये बताई वजह

इसके बाद उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को फिर से मुख्यमंत्री नहीं बनने पर कहा कि गलती शिवराज जी से हो गई. अगर वे मोदी जी की लाडली बहना कहते, तो वे नहीं हटते. लेकिन, वे मेरी लाडली बहना कहते रहे. वहीं, राज्यपाल के अभिभाषण में लाडली बहना योजना का जिक्र नहीं होने पर उन्होंने कहा कि लाडली बहना का जिक्र क्यों नहीं है. मैं इसका जवाब सीएम से चाहूंगा.

ये भी पढ़ें- MP News : मरीजों से मिलने आधी रात कैंसर अस्पताल पहुंचे सीएम, 'मोहन' ने जाना गरीबों का हाल
 

कैलाश विजयवर्गीय ने पढ़ें सीएम के कसीदे

भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने सीएम मोहन यादव की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि मोहन यादव बड़े वर्सेटाइल पर्सनालिटी के मालिक हैं. वे BSC, MA,LLB, MBA और  PHD हैं. उन्होंने आगे कहा कि इतना शिक्षित व्यक्ति सदन में कोई नहीं हैं. विजयवर्गीय ने कहा कि मोहन यादव के नेतृत्व में हम विकास में चार चांद लगाएंगे. विजयवर्गीय ने कहा कि  मजदूर का बेटा जब मुख्यमंत्री बनता है, तो मजदूरों की भी चिंता करता है. कैलाश ने कहा कि मेरे पिता जी भी हुकुमचंद मिल में काम करते थे. 30 साल बाद मजदूरों के पैसे मिलने जा रहे हैं. इंदौर की ओर से मुख्यमंत्री को धन्यवाद.

ये भी पढ़ें- जान जोखिम में डालकर बना रहे भविष्य! नदी पार कर रोज स्कूल जाते हैं दर्जनों मासूम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close