विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 10, 2023

MP News: खुरई से पूर्व विधायक अरुणोदय चौबे ने की कांग्रेस में वापसी, पिछले साल दिया था इस्तीफा

खुरई में कांग्रेस के आंदोलन के दौरान दर्ज हुए मामलों में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का सहयोग न मिलने से नाराज थे. अरुणोदय चौबे की वापसी से खुरई सीट पर फिर से इन्हें दावेदार बनाया जा सकता है. कांग्रेस के पास अभी तक इस सीट पर कोई मजबूत दावेदार सामने नहीं आ रहा था .

Read Time: 3 min
MP News: खुरई से पूर्व विधायक अरुणोदय चौबे ने की कांग्रेस में वापसी, पिछले साल दिया था इस्तीफा
कमलनाथ के हाथों अरुणोदय चौबे ने ग्रहण की कांग्रेस की सदस्यता

Madhya Pradesh News: सागर जिले की खुरई विधानसभा सीट से विधायक रहे अरुणोदय चौबे ने एक साल बाद फिर कांग्रेस पार्टी में वापसी कर ली है. अरुणोदय चौबे ने पिछले साल सितंबर में कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. चौबे ने मंगलवार को देर शाम भोपाल में पीसीसी चीफ कमलनाथ के बंगले पर कांग्रेस की सदस्यता ली. अरुणोदय चौबे की भाजपा में जाने की अटकलें लगाई जा रही थी. कांग्रेस में चौबे की वापसी के बाद से ऐसी खबरों पर विराम लग गया. माना जा रहा है कि अरुणोदय चौबे के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस में शामिल हुए हैं. ऐसे में वह खुरई से कांग्रेस की टिकट से विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं. 

अरुणोदय चौबे ने 1 साल पहले दिया था इस्तीफा 

खुरई से पूर्व विधायक अरुणोदय चौबे पूर्व सीएम और प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के करीबी माने जाते हैं. उन्होंने एक साल पहले कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था. अरुणोदय चौबे प्रदेश कांग्रेस में वरिष्ठ उपाध्यक्ष, टीकमगढ़ जिले के प्रभारी रहे हैं. एक साल पहले जब अरुणोदय चौबे ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया था तो उन्होंने कांग्रेस छोड़ने की वजह बताते हुए पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था. 

"मैं 30 साल से पार्टी की सेवा कर रहा हूं...परंतु हाल यह है कि मेरे विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ जो बर्ताव हुआ है, उससे मैं और खुरई विधानसभा के कार्यकर्ता दुखी है." 

यह भी पढ़ें : Shivpuri: खेत में 12 फीट का अजगर मिलने से मचा हड़कंप, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू

खुरई से पूर्व विधायक अरुणोदय चौबे ने की कांग्रेस में वापसी

खुरई से पूर्व विधायक अरुणोदय चौबे ने की कांग्रेस में वापसी


अरुणोदय चौबे और मंत्री भूपेंद्र सिंह एक दूसरे के प्रतिद्वंद्वी रहे

खुरई से पूर्व विधायक अरुणोदय चौबे और मंत्री भूपेंद्र सिंह एक दूसरे के प्रतिद्वंद्वी रहे हैं. साल 2007 में खुरई विधानसभा के चुनाव में अरुणोदय चौबे ने भूपेंद्र सिंह को शिकस्त दी थी. इसके बाद वर्ष 2013 और 18 में मंत्री भूपेंद्र सिंह से अरुणोदय चौबे चुनाव हार गए थे. खुरई में कांग्रेस के आंदोलन के दौरान दर्ज हुए मामलों में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का सहयोग न मिलने से नाराज थे. अरुणोदय चौबे की वापसी से खुरई सीट पर फिर से इन्हें दावेदार बनाया जा सकता है. कांग्रेस के पास अभी तक इस सीट पर कोई मजबूत दावेदार सामने नहीं आ रहा था .


यह भी पढ़ें : शिवपुरी में लगती है अनोखी क्लास, लड़कियों को सिखाए जाते है आत्मरक्षा के गुण

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close