विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 16, 2023

Madhya Pradesh Elections : जबलपुर पुलिस को तलाशी में मिला 5 किलो सोना, कीमत करीब 3 करोड़ 

पुलिस ने व्यापारी को थाने लाकर पूछताछ की. जब संदिग्ध से जेवरात के दस्तावेजों के बारे में पूछा गया तो वह कोई दस्तावेज पेश नहीं करा पाया. वहीं पुलिस ने जब पूछा कि इतने सारे जेवर को किससे खरीदा गया है और किसे पहुंचाया जा रहा है तो वह कोई जवाब नहीं दे पाया. इसके बाद तहसीलदार भरत सोनी को बुलाया गया.

Read Time: 3 min
Madhya Pradesh Elections : जबलपुर पुलिस को तलाशी में मिला 5 किलो सोना, कीमत करीब 3 करोड़ 
जबलपुर पुलिस को तलाशी में मिला 5 किलो सोना

Madhya Pradesh Elections: प्रदेश में चुनाव को लेकर बिगुल बज चुका है. आचार संहिता के लागू होते ही पुलिस महकमा भी हरकत में नजर आ रहा है. चुनाव के मद्देनजर अवैध गतिविधियों को रोकने के लिए पुलिस तलाशी अभियान छेड़े हुए है. शहर पहुंचने वाली गाड़ियों, यात्री ट्रेनों और बसों की तलाशी की कवायद तेज है. प्रदेश के के अलग-अलग जिलों से अवैध संपत्ति को जब्त किया जा रहा है. इसी कड़ी में रविवार देर रात को पुलिस ने जबलपुर से एक व्यापारी को हिरासत में लिया है. संदिग्ध के पास से पुलिस को 5.27 किलो के सोने के जेवरात बरामद हुए हैं. पकड़े गए जेवरात की कीमत बाजार ने 3 करोड़ रुपए के करीब बताई जा रही है. 

तलाशी अभियान में पुलिस को कामयाबी 

चुनाव आचार संहिता के चलते पुलिस चप्पे-चप्पे पर गाड़ी-चौकिंग का अभियान छेड़े हुए है. रविवार देर रात जबलपुर पुलिस जिले में तलाशी का अभियान चला रही थी. इसी कड़ी में जबलपुर जिले के गढ़ा थाना इलाके में एक ऑटो को रोककर पूछताछ की गई. ऑटो में बड़े बैग समेत एक व्यापारी सवार था. बैग की तलाशी लेने पर उसमें से बड़ी मात्रा में सोने के जेवरात निकले. व्यापारी के बैग से इतनी बड़ी मात्रा में जेवरात निकलने पर पुलिस ने संदिग्ध को तत्काल प्रभाव से हिरासत में ले लिया. मामले में संदिग्ध की पहचान सौरभ जैन के तौर पर हुई है. सौरभ जैन मूल रूप से इंदौर का रहने वाला है. 

ये भी पढ़ें- Indore News: मंदिर में हथियार लेकर पहुंचे तीन लोग फिर युवक के साथ की मारपीट, जानिए मामला 

हिरासत में लेकर पुलिस कर रही छानबीन 

पुलिस ने व्यापारी को थाने लाकर पूछताछ की. जब संदिग्ध से जेवरात के दस्तावेजों के बारे में पूछा गया तो वह कोई दस्तावेज पेश नहीं करा पाया. वहीं पुलिस ने जब पूछा कि इतने सारे जेवर को किससे खरीदा गया है और किसे पहुंचाया जा रहा है तो वह कोई जवाब नहीं दे पाया. इसके बाद तहसीलदार भरत सोनी को बुलाया गया, जिनकी मौजूदगी में सोने के जेवरात की तौल कराई गई, जो 5.27 कलो वजनी निकला. फिलहाल पुलिस ने जेवरात को जब्त कर लिया है. खुले बाजार में इसकी कीमत तकरीबन 3 करोड़ से ज्यादा होने का अनुमान है. 

ये भी पढ़ें- Gwalior News: दरोगा की दबंगई! अस्पताल में घुसकर स्टाफ के साथ की मारपीट, SP ने किया लाइन हाजिर


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close