विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 16, 2023

'मैं सत्ता के सिंहासन पर बैठकर मुख्यमंत्री नहीं बना, मैं तो...' शहडोल पहुंचकर बोले CM शिवराज 

मुख्यमंत्री ने कहा, 'कांग्रेस ने शहडोल को तोड़कर कस्बा बना दिया था. हमने शहडोल को फिर से सुंदर सम्भाग बनाया.' उपलब्धियां गिनाते हुए शिवराज ने कहा कि हमने मेडिकल इंजीनियरिंग यूनिवर्सिटी दिया. शहडोल नागपुर रेल दिया. अब मैं एयरपोर्ट बनवाऊंगा. CM शिवराज जनसभा के बाद जैतपुर विधानसभा के भटिया पहुंचे.

Read Time: 4 min
'मैं सत्ता के सिंहासन पर बैठकर मुख्यमंत्री नहीं बना, मैं तो...' शहडोल पहुंचकर बोले CM शिवराज 
शिवराज सिंह चौहान  मुख्यमंत्री मध्य प्रदेश

Madhya Pradesh Assembly Elections: चुनाव का बिगुल बजने के साथ ही प्रचार-प्रसार का दौर भी तेज हो गया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार को चुनावी प्रचार करने शहडोल पहुचें. यहां पर CM शिवराज ने शहडोल के अंतरा और भटिया में चुनावी सभा को संबोधित किया. CM शिवराज ने माता कंकाली की पूजा अर्चना के बाद जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान CM शिवराज ने विपक्षी दल और कमलनाथ को जमकर निशाना साधा. साथ ही CM शिवराज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी तारीफ की. 

'मध्यप्रदेश मेरा मंदिर है...और मध्यप्रदेश कि जनता मेरी भगवान है और जनता का पुजारी शिवराज सिंह चौहान है.' 

बुजुर्ग महिला के पांव धोकर की जनसभा शुरू 

CM शिवराज ने एक बुजुर्ग महिला के पांव धोकर चुनावी सभा की शुरुआत की. CM शिवराज सिंह चौहान ने मंच से प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि आज दुनिया मे सर्वाधिक लोकप्रिय नेता कोई है तो वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी है. जो किसानों के खातों में 6 हजार हर साल किसानों के खाते में डाल रहे है. मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा, 'हम लाडली बहनों के खाते में पैसे डाल रहे है और वो चुनाव आयोग में हमारी शिकायत करते है. कमलनाथ रोते रहते थे कि हमारे पास पैसे नही है. कांग्रेस कहती है कि हम बच्चों को पढ़ाई का पैसा देंगे. क्या दिया? पढ़ाई के लिए बेटियां दूसरे गांव जाती हैं, उन्हें साइकिल किसने दी...? मामा ने दी. 

ये भी पढ़ें- Indore News: मंदिर में हथियार लेकर पहुंचे तीन लोग फिर युवक के साथ की मारपीट, जानिए मामला 
 

'मैं माता कंकाली के दरबार मे आया हूं. मैं मुख्यमंत्री इसलिए नही हूं क्योंकि मैं सत्ता के सिंघासन में बैठा हूं. मैं मुख्यमंत्री इसलिए बना हूं ताकि मैं जनता के बेहतर से बेहतर सेवा कर पाऊं. ' -

शिवराज सिंह चौहान 

मुख्यमंत्री मध्य प्रदेश


शिवराज ने इस दौरान कहा कि आने वाले समय में लाडली बहना को मिलने वाली राशि 3 हजार तक कर दी जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा, 'कांग्रेस ने शहडोल को तोड़कर कस्बा बना दिया था. हमने शहडोल को फिर से सुंदर सम्भाग बनाया.' उपलब्धियां गिनाते हुए शिवराज ने कहा कि हमने मेडिकल इंजीनियरिंग यूनिवर्सिटी दिया. शहडोल नागपुर रेल दिया. अब मैं एयरपोर्ट बनवाऊंगा. CM शिवराज जनसभा के बाद जैतपुर विधानसभा के भटिया पहुंचे. जहां पर उन्होंने माता सिंहवाहिनी के दर्शन-पूजन कर भटिया में जनसभा को संबोधित किया.

Latest and Breaking News on NDTV

अनाथ बच्ची का पूरा खर्चा उठाएंगे मामा शिवराज

मुख्यमंत्री ने एक बार फिर संवेदनशीलता की अनोखी मिसाल पेश कर दी है. CM शिवराज ने भरी सभा में एक मासूम बच्ची को बुलाया. CM शिवराज ने कहा, 'यह अपने परिवार की यह बेटी है. इसका नाम खुशबू है. खुशबू  के माता-पिता का स्वर्गवास हो गया है. यह मेरी बेटी है और मामा के रहते यह बेटी अनाथ कैसे रह सकती है...? माता-पिता नहीं तो खुशबू का मामा तो है... मेरी बेटी खुशबू चिंता मत करना.' इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी आचार संहिता है, लेकिन मुझे कहने में कोई संकोच नहीं है कि खुशबू की संपूर्ण व्यवस्था मामा करेगा. ताकि इस बच्ची की जिंदगी में कोई कष्ट-तकलीफ और परेशानी न रहे. 

यह भी पढ़ें : नवरात्रि में आएगी बीजेपी की अगली लिस्ट, कई मौजूदा नाम हो सकते हैं गायब !

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close