विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Election 2023: शिवपुरी में भड़की हिंसा में तीन लोगों की गई जान, चुनावी रंजिश में हत्या की आशंका

MP Assembly Election 2023: शिवपुरी जिले की पोहरी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले चकरमपुर गांव में हुए हत्याकांड में चुनावी एंगल भी निकल कर सामने आया है. बताया जाता है कि चुनाव के दौरान फर्जी वोट को लेकर दोनों समाजों के बीच विवाद देखने को मिला था. इस घटनाक्रम के बाद ही नरसंहार की घटना को अंजाम दिया गया.

Read Time: 3 min
MP Election 2023: शिवपुरी में भड़की हिंसा में तीन लोगों की गई जान, चुनावी रंजिश में हत्या की आशंका

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में चुनाव संपन्न होने के बाद भी हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. छतरपुर (Chhatarpur) जिले के खजुराहो थाना (Khajuraho Police station) क्षेत्र में चुनाव वाले दिन यानी 17 नवंबर को कांग्रेस प्रत्याशी के ड्राइवर सलमान की हत्या के बाद अब शिवपुर जिले में हुई हत्याकांड में भी चुनावी एंगल सामने आ रहा है.

शिवपुरी जिले की पोहरी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले चकरमपुर गांव में हुए हत्याकांड में चुनावी एंगल भी निकल कर सामने आया है. बताया जाता है कि चुनाव के दौरान फर्जी वोट को लेकर दोनों समाजों के बीच विवाद देखने को मिला था. इस घटनाक्रम के बाद ही नरसंहार की घटना को अंजाम दिया गया.

मामले की जांच में जुटी पुलिस

वहीं, इस पूरे मामले पर पुलिस का कहना है कि हम मामले की बारीकी से जांच कर रहे हैं. इस मामले में पुलिस ने अब तक 14 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. मामले में चुनावी एंगल  सामने आने के बाद पुलिस अब इस एंगल से भी वारदात की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें- MP Election 2023: रहली से कांग्रेस-BJP उम्मीदवारों ने एक-दूसरे पर लगाए हत्या की साजिश के आरोप
 

भाजपा नेता ने हत्या की ये बताई कहानी

अधर, इस घटना को लेकर भाजपा मंडल अध्यक्ष सतनवाड़ा जसपाल सिंह बैस ने कहा कि मृतक आशा का बेटा राजेंद्र भदौरिया भाजपा का एजेंट था. चुनाव वाले दिन उसने कांग्रेस पार्टी के पक्ष में दो फर्जी वोटरों को वोट करने से रोकने की कोशिश की थी. इसी बात से नाराज कुशवाहा समाज के लोग एकजुट होकर भदौरिया परिवार के घर पर टूट पड़े. इस दौरान इन लोगों ने गाड़ी में आग लगा दी, जिसमें जिंदा जलकर एक व्यक्ति की मौत हो गई. घटना में घायल हुए बाकी के दो लोगों को ग्वालियर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी भी मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक मृतक राजेंद्र ने अस्पताल में इलाज के दौरान पुलिस को दिए बयान में भी इस बात का उल्लेख किया है. हालांकि, इस मामले में पुलिस अभी कुछ भी बोलने से किनारा कर रही है. 

ये भी पढ़ें- MP Election 2023: 'चुनाव आयोग पर नहीं है भरोसा', स्ट्रांग रूम के बाहर पहरेदारी पर डटे कांग्रेस कार्यकर्ता

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close